सर्दियों के मौसम में सबसे बड़ी समस्या होती है फटी हुई स्किन की। हाथ और पैर तो ऐसे लगने लगते हैं जैसे वो बहुत ज्यादा फट गए हों। लेकिन फिर भी अगर बात करें हम सर्दियों के प्रोडक्ट्स की तो कई बार हमें अपनी स्किन के हिसाब से सही प्रोडक्ट्स नहीं मिलते। मेरी स्किन काफी ड्राई है और चेहरे की स्किन कॉम्बिनेशन स्किन है। ऐसे में मुझे बॉडी क्रीम ऐसी चाहिए होती है जो थोड़ी ज्यादा क्रीमी हो और साथ ही साथ काफी समय तक टिके। पहली बार मैंने बाथ एंड बॉडी वर्क्स की हेलो ब्यूटिफुल बॉडी क्रीम ट्राई की। इसे ट्राई करने का सबसे पहला कारण ये था कि इसमें शिया बटर था जो ड्राई स्किन वालों के लिए काफी जरूरी इंग्रीडियंट है। इसे लेकर कैसा रहा मेरा रिव्यू ये पढ़ने से पहले जान लीजिए कि इस क्रीम को लेकर कंपनी क्या दावा करती है।   

दावे (claims)-     

  • इसमें जैसमिन, मंगोलिया ब्लॉसम और शिया बटर का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है
  • ये क्रीम 24 घंटे तक मॉइश्चर दे सकती है
  • सबसे ज्यादा ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए भी ये परफेक्ट है
  • इसका फॉर्मूला नॉन ग्रीसी है
  • इसकी खुशबू काफी समय तक टिकी रहती है
  • रात में इसे लगाया जाए तो भी ये काफी अच्छा मॉइश्चर देती है।  

hello beautiful bath and body works perfume review

इसे जरूर पढ़ें- HZ Tried & Tested: Nykaa Skin Secrets Black Mud Aloe Vera Sheet Mask का रिव्यू और कीमत  

कीमत (Price)-    

बाथ एंड बॉडी वर्क्स के प्रोडक्ट वैसे भी काफी महंगे होते हैं और यही हाल इस क्रीम का भी है। इसके छोटे पैक की कीमत 1125 रुपए है। इसका बड़ा पैक आपको 3795 रुपए का मिलेगा। इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।  

पैकेजिंग (Packaging)-     

इस क्रीम की पैकेजिंग काफी सुंदर है। ये फ्लोरोसेंट शेड देती है। दरअसल, ये ब्लू और वाइल्ड फ्लावर पिंक के कॉम्बिनेशन कलर से बनाई गई है। ब्लू कलर के शाइनिंग ट्यूब में गुलाबी रंग के फूल बने हुए हैं। इसके ट्यूब को देखकर ही काफी अच्छा लगा और ऐसा लगा कि कुछ नया देखने को मिल रहा है। पैकेजिंग के मामले में मैं खुश हूं। अच्छी बात ये है कि इसमें सभी इंग्रीडियंट्स लिखे हुए हैं। इसलिए अगर आपको कोई इंग्रीडियंट स्किन को सूट नहीं करता है तो आप इसे चेक कर सकती हैं।  

hello beautiful skin body lotion

टेक्सचर (Texture)-   

इस क्रीम का टेक्सचर क्रीमी है और आम बॉडी लोशन या बॉडी बटर से थोड़ा ज्यादा गाढ़ा है। इसका मतलब ये है कि अगर बहुत ज्यादा ड्राई स्किन वाले लोग इसे लगाएंगे तो ये जल्दी नहीं सूखेगी। अक्सर ड्राई स्किन की समस्या वाले लोगों को सही प्रोडक्ट नहीं मिलता है क्योंकि उनकी स्किन पर कई प्रोडक्ट्स बहुत जल्दी सूख जाते हैं। इसकी खुशबू बहुत अच्छी है और ट्यूब का ढक्कन खोलते ही इसकी खुशबू समझ आने लगती है।  

inside

फायदे (Pros)-     

  • काफी गाढ़ी है
  • जल्दी स्किन पर सूखती नहीं है
  • पैकेजिंग काफी अच्छी है
  • बहुत ज्यादा ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए है 

Bath And Body Works Ultra Shea Cream Hello Beautiful personal experience

नुकसान (Cons)-  

बहुत महंगी है। आम तौर पर ये बजट बिगाड़ सकती है।    

इसे जरूर पढ़ें- Bigg Boss 13: रश्मि और देवोलीना की वापसी से मचेगा हंगामा, ये टीवी बहुएं लगाएंगी नया तड़का 

मेरा एक्सपीरियंस (My Experience)-    

इस क्रीम को लगाकर मेरा एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहा। मैंने सबसे पहले इसे अपने हाथ में टेस्ट किया क्योंकि ये देखना जरूरी था कि हाथ पर ये कैसा असर करती है। ये क्रीम मेरे हाथों को सॉफ्ट बना रही थी। लगाने के कई घंटों बाद तक मैं इसकी खुशबू महसूस कर सकती थी। इस बीच मैंने दो बार हाथ भी धोए थे (सिर्फ पानी से)। जहां तक सॉफ्टनेस की बात है तो यकीनन ये काफी असरदार है। स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए ये काफी अच्छी है। अगर मैं कहूं कि ये क्रीम ड्राई स्किन वालों के लिए परफेक्ट हो सकती है तो गलत नहीं होगा।  

यहां सबसे बड़ी समस्या ये है कि ये क्रीम काफी महंगी है। जी हां, बजट ही इस क्रीम का सबसे बड़ा नुकसान है। अगर मैं हज़ार रुपए की क्रीम खरीद रही हूं और उसकी जगह मुझे कोई कम दाम में उसी तरह की क्वालिटी वाली क्रीम मिल रही है तो मैं वो खरीदूंगी। मैं इसकी जगह ऑर्गेनिक शिया बटर खरीद सकती हूं। खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।  

इसके अलावा, मैं ड्राई स्किन के लिए खास शिया बटर वाला लोशन खरीद सकती हूं। खरीदने के लिए यहां क्लिक करें। 

कुल मिलाकर मुझे ये क्रीम पसंद तो आई, लेकिन शायद दोबारा इसे लेने से पहले मैं कई बार सोचूंगी क्योंकि ये क्रीम काफी महंगी है। इसके लिए मुझे ये सोचना होगा कि मैं अपने महीने के बजट में से इसपर पैसे खर्च करूं या नहीं। 

रेटिंग (Rating)-

4/5