दिल्ली में पॉल्यूशन बहुत ज्यादा हो रहा है और पॉल्यूशन से बचने के लिए यहां पर कई सारे उपाय किए जा रहे हैं। फेस मास्क पहना जा रहा है। यहां आंखों के लिए ड्रॉप्स लिए जा रहे हैं। यही नहीं अपने बालों को भी कवर किया जा रहा है, लेकिन चेहरे का क्या? स्किन पर भी उतना ही असर हो रहा है और इसके लिए कुछ अच्छा फेस पैक या शीट मास्क जरूरी है। इस प्रदूषण से स्किन काफी ड्राई हो रही है और हाइड्रेटिंग की जरूरत है। ऐसे में Nykaa का एक खास शीट मास्क है जो सिर्फ प्रदूषण का असर कम करने के लिए ही बनाया गया है। इसके लिए Nykaa का Black Mud And Aloevera शीट मास्क मैंने इस्तेमाल किया। इसे लगाने के बाद कैसा रहा मेरा एक्सपीरियंस ये जानने से पहले जान लें कि इसे लेकर कंपनी क्या दावा कर रही है।  

दावे (claims)-    

  • ये पॉल्यूशन के समय काम करता है
  • स्किन पर पॉल्यूशन से हुए नुकसान को खत्म करता है
  • स्किन में ग्लो लाता है
  • स्किन को हाइड्रेट करता है
  • आपकी स्किन समस्याओं को खत्म करने में मदद करता है
  • स्किन को सॉफ्ट बनाता है

Nykaa Skin Secrets Face Sheet

इसे जरूर पढ़ें- HZ Tried & Tested: Versace Crystal Noir EDT का रिव्यू और कीमत 

कीमत (Price)-   

इस एक मास्क की कीमत 100 रुपए है। वैसे तो ये मास्क सिर्फ Nykaa पर ही मिलते हैं, लेकिन अगर आप किसी और ब्रांड का मास्क सस्ते दाम में खरीदना चाहें तो Faceshop के मास्क भी ले सकती हैं। उनका रिव्यू मैं जल्द ही करूंगी। उन्हें खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।  

पैकेजिंग (Packaging)-    

इन मास्क की पैकेजिंग पर बहुत ज्यादा हेवी पैकेज के साथ नहीं आते हैं। नॉर्मल शीट मास्क वाली पैकेजिंग ही है। पैकेज में सभी चीज़ें दी हुई हैं जैसे क्या दावा किया गया है, कैसे लगाना है और साथ ही साथ इसमें ये भी दिया गया है कि इस फेस मास्क में क्या इंग्रीडियंट्स हैं।   

Nykaa Skin Sheet Mask Offer

टेक्सचर (Texture)-  

पैकेट को खोलते ही एक व्हाइट शीट मास्क सामने आता है। ये बहुत पतला है और अगर आप इसे ध्यान से न खोलें तो ये आसानी से फट सकता है। इसके अलावा, इसमें ब्लैक मड है इसलिए मुझे लगा था कि ये ग्रे या फिर ब्लैक रंग का होगा, लेकिन ऐसा नहीं है। ये पूरा व्हाइट है। ये पूरी तरह से लिक्विड में डूबा हुआ है जो Nykaa के हिसाब से हाइड्रेटिंग सीरम है। ये आसानी से चेहरे पर फिट हो जाता है और आपके चेहरे पर लगते ही काफी ठंडा अहसास होता है। 

फायदे (Pros)-    

  • प्रदूषण के लिए खास तौर पर बनाया गया है
  • इस मास्क को लगाने से स्किन ग्लो करती है
  • त्वचा को पोषण मिलता है
  • लगाने के बाद मसाज की जाए तो स्किन सॉफ्ट लगती है 

इसे जरूर पढ़ें- BAD Hair Days: अगर नहीं संवर रहे हैं बाल तो ये 6 टिप्स करेंगे मदद 

नुकसान (Cons)-    

  • बहुत ज्यादा ड्राई स्किन वालों के लिए उतना उपयोगी नहीं है
  • ये मास्क काफी महंगा है  

मेरा एक्सपीरियंस (My Experience)-    

मैंने इसे इसलिए खरीदा था क्योंकि मैंने  hyaluronic acid के बारे में सुना था और साथ ही साथ इसके अन्य मास्क भी मैं इस्तेमाल कर चुकी हूं। अगर आपने Innsfree या फिर Faceshop का मास्क इस्तेमाल किया है तो आपने देखा होगा कि ये मास्क काफी गाढ़े सीरम के साथ आते हैं जो Nykaa के मास्क में काफी हल्का सीरम है। अगर आपकी बहुत ड्राई स्किन है तो Innsfree का मास्क ज्यादा बेहतर रहेगा। इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।  

इसके पहले जो मैंने Nykaa मास्क रिव्यू किया था वो अलग काम के लिए थे और वो मुझे अच्छे भी लगे थे, लेकिन अगर मैं बात करूं प्रदूषण के समय स्किन को पोषण देने की तो यकीनन ये मास्क उतना किफायती नहीं है क्योंकि इस समय स्किन को ज्यादा पोषण और हाइड्रेशन की जरूरत है, लेकिन इसका असर उतना ज्यादा नहीं टिकता। Nykaa की तरफ से ये कहा गया था कि ये स्किन की पूरे हफ्ते की जरूरत को पूरा करता है और स्किन को हाइड्रेट रखता है, लेकिन एक दिन बाद ही इसका असर खत्म हो गया। 

ऑयली स्किन वालों के लिए तो ये अच्छा हो सकता है, लेकिन अगर ड्राई स्किन वालों की बात की जाए तो ये उतना सही मास्क नहीं है। इसकी जगह आप ड्राई फेस मास्क लेकर उनमें अपना सीरम डाल सकती हैं। ड्राई फेस मास्क खरीदने के लिए यहां क्लिक करें। 

कुल मिलाकर ये प्रोडक्ट कीमत के हिसाब से उतना अच्छा नहीं है। हां इसके कई वेरिएंट हैं और आप अपनी स्किन के हिसाब से वेरिएंट चुन सकती हैं। 

रेटिंग (Rating)-

3.5/5