आई मेकअप के बिना पार्टी लुक इमेजिन भी नहीं कर सकते। काजल, आई शैडो के लिए अलावा आई लाइनर भी बेहद जरूरी है। आई शैडो को भले ही स्किप कर दें, लेकिन आईलाइनर को जरूर अप्लाई करते हैं। हालांकि, ज्यादातर महिलाएं पार्टी लुक के लिए ब्लैक आईलाइनर अप्लाई करती हैं। यह सच है कि ब्लैक आई लाइनर हर तरह के लुक के लिए बेस्ट माना जाता है, लेकिन आप मेकअप ट्रेंड को फॉलो करती हैं तो कलर आई लाइनर का इस्तेमाल करना ज्यादा सही है।

इन दिनों मार्केट में कलर आई लाइनर काफी ट्रेंड में हैं। कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए कलर आई लाइनर का उपयोग कर चुकी है। मार्केट में इन दिनों कलर आईलाइनर के कई ऑप्शन हैं, जिसे आप ट्राई कर सकती हैं। वहीं पार्टी लुक के लिए आप अपने मेकअप बॉक्स में इन 5 कलर्ड आईलाइनर रख सकती हैं। आंखों को खूबसूरत बनाने के अलावा ये कलर्ड आई लाइनर आपको अट्रैक्टिव लुक भी देंगे।

ब्लू कलर

blue color

पार्टी में कुछ डिफरेंट दिखना चाहती हैं तो ब्लू कलर आई लाइनर ट्राई करें। ब्लू कलर में आई लाइनर में आपको कई शेड मिल जाएंगे। पार्टी लुक में कुछ बोल्ड चाहती हैं तो रॉयल ब्लू कलर का आई लाइनर चुन सकती हैं। मैट और ग्लिटर दोनों कलर चुन सकते हैं। ट्रेडिशनल लुक के लिए आप सुपर मैट आई लाइनर चुन सकती हैं। वहीं अगर आप वेस्टर्न लुक कैरी करने वाली हैं तो उसके साथ ग्लिटर ब्लू आई लाइनर ट्राई कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: अपने बालों के अनुसार इस तरह करें कंघी का चुनाव

गोल्डन कलर

golden colour

यह कलर सभी स्किन टोन पर अच्छा लगता है। गोल्डन कलर में एथनिक आउटफिट के साथ रॉयल लुक देने का काम करता है। फेस्टिव सीजन या फिर वेडिंग फंक्शन में ब्राइड भी इस कलर को ट्राई कर सकती हैं। हालांकि, गोल्डन कलर के आई लाइनर खरीद रही हैं तो ब्रांडेड प्रोडक्ट को ही चूज करें। कई बार लोकल प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से बेहतर लुक नहीं आ पाता। वहीं पार्टी लुक के लिए ट्राई कर रही हैं तो इसे ब्लैक आई लाइनर के साथ हाईलाइट करते हुए अप्लाई करें।

सिल्वर कलर

silver colour

पार्टी लुक के लिए सिल्वर कलर के आईलाइनर अप्लाई किया जा सकता है, लेकिन इसे इस्तेमाल करने से पहले आउटफिट के साथ जरूर मैच करें। यह हर तरह के आउटफिट के साथ मैच नहीं करता। इसे सिंपल तरीके से लगाने के बजाय डिफरेंट तरीके से अप्लाई करें। दरअसल, सिल्वर कलर के आई लाइनर हर किसी पर सूट नहीं करता। इसलिए इसे पार्टी लुक के लिए सोच-समझकर अप्लाई करें। वहीं आप चाहें तो दो कलर को जोड़ते हुए अप्लाई कर सकती हैं।

ग्रीन कलर

green colour

अगर आप चाहती हैं कि पार्टी में हर कोई आपके लुक को नोटिस करें तो ग्रीन कलर के आई लाइनर को अप्लाई करें। ध्यान रखें कि कलर आई लाइनर वॉटरप्रूफ होना चाहिए, क्योंकि यह फैलने के बाद मिनटों में आपके लुक को खराब कर सकता है। ब्लैक आउटफिट या फिर शिमरी ग्रीन आउटफिट के साथ ग्रीन कलर का आईलाइनर बेस्ट लगेगा। यह आपके लुक को अट्रैक्टिव बनाने में मदद करेगा। आप चाहें तो इसे सिंपल तरीके से अपनी आंखों पर अप्लाई कर सकती हैं। वहीं कलर आई लाइनर को डबल कोट करना ना भूलें।

इसे भी पढ़ें:सर्दियों में नहाने से जुड़े ये नियम जान लेंगी तो नहीं होगी परेशानी

Recommended Video

ब्राउन कलर

brown colour

ब्लैक के अलावा ब्राउन आई लाइनर भी ऑल- टाइम फेवरेट होता है। इस कलर में आपको मैट और ग्लिटर दोनों आईलाइनर मिल सकते हैं। विंग या फिर मोटे आई लाइनर लगाने का शौक रखती हैं तो ब्राउन कलर चूज कर सकती हैं। वेस्टर्न हो या फिर ट्रेडिशनल दोनों तरह के लुक के साथ ये खूब जचेगा। वहीं ब्राउन मैट आई लाइनर आप नॉर्मल डे या फिर ऑफिस लुक के लिए भी ट्राई कर सकती हैं। ब्राउन आई लाइनर को आप ब्लैक अल्टरनेट ऑप्शन मान सकती हैं।

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।