• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अपने एथनिक वार्डरोब में जरूर रखें यह चार चीजें, हर बार मिलेगा डिफरेंट लुक

अगर आप अपने एथनिक लुक को एकदम परफेक्ट तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो आपको अपने वार्डरोब में इन चीजों को जगह अवश्य देनी चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -23 Oct 2021, 13:15 ISTUpdated -23 Oct 2021, 13:15 IST
Next
Article
fashion tips actress atyle

केजुअल्स में महिलाएं भले ही कितना भी वेस्टर्न वियर आउटफिट्स को कैरी कर लें, लेकिन एथनिक वियर का अपना एक अलग ही चार्म होता है। कई बार ऐसा भी होता है कि टाइट जींस से लेकर स्केटर स्कर्ट में हर महिला खुद को कंफर्टेबल महसूस नहीं करतीं, लेकिन सलवार सूट से लेकर साड़ी तक में आप खुद को एक बेहद ही कंफर्टेबल व स्टाइलिश तरीके से कैरी कर सकती हैं। एथनिक वियर की एक खास बात यह भी है कि इन्हें अलग-अलग आउटफिट के साथ स्टाइल करके इंडो-वेस्टर्न लुक भी क्रिएट किया जा सकता है।

वहीं, यह जरूरी नहीं है कि आप एथनिक वियर को केवल पार्टीज, त्योहारों पर या फिर किसी खास अवसर पर ही कैरी करें। यह ऑफिस से लेकर केजुअल्स यहां तक कि कॉलेज लुक में भी उतने ही अच्छे लगते हैं। बस जरूरी है कि इन्हें सही तरह से स्टाइल किया जाए। अगर आप अपने एथनिक वार्डरोब में कुछ आउटफिट्स व एसेसरीज को जगह देंगी तो यकीनन एक परफेक्ट एलीगेंट व ब्यूटीफुल लुक क्रिएट कर पाएंगी। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि आपको अपने एथनिक वार्डरोब में किन चीजों को अवश्य जगह देनी चाहिए-

कुर्तियां

kurtiyan ethnic wear

कुर्तियां एक बेहद ही कंफर्टेबल एथनिक वियर है, जिसे किसी भी मौसम में बेहद आसानी से कैरी किया जा सकता है। चूंकि कुर्तियों में आपको अलग-अलग फैब्रिक मिल जाएंगे, इसलिए आप मौसम के लिहाज से कुर्तियों का चयन कर सकती हैं। अगर आप चाहें तो डिफरेंट फैब्रिक में बेसिक कुर्तियों में इनवेस्ट कर सकती हैं, क्योंकि इन्हें बार-बार आसानी से पहना जा सकता है। आप इन्हें जींस, लेगिंग्स, पटियाला या एथनिक स्कर्ट के साथ पेयर कर सकती हैं। जब कुर्तियों को स्टाइल करने या फिर ड्रेसिंग करने की बात आती है तो इसमें ऑप्शन्स की कमी नहीं है।

इसे जरूर पढ़ें: एथनिक वियर के साथ जैकेट को इन इंटरस्टिंग तरीकों से करें स्टाइल

डिफरेंट स्टाइल दुपट्टा

dupatta look

यूं तो अक्सर महिलाएं सूट के साथ दुपट्टे को स्किप कर देती हैं, लेकिन एक हैवी एम्ब्रॉएडर्ड या क्रश्ड दुपट्टा या हैवी पैच वर्क वाला दुपट्टा आपके एथनिक आउटफिट को अधिक स्टाइलिश व एलीगेंट टच देगा। खासतौर से, अगर आप एक सिंपल प्लेन सूट पहन रही हैं तो उसके साथ अपने लुक को थोड़ा वर्सेटाइल बनाने या फिर डिफरेंट कलर एड करने के लिए मल्टीकलर हैवी स्टेटमेंट दुपट्टे को स्टाइल करना एक अच्छा आईडिया है।

एथनिक स्कर्ट

skirt look

एथनिक स्कर्ट तो हर महिला के वार्डरोब में होनी ही चाहिए। इसकी मदद से आप एथनिक या फिर इंडो-वेस्टर्न लुक आसानी से क्रिएट कर सकती हैं। वैसे, जब इन स्कर्टों को स्टाइल करने की बात आती है तो आपके पास कई ऑप्शन्स अवेलेबल हैं। इंडो वेस्टर्न लुक के लिए आप अपने टैंक टॉप या शर्ट के नीचे स्कर्ट पहन सकती हैं। वहीं, एक एथनिक लुक कैरी करने के लिए आप इसे लहंगा लुक में पहनें। इसके साथ आप ब्लाउज व स्टाइलिश ब्लाउज़ को स्टाइल करें और अपने लुक को खास बनाएं।

इसे जरूर पढ़ें: जानें इंडो-वेस्टर्न फैशन में क्‍या है खास, क्‍यों इन कपड़ों बढ़ रहा है चलन

Recommended Video


सीक्वेंस ब्लाउज

sequence blouse

यूं तो आपको अमूमन साड़ी के साथ अनस्टिच या सेमी स्टिच ब्लाउज मिलते हैं। लेकिन अगर आप एक सिंपल और लाइट साड़ी पहन रही है और उसमें अपने लुक को खास व हैवी बनाना चाहती हैं तो ऐसे में सीक्वेंस ब्लाउज में इनवेस्ट करना एक अच्छा विचार है। आमतौर पर, सीक्वेंस ब्लाउज में आप रेड, गोल्डन व सिल्वर कलर को चुन सकती हैं। यह ऐसे ब्लाउज हैं, जिन्हें अधिकतर साड़ियों के साथ स्टाइल किया जा सकता है। इस लुक में आप लाइट वेट साड़ी (लाइट वेट साड़ी को ऐसे करें स्टाइल) और एक स्टेटमेंट ईयररिंग्स को पहनकर स्टाइलिश दिख सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram, pinterest

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।