विजयवाड़ा देश के सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक है, यह शहर शॉपर्स के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। यहां पर आपको घूमने-फिरने से लेकर खाने-पीने की कई बेहतरीन जगहें मिल जाएंगी। विजयवाड़ा आंध्र प्रदेश के पूर्व-मध्य में कृष्णा नदी के तट पर स्थित है। इस शहर का इतिहास दो हज़ार सालों से भी पहले का है। इतना ही नहीं, यहां पर आपको शॉपिंग के लिए कई ऐसी जगहें मिलेंगी, जहां पर आप फर्नीचर से लेकर कपड़ा, गहने, पेंटिंग के साथ-साथ बहुत सारे एथनिक टॉयज आदि को भी खरीद सकती है। इसके अलावा, विजयवाड़ा में आम का अचार वास्तव में बेहद प्रसिद्ध है। तो चलिए आज हम आपको विजयवाड़ा में स्थित कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां पर जाकर आप अपने शॉपिंग एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा यादगार बना सकती हैं-

कलानिकेतन 

inside , Vijayawada Travel

अगर आप विजयवाड़ा में कपड़े खरीदने का प्लॉन कर रही हैं तो कलानिकेतन से बेस्ट प्लेस दूसरा हो ही नहीं सकता। यहां के कपड़े विजयवाड़ा की परंपराओं, परंपराओं, संस्कृति, मूल्यों आदि को दर्शाते हैं। इसके अलावा, इस मॉल का अपने आप में एक वेस्टर्न टच है। कलानिकेतन में आप कुछ बेहतरीन चूड़ीदार, शादी घाघरा चोली, साड़ी आदि खरीद सकती हैं। एमजी रोड में कलानिकेतन की यह दुकान चालीस साल से मशहूर है। यह जगह पर्यटकों के बीच भी बेहद प्रसिद्ध है।

बेसेंट रोड

inside , Shopping In Vijayawada

यदि आप Flea markets में खरीदारी का आनंद लेना चाहती हैं तो बेसेंट रोड आपके लिए एक बेहतरीन जगह है। यहां पर आप कुछ अद्भुत साड़ियों को खरीद सकती हैं। आपको यहाँ अद्भुत कलामकारी प्रिंट की साड़ियाँ मिलेंगी। वैसे बेसेंट रोड पर आपको कलमाकारी प्रिंट अधिकांश परिधानों में दिखाई देगा। बेसेंट रोड में यह प्रिंट वास्तव में प्रसिद्ध है। साथ ही, आपको विजयवाड़ा में मंगलागिरी साड़ियों की खरीदारी का आनंद मिलेगा। कामधेनु सिल्क्स विजयवाड़ा में एक बहुत प्रसिद्ध दुकान है। आपको महिलाओं के लिए सलवार सूट, साड़ी आदि जैसे विभिन्न कपड़ों के विकल्प भी मिलेंगे और पुरुषों के लिए विभिन्न विकल्प जैसे कुर्ता, शेरवानी आदि। आपको इस जगह पर खरीदारी करने में बेहद मज़ा आएगा।

इसे ज़रूर पढ़ें-भारत में मौजूद दुनिया का एकमात्र तैरता हुआ राष्ट्रीय उद्यान के बारे में जानिए

एमवीआर मॉल 

inside  , travel tips in summer

एमवीआर मॉल एमजी रोड पर स्थित है। यह पीवीपी स्क्वायर मॉल के बहुत करीब स्थित है। यह विजयवाड़ा में खरीदारी के लिए सबसे अच्छा गंतव्य है। यहां पर आप कम दाम पर लक्जरी और हाई क्वालिटी वाली वस्तुओं की खरीद कर सकती हैं। यह सुविधाजनक और आरामदायक खरीदारी अनुभव भी प्रदान करता है। यदि आप कॉस्मेटिक्स, ज्वेलरी, जूते या वेस्टर्न वियर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको एमवीआर मॉल में कदम रखने की आवश्यकता है।

 

Recommended Video

ट्रेंडसेट मॉल

inside  , travel tips in india

अगर आप अपनी सभी शॉपिंग जरूरतों को पूरा करने के लिए वन स्टॉप डेस्टिनेशन पर जाना चाहती हैं तो ट्रेंडसेट मॉल आपके लिए यकीनन एक बेहतरीन जगह है। यहां पर आपको भोजन, मनोरंजन, खरीदारी आदि के विभिन्न विकल्प मिलेंगे। यह मॉल लगभग 23,000 वर्ग फीट का है और आपको इस मॉल में पांच लेवल हैं। इस मॉल में छह-स्क्रीन मल्टीप्लेक्स, 4 डी थिएटर हैं, जहां आप कुछ अद्भुत फिल्मों का आनंद ले सकते हैं। इस मॉल में फूड कोर्ट भी बहुत बड़ा है क्योंकि इसमें 250 लोग भी रह सकते हैं। यह मॉल विजयवाड़ा में आपके दोस्तों और परिवार के लिए एक बढ़िया विकल्प है।

इसे ज़रूर पढ़ें-Travel Tips: मथुरा जा रहे हैं तो कंस किला में ज़रुर घूमने पहुंचें

एमजी रोड मार्केट

inside  vijayawada shopping area

एमजी रोड एक और फेमस मार्केट है जो विजयवाड़ा में है। यहां पर आपको गिफ़्टिंग आइटम मिल सकती हैं, जो धातु, पत्थर, लकड़ी, संगमरमर आदि से बने हैं, जो आपको मंत्रमुग्ध कर सकते हैं। इसके अलावा, यहां पर चांदी से बनी कुछ बेहतरीन ज्वैलरी भी मिल सकती है। इसके अलावा, यदि आप कलामकारी प्रिंट पसंद करती हैं और इस प्रकार के प्रिंट के साथ कुछ रेशम की वस्तुएं खरीदना चाहते हैं तो एमजी रोड आपके लिए एक शानदार जगह है। आप कलंजलि आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स की दुकान पर जा सकते हैं और अपने करीबी लोगों के लिए कुछ बेहतरीन गिफ़्टिंग आइटम खरीद सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image credit-Freepik.com and travel websites