आज वैलेंटाइन्स डे है। आज के दिन घर को खूबसूरती से सजाना या डिनर डेट पर जाना बहुत कॉमन है। अगर आप आज अपने पार्टनर को कुछ और चीजें नई तरह की एक्टिविटीज से एक्साइट करें तो कैसा रहे? अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए आज आप बहुत सी मजेदार एक्टिविटीज का सहारा ले सकती हैं। रेगिस्तान में घूमने से लेकर पहाड़ों की खूबसूरती देखने तक, आप अपने पार्टनर के साथ कई चीजें साथ में एक्सप्लोर कर सकती हैं

रणथंभौर किले की करें सैर

enjoy these activities with your partner ranthambore

अगर आप ऐतिहासिक जगहों पर जाना पसंद करती हैं तो आप अपने पार्टनर के साथ रणथंभौर किले में घूमने जा सकती हैं। यहां किले के लिए चढ़ाई करते हुए आप अपने पार्टनर को बता सकती हैं कि आप उनके लिए क्या फील करती हैं। अगर आप उन्हें अपने लाइफ पार्टनर के तौर पर देखती हैं तो आप इस खूबसूरत लोकेशन पर अपनी शादी या फिर हनीमून के प्लान भी डिस्कस कर सकती हैं। रणथंभौर के आसपास कई खूबसूरत नजारे हैं, जिन्हें देखते हुए आपका वैलेंटाइन्स काफी दिलचस्प रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: नेचुरल ब्यूटी के साथ नॉर्थ ईस्ट की संस्कृति से रूबरू होना चाहती हैं तो शिलॉन्ग के इन वीकेंड Weekend Getaways की करें सैर

केरल के थेक्कडी में बिताएं खूबसूरत पल

enjoy activities with your partner visit thekkady  

अगर आप शिमला और मसूरी जैसी पॉपुलर जगहों के बजाय किसी ऑफ बीट लोकेशन पर अपने पार्टनर के साथ अच्छा वक्त गुजारना चाहती है तो केरल के अधिकारी थेक्कडी जा सकती हैं। केरल और तमिलनाडु के बॉर्डर पर स्थित इस छोटे से, मगर खूबसूरत डेस्टिनेशन पर आपको पर्वत, हरियाली और जंगल की प्राकृतिक सुंदरता नजर आएगी। यहां आप अपने पार्टनर के साथ रिजॉर्ट में ठहर सकती हैं। यहां आप ट्रेकिंग के लिए जा सकती है या फिर कैंपिंग कर सकती हैं। इसके अलावा बैंबू राफ्टिंग और वाइल्डलाइफ देखने का मजा भी उठा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Vacation In Nepal: पोखरा में बंजी जंपिंग और पैरा ग्लाइडिंग जैसी 5 मजेदार एक्टिविटीज का लीजिए मजा

लेक पिचोला में करें नाव की सवारी

enjoy these activities with your partner visit lake pichola

अगर आपको बोटिंग पसंद है तो आप उदयपुर शहर का रुख कर सकती हैं। यहां लेक पिचोला में बोटिंग करते हुए अपने पार्टनर के हाथों में हाथ डालकर आप खूबसूरत नजारों को इंजॉय कर सकती हैं। उदयपुर का भव्य सिटी पैलेस और यहां के पहाड़ आपके वैलेंटाइन को और भी ज्यादा रोमांटिक बना देंगे।

Recommended Video

मशोबरा घाटी के खूबसूरत नजारों का मजा लें

enjoy these activities visit mashobra destination

अगर आप अपने वैकेशन को एडवेंचरस बनाना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर के साथ शिमला का रुख कर सकती हैं यह आप मशोबरा घाटी के भव्य नजारों को देख सकती हैं। यहां दूर-दूर तक शांति और सुकून नजर आता है। यहां आपको पाइन, ओक, सेडार, देवदार जैसे पेड़ नजर आते हैं। घाटी के ऊंचे-नीचे रास्तों से गुजरते हुए सेब के बागों को निहारना और फ्रेश हवा को महसूस करना आपको बहुत एक्साइटिंग लगेगा। यहां आप स्कीईंग, कैंपिंग, ट्रैकिंग, बाइकिंग, पैराग्लाइडिंग, रैपेलिंग, बर्ड वॉचिंग, रिवर राफ्टिंग जैसी कई तरह की एक्टिविटीज का आनंद ले सकती हैं। 

कश्मीर की वादियों में घूमें

 
 
 
View this post on Instagram

⛄️

A post shared by Zoya Hussain (@zyhssn) onJan 29, 2020 at 10:25pm PST

 

कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। अगर आप को कश्मीर की वादियां आकर्षित करती हैं तो आप अपने पार्टनर के साथ रोमांस बरकरार रखने के लिए उनके साथ कश्मीर घूमने जा सकती है यहां आप हाउसबोट में घूमते हुए अपने पार्टनर के साथ अच्छा वक्त गुजार सकती हैं। इसके अलावा आप यहां गोंडोला केबल कार की सवारी कर सकती हैं। यहां के फेमस गुलमोहर गोल्फ क्लब में पार्टनर के साथ गोल्फ खेलने का मजा ले सकती हैं। अगर आप खानपान की शौकीन हैं तो यहां की विश्व प्रसिद्ध कश्मीरी कहवा चाय, पनीर चमन, दम आलू, Lamb Mutton Rogan Josh, Nadroo Yakhni जैसी स्पेशल डिशेज का स्वाद ले सकती हैं।