भारत में टूरिस्ट प्लेसेस की लिस्ट में गोवा हमेशा सबसे ऊपर रहता है। गोवा का नाम आते ही हर युवा के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। आप अगर अपनी छुट्टियां प्लान कर रहे हैं, तो आपके लिए गोवा एकदम परफेक्ट प्लेस है। हालांकि, यह छोटा-सा केंद्र शासित प्रदेश है लेकिन यह कई पब्स, पार्टी प्लेसेस, बीचेस और कई दर्शनीय स्थलों आदि से भरा हुआ है। साथ ही, यह पार्टी करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। गोवा में, पूरे साल पार्टी के अलावा, आप पालोलेम में कश्ती की सैर करने का लुत्फ भी उठा सकते हैं। 

जी हां, आज हम आपको बताने वाले हैं गोवा में बसे कुछ ऐसे क्रूज़ टूर प्लेसेस के बारे में, जहां आप समुद्री तट पर बैठ कर स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ उठा सकते हैं। अगर आप भी अपने दोस्तों या फैमिली के साथ गोवा घूमने जा रहे हैं, तो क्यों न इस क्रूज टूर भी कर लिया जाए।

लग्जरी क्रूज़

party boat cruise

अगर आप अपने पार्टनर के साथ गोवा में घूम रहे हैं और कुछ रोमांटिक प्लेस की तलाश कर रहे हैं, तो आप लग्जरी क्रूज़ की सैर कर सकते हैं। यह गोवा में सबसे अच्छी और रोमांटिक क्रूज राइड्स में से एक है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ एक शानदार डिनर प्लान कर सकते हैं और डेट का लुत्फ उठा सकते हैं। यह राइड पूरे 2 घंटे की है, जिसमें आप डिनर के अलावा खूबसूरत दृश्यों का आनंद भी उठा सकते हैं क्योंकि यह क्रूज़ शहर के कई खूबसूरत स्थानों से होकर गुजरता है।

पार्टी बोट क्रूज़ 

luxry cruise

गोवा एक ऐसा प्लेस है, जो मौज-मस्ती के लिए ही जाना जाता है। अगर आप भी थोड़े पार्टी टाइप हैं, तो आपके लिए पार्टी बोट क्रूज़ एकदम सही है। यहां आप ऑफिस पार्टी, एनिवर्सरी सेलिब्रेशन, बर्थडे पार्टी या वेडिंग रिसेप्शन प्लान कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने दोस्तों के साथ नाइट पार्टी का भी मज़ा ले सकते हैं। आप क्रूज़ को किफायती दामों पर बुक कर सकते हैं और स्वादिष्ट भोजन के साथ नाव की सवारी का लुत्फ उठा सकते हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- नॉर्थ गोवा में एक बार इन जगहों पर जरूर जाएं, आएगा बेहद मजा

डिनर क्रूज़ 

Dinner cruise

गोवा क्रूज़ प्लेसेस में डिनर क्रूज भी शामिल है। अगर आप अपनी फैमिली या दोस्तों के साथ गोवा गए हैं, तो आप रात का खाना डिनर क्रूज़ में प्लान कर सकते हैं। यहां डिनर पार्टी में आपको कई वैरायटी आसानी से मिल जाएंगी। साथ ही, अगर आपका ड्रिंक पीने का मन कर रहा है, तो आप यहां मज़ेदार ड्रिंक्स का भी लुत्फ उठा सकते हैं। यहां पर्यटकों के लिए डांस फ्लोर भी मौजूद है, जहां आप डिनर के बाद डांस कर सकते हैं। आपको बता दें कि गोवा में डिनर क्रूज बुधवार और शनिवार के ही दिन निकलता है। 

Recommended Video

पर्सनल क्रूज़

personal cruise

इन सभी क्रूज़ टूर के अलावा आप अपना खुद का पर्सनल क्रूज़ भी बुक कर सकते हैं। आप गोवा में अपना हनीमून प्लान कर रहे हैं, तो आप अपने पार्टनर के साथ पर्सनल क्रूज़ की खूबसूरत और रोमांटिक सैर करने का लुत्फ उठा सकते हैं। इसे आपको पहले से ही बुक करना होगा और डेकोरेशन भी आप अपनी पसंद के अनुसार करवा सकते हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- चलिए जानते हैं गोवा में मौजूद कुछ प्राचीन और प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में

आप जब भी गोवा जाएं तो इन क्रूज़ प्लेसेस की सैर जरूर करने जाएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- (Google and traval.Website)