दिल्ली की नाइटलाइफ देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है क्योंकि दिल्ली में कई ऐसे नाइट आउट स्पॉट्स मौजूद हैं, जहां पर बेहतरीन खाने से लेकर पार्टी और डांसिंग आदि का लुत्फ उठाया जा सकता है। अगर आप पार्टी या फिर दोस्तों के साथ नाइटलाइफ इन्जॉय करने की प्लानिंग कर रही हैं और ऐसी जगह की तलाश में हैं जहां आप फुल मौज-मस्ती कर सकें। तो आपके लिए क्लब से अच्छी जगह हो ही नहीं सकती। इसलिए आज हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसे क्लब और कैफे के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप पार्टी करने के लिए अपने दोस्तों, परिवार वालों के साथ नाइटलाइफ घूमने का प्लान बना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं। 

समर हाउस कैफे, हौज खास

अगर आप दिल्ली में सस्ते में पार्टी करना चाहती हैं, तो समर हाउस कैफे आपके लिए एकदम बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप अपने दोस्तों के साथ घूमने, कॉन्टिनेंटल भोजन पर चिल करने और रात को डांस करने के लिए, आ सकती हैं। हालांकि, यह एक कैफे है लेकिन यह दिल्ली के किसी बेहतरीन नाइट क्लब से कम नहीं है। यहां आप पार्टी करने के लिए अपने दोस्तों के साथ वीकेंड पर आ सकती हैं। 

किट्टी सू, कनॉट प्लेस

katti sau

किट्टी सू, दिल्ली के सबसे अच्छे नाइट क्लबों में से एक है। आपको बता दें कि यह डीजे मैग की "दुनिया के शीर्ष 100 क्लबों" की सूची में शामिल होने वाला भारत का एकमात्र नाइट क्लब है। स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह के डीजे यहां बजते हैं इसलिए ईडीएम से लेकर पॉप टू हाउस संगीत आदि तक यहां आपको सब मिलेगा। 

प्रिवी, कनॉट प्लेस

privi

शहर के केंद्र में स्थित, प्रिवी दिल्ली में सबसे अच्छे पार्टी स्थानों में से एक है। इसमें बॉलीवुड नाइट्स से लेकर ईडीएम नाइट्स, वीआईपी लाउंज और एलईडी लाइट्स से जगमगाता एक विशाल डांस फ्लोर है। यहां खाने-पीने की भी खूब व्यवस्था है, जो आपके फूडी मूड को एकदम शांत कर देगा। अगर आपकी लड़कियों की टोली है, तो रात में गुरुवार के दिन प्रिवी जाना न भूलें।

इसे ज़रूर पढ़ें- क्या आप जानते हैं हर हिल स्टेशन पर मौजूद मॉल रोड के पीछे की कहानी के बारे में?

क्लब बीडब्ल्यू, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी

अगर आप संगीत की शौकीन हैं तो दोस्तों के साथ आपको दिल्ली के बीडब्ल्यू क्लब में जरूर जाना चाहिए। यहां खुशनुमा माहौल में आप अपना सारा तनाव भूल जाएंगी। बीडब्ल्यू में आप अपने दोस्तों के साथ वीकेंड पर ज़रूर आएं। यहां का दीवाना कर देने वाले संगीत और बेहतरीन एंबिएंस वाले नाइट क्लब में आप जमकर मस्ती कर सकती हैं। इसमें एक ही जगह पर एक डांस फ्लोर, एक लाउंज और एक बार है। हालांकि, सजावट क्लासिक बीएनडब्ल्यू है, क्लब बीडब्ल्यू दिल्ली में सबसे जीवंत पार्टी स्थानों में से एक है।

Recommended Video

टॉय रूम, एरोसिटी

toy room

टॉय रूम की आठ देशों में शाखाएं हैं, और इसकी भारतीय शाखा एरोसिटी, दिल्ली में है, जो हिप हॉप, आर एंड बी और रॉक 'एन' रोल को समर्पित है। अगर आप पार्टी या फिर दोस्तों के साथ नाइटलाइफ इन्जॉय करने की प्लानिंग कर रही हैं और ऐसी जगह की तलाश में हैं जहां आप फुल मौज-मस्ती कर सकें। तो आपके लिए टॉय रूम क्लब से अच्छी जगह हो ही नहीं सकती। आप यहां अलग-अलग तरह के म्यूजिक इवेंट्स का मजा ले सकती हैं। साथ ही, इसकी सजावट मुख्य रूप से ग्रैफिटी, पॉप कल्चर और कॉमिक्स से प्रेरित है। यहां आपको बहुत अच्छा लगेगा एक बार आप अपने दोस्तों के साथ यहां ज़रूर आएं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- उत्तर प्रदेश में मौजूद इन हॉरर प्लेसेस की है एक अलग ही कहानी

हालांकि ऊपर बताएं गए क्लब, कैफे और पब के अलावा भी दिल्ली में और भी खूबसूरत क्लब हैं, आप वहां भी जा सकती हैं। आपको ये लेख पसंद आया हो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। साथ ही जुड़ी रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image credit- (@Freepik and google)