कोरोना संक्रमण ने पूरी दुनिया के जीने का नजरिया ही बदल दिया है। इसका असर सिर्फ लोगों की सेहत पर ही नहीं पड़ा है, बल्कि इससे उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ भी प्रभावित हुई है। कोरोना काल में शादी करने का तरीका बदल गया है। ठीक उसी तरह, अब नए जोड़ों का हनीमून प्लॉन भी प्रभावित हुआ है। अब कपल्स पहले की तरह बाहर घूमने नहीं जा सकते। कुछ वक्त पहले तक तो कहीं पर भी जाना संभव नहीं था। हालांकि अब कुछ दिशा-निर्देशों के साथ लोगों को देश-विदेश में घूमने की परमिशन मिल गई है। हो सकता है कि अब आपने भी अपने पार्टनर के साथ हनीमून पर जाने का प्लॉन बनाया हो। लेकिन अब यह उतना आसान नहीं होने वाला है। ट्रेवल प्लॉन करने से पहले आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखना होगा। साथ ही ट्रेवलिंग के दौरान भी सुरक्षा का ख्याल रखना जरूरी है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको कोरोना काल में हनीमून प्लॉन करते हुए ध्यान में रखना चाहिए-

इसे जरूर पढ़ें: झारखंड की इस एक जगह घूमना है बहुत खास, क्या आप भी गए हैं यहां?

करें प्लानिंग

asian couple beach

ट्रेवलिंग से पहले आपको एयरलाइन कंपनियों को लेकर कुछ रिसर्च जरूर करनी चाहिए। दरअसल, कोरोना संक्रमण के कारण अब फ्लाइट में बैठने के नियम काफी हद तक बदल गए हैं। इसलिए अगर आप हनीमून प्लॉन कर रही हैं तो एयरलाइन कंपनियों के नए नियम जानने के बाद आपके लिए ट्रेवल करना काफी आसान हो जाएगा।

चेक करें डेट

beautiful loving couple

कोरोना संक्रमण के कारण अब एयरलाइन कंपनियां पहले से कम यात्रियों को लेकर ही ट्रेवल कर रही हैं। ऐसे में अगर आप हनीमून प्लॉन कर रही हैं तो होटल की बुकिंग करने से पहले आपको फ्लाइट की डेट आदि भी जरूर चेक करनी चाहिए। एक बार सारी चेकिंग करने के बाद ही आप कुछ भी फाइनल करें। अन्यथा आपके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।

Recommended Video

सेफ्टी के साथ समझौता नहीं

oung pretty couple

जब आप हनीमून प्लॉन कर रही हैं तो यह बेहद जरूरी है कि आप अपनी सेफ्टी के साथ किसी तरह का समझौता ना करें। मसलन, आप यूं ही वहां जाकर लोकल्स् में कोई होटल बुक करने की जगह ऑनलाइन सर्च करें। ऐसे होटल को चुनें, जो रेप्युटेड हों और कोरोना संक्रमण को लेकर सुरक्षा के प्रति सजग हों। इसके अलाव, हमेशा अपने बैग में हैंड सेनिटाइजर और अतिरिक्त मास्क आदि रखें।

इसे जरूर पढ़ें: भारत की वो छिपे जगह जिनको ट्रैवल लिस्ट में आपको भी शामिल करना चाहिए

छोटा हो ट्रिप

fresh coconut couples hands inside

शादी के बाद शुरूआती दिनों में यकीनन आप ज्यादा से ज्यादा वक्त अकेले अपने पार्टनर के साथ बिताना चाहती हैं, लेकिन इसके लिए सुरक्षा के साथ समझौता करना सही नहीं है। बेहतर होगा कि आप देश के भीतर ही ट्रिप प्लॉन करें और कोशिश करें कि आपका ट्रिप छोटा हो। इसके अलावा आप ऐसे राज्य में घूमने का प्लॉन करें, जहां पर कोरोना संक्रमण दर कम हो। इसके अलावा, कहीं पर भी होटल आदि की बुकिंग से पहले ऑनलाइन कंटेनमेंट जोन के बारे में भी जानकारी हासिल करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।