• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

नहीं टिक पाई थी जीनत अमान और संजय खान की शादी,जानें कैसे हुआ था लव स्‍टोरी का द एंड

जर्नलिस्ट से मॉडल और फिर एक्ट्रेस बनने वाली जीनम अमान की पर्सनल लाइफ कुछ खास नहीं रही। खासतौर पर प्यार के मामले में उनकी किस्मत ने कभी साथ नहीं दिया।
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial
Published -25 Jul 2022, 18:19 ISTUpdated -25 Jul 2022, 19:15 IST
Next
Article
zeenat aman and sanjay love story

70-80 के दशक की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस जीनत अमान किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होनें अपने दौर में बॉलीवुड को कई हिट फिल्मे दी हैं। 'आप जैसा कोई मेरी जिंदगी में आए' और 'दम मारो दम'गाने ने उन्हें रातों-रात शोहरत दिलाई। वह इतनी खूबसूरत थी कि जो भी उन्हें एक बार देख ले तो उनका दीवाना हो जाए।

हालांकि, उनकी प्रोफेशनल के साथ-साथ पर्सनल लाइफ भी काफी उतल-पुथल थी। उनका दिल उस समय के एक्टर संजय खान पर आ गया था। दोनों के अफेयर की खबरों से उस समय खूब सुर्खियां बटोरी थीं। चलिए जानते हैं कैसे शुरू हुई इन दोनों की लव स्टोरी। 

इस फिल्म से हुई पहली मुलाकात

sanjay and zeenat tragic love story

साल 1980 में आई फिल्म अब्दुल्लाह में संजय खान और जीनत अमान ने एक साथ काम किया था। इसी फिल्म के दौरान दोनों ने एक-दूसरे को जानना शुरू किया और फिर शुरुआत हुई प्यार की। हालांकि, इसके बाद बॉलीवुड में उनके अफेयर से लेकर शादी तक की खबरें आनी शुरू हो गई।

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होनें जैसलमेर में सजंय खान से चुपके से शादी रचाई थी। हालांकि, यह शादी लंबे समय तक नहीं टिक पाई और एक साल बाद ही दोनों अलग हो गए। हालांकि, जब वह संजय खान से शादी कर रही थीं तब उन्हें बहुत लोगों ने चेतावनी दी थी।

लेकिन सिने ब्लिट्ज पत्रिका के अनुसार,उन्होनें यह कहकर संजय खान की साइड ली कि मैं उनसे प्यार करती हूं, क्या आप लोगों को यह समझ नहीं आता? मैं उनका हमेशा साथ दूंगी और एक दिन उन्हें किंग बनाकर रहूंगी। 

संजय खान थे पहले से शादीशुदा

जिस दौरान जीनत का दिल संजय खान पर आया था, तब वह पहले से शादीशुदा थे और उनके 3 बच्चे भी थे। इसके बावजूद भी संजय ने उनसे शादी रचाई थी। (अमिताभ और रेखा अफेयर)

इसे भी पढ़ें: Throwback: इस वजह से कुछ समय के लिए गौरी खान ने कर लिया था शाहरुख खान से Breakup

इस कारण से टूटा रिश्ता 

zeenat and sanjay relationship

हुआ कुछ यूं था कि अब्दुल्लाह फिल्म की शूंटिग के बाद एक रोज संजय खान ने जीनत को फोन लगाकर एक गाने की शूटिंग के लिए बुलाया। लेकिन जीनत उस समय बाकि प्रोजेक्टस में बिजी थीं, जिसके कारण उन्होनें शूट के लिए मना कर दिया।

यह बात सुन सजंय खान फोन पर ही जीनत अमान को खूब सुनाने लगे। लेकिन इसके बाद जीनत संजय के घर गईं और वहां जाकर उन्हें पता चला कि संजय ताज होटल गए हैं। जिसके बाद जीनत भी वहां पहुंची और उन्होनें संजय को मनाना शुरू कर दिया और दोनों में बहस होने लगी।

इसके बाद जो हुआ शायद इसके बारे में जीनत ने कभी सोचा भी नहीं होगा। बहस के दौरान गुस्से में संजय खान ने स्टाफ के सामने ही जीनत को मारना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होनें सजंय से अपना रिश्ता हमेशा के लिए खत्म कर दिया। 

इसे भी पढ़ें: Happy Wedding Anniversary: अमिताभ बच्‍चन- जया बच्‍चन की शादी के पीछे ये थी खास वजह

Recommended Video


दूसरी शादी में भी रहीं परेशान

zeenat love life

सजंय खान से रिश्ता तोड़ने के बाद साल 1985 में जीनत ने मजहर से शादी रचाई। हालांकि, वह अपनी दूसरी शादी से भी परेशान थी। लेकिन फिर भी उन्होनें अपना घर बसाने की सोची। इस शादी से उनके दो बच्चे हुए, जिनका नाम अजान और जहान है। लेकिन कहते है न किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। साल 1998 में उनके पति मजहर की मृत्यु हो गई। इसके बाद उन्होनें कभी किसी से अपना दिल नहीं जोड़ा। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुडे रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।