बॉलीवुड में ऐसी कई कहानियां हैं, जिसकी चर्चा अक्सर होती है। जिसमें एक रेखा और अमिताभ बच्चन की भी है, दोनों की लव स्टोरी फिल्म दो अंजाने के सेट से शुरू हुई थी। उस वक्त अमिताभ बच्चन शादीशुदा थे। 70 के दशक में दोनों के अफेयर के किस्सों ने इंडस्ट्री में हलचल मचा दी थी। यही नहीं बॉलीवुड में सबसे चर्चित अफेयर की बात होती है, तब-तब रेखा और अमिताभ बच्चन का नाम लिया जाता है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा 10 अक्टूबर को अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके जानते हैं कि उनकी और अमिताभ बच्चन अधूरी प्रेम कहानी के बारे में। बता दें कि पर्दे पर दोनों की केमिस्ट्री को देखने के बाद लोग उनके अफेयर की खबरों को सच मानने लगे थे। अमिताभ बच्चन के अफेयर की खबरों से पत्नी जया को भी काफी परेशान रहने लगी थी। रेखा के साथ अमिताभ बच्चन के बीच हमेशा सीक्रेट अफेयर रहा था। फिल्म 'गंगा की सौगंध की शूटिंग' के दौरान दोनों का यह सीक्रेट अफेयर सामने आया था, जब अमिताभ बच्चन रेखा के साथ दुर्व्यवहार करने वाले एक शख्स पर भड़क उठे थे। 

अमिताभ बच्चन संग अफेयर पर रेखा ने दिया था ये जवाब

rekha love life

साल 1984 में फिल्मफेयर को दिए एक थ्रोबैक इंटरव्यू में रेखा ने अमिताभ बच्चन के साथ अपने अफेयर को लेकर खुलकर बात की थी। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने रेखा के साथ अपने रिलेशनशिप की बात को नकार दिया था। इस पर जब रेखा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- उसे ऐसा क्यों नही करना चाहिए? उन्होंने इमेज के लिए, अपनी फैमिली के लिए, अपने बच्चों के लिए ऐसा किया और मुझे लगता है कि यह बहुत खूबसूरत है। मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता कि लोग इस बारे में क्या सोचते हैं। लोगों को उनके लिए मेरा प्यार या मेरे लिए उनके प्यार के बारे में क्यों पता होना चाहिए? मैं उससे प्यार करती हूं, वो मुझसे प्यार करते हैं-बस। मुझे इसकी परवाह नहीं है कि लोग क्या सोचते हैं। अगर वह अकेले में मेरे लिए इस तरह के कमेंट करते, तो मैं बहुत निराश होती, लेकिन उन्होंने ऐसा कभी नही किया। मिस्टर बच्चन 10 के साथ अफेयर नहीं कर रहे हैं, वो आज भी पुराने ख्यालात के हैं और वो किसी को दुख नहीं देना चाहते थे तो फिर अपनी पत्नी को क्यों देंगे।

इसे भी पढ़ें: जान्हवी कपूर ने बनवाया मां श्रीदेवी के हाथों से लिखे नोट का टैटू, दर्द में 'गोविंदा' चिल्लाती आईं नजर

मिस्टर बच्चन मेरे लिए खास हैं: रेखा

rekha and amitabh

रेखा ने आगे इंटरव्यू में कहा ''मेरा रिएक्शन कोई नॉर्मल नहीं है और ये मुझे पता है, लेकिन यह पर्याप्त है। हम इंसान है जो प्यार करते हैं और दूसरों से भी यही उम्मीद करते हैं। हमारे जीवन में दुख से ज्यादा खुशी है और कुछ महत्व नहीं रखता, लेकिन जब तक मैं उस व्यक्ति के साथ हूं मुझे परवाह नहीं है। मैं अपनी पहचान किसी और से नहीं करा सकती। फिर भी मैं अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में क्यों बात करूं, मैं काफी क्रिएटिव इंसान हूं और मुझे बहुत सारी चीजों में इंट्रेस्ट है, लेकिन मैं इसे अपने तक ही रखना चाहता हूं। मिस्टर बच्चन मेरे लिए महत्वपूर्ण है, किसी और के लिए नहीं।

इसे भी पढ़ें: 'उड़ान' से फेमस हुई थीं बिग बॉस 15 कंटेस्टेंट विधि पांडया, कभी शो के डायरेक्टर से जुड़ा था नाम

Recommended Video

अफेयर की खबरों पर जया बच्चन का रिएक्शन

bigg b affair

जया बच्चन ने रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर की खबरों कई बातें कही थी। उन्होंने कहा कि ''मीडिया ने अमिताभ बच्चन को उनकी हर हीरोइन के साथ जोड़ने की कोशिश की है। अगर मैं उन्हें गंभीरता से लेने लगती तो मेरी लाइफ नरक बन जाएगी। हम स्टर्नर सामान से बने हैं। उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने एक अच्छे आदमी से शादी की है, जो एक परिवार से प्रतिबद्धता पर विश्वास करता है।''

 

उम्मीद है कि रेखा और अमिताभ बच्चन से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? यह हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।