क्या आपने कभी अपने टीनएज की फोटो देखी है जिसमें आपकी शक्ल बिलकुल बदली हुई सी लगती है। कुछ ऐसा ही स्टार्स के साथ भी होता है जहां उनकी पहले की तस्वीरों में उन्हें पहचानना मुश्किल हो जाता है। श्वेता तिवारी से लेकर मौनी रॉय तक टीवी एक्ट्रेसेस बहुत ज्यादा ट्रांसफॉर्म हुई हैं और इस लिस्ट में 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' सीरियल की शिवांगी जोशी भी शामिल हैं। शिवांगी ने बहुत ही कम समय में अपनी बड़ी फैन फॉलोविंग बना ली है और हिना खान के बाद 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की लीड बनकर वो काफी खुश हैं। 

फिलहाल वो इस टीवी सीरियल में नायरा सिंघानिया का किरदार निभा रही हैं और वो टीवी स्टार बन चुकी हैं। शिवांगी का रोल काफी सीधा-साधा है, लेकिन अब टीवी सीरियल में भी उनका ट्रांसफॉर्मेशन हो चुका है और वो हरियाणवी बॉक्सर की भूमिका में दिख रही हैं। जिस तरह से शिवांगी ने इस रोल को अडैप्ट किया है उनकी तारीफ हो रही है। 

जब शिवांगी की बात चल ही रही है तो क्यों न हम उनकी कुछ पुरानी तस्वीरों को देखकर उनके ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में जान लें। शिवांगी जोशी एक बबली टीनएजर से एक फैशनेबल डीवा बनने तक का सफर तय कर चुकी हैं। उनका ट्रांसफॉर्मेशन हमें हमेशा सा दिखता आया है। वो अपने अपीयरेंस में गर्ल नेक्स्ट डोर वाली इमेज भी ले सकती हैं और टीवी सीरियल की बहू का किरदार भी निभा सकती हैं। 

shivangi joshi before after

इसे जरूर पढ़ें-  ‘यह रिश्ता क्या कहलाता है’ की नायरा की तरह चाहिए बेबी सॉफ्ट स्किन तो अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स 

बचपन से ही टैलेंटेड हैं शिवांगी- 

शिवांगी पुणे में पैदा हुई थीं और देहरादून में उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की। वो स्कूल के समय से ही एक्टिंग और डांसिंग में दिलचस्पी लेती थीं और उन्होंने कई स्कूल शोज में पार्टिसिपेट भी किया है। ये तस्वीर इसी बात की याद दिलाती है कि शिवांगी बचपन से ही अपने सपनों को पूरा करने की कड़ी में आगे बढ़ रही थीं। 

shivangi joshi school time

ऐसे शुरू किया करियर-

शिवांगी जोशी ने अपना टीवी डेब्यू 2013 में ही जी टीवी के शो 'खेलती है जिंदगी आंख मिचोली' से किया था। इस शो के बाद उन्होंने सीरियल 'बेइंतिहां' में आयत हैदर का किरदार निभाया था और 'बेगुसराय' में पूनम ठाकुर का। 2016 से ही शिवांगी 'नायरा गोयंका/सिंघानिया' का किरदार निभा रही हैं और सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की लीड बन चुकी हैं। 2020 में शिवांगी ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में फिल्म 'Our Own Sky' के साथ अपना डेब्यू भी किया था। 

shivangi joshi childhood

शिवांगी को बेस्ट डेब्यू फीमेल, बेस्ट जोड़ी (मोहसिन खान के साथ) और बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिल चुका है। 

यकीनन हर रोल के साथ शिवांगी का किरदार भी बदला और उनका लुक भी बदलता चला गया। पहले सीरियल से लेकर अभी तक में वो काफी ग्लैमरस अंदाज़ में नजर आने लगी हैं और उनका हर लुक पहले से ज्यादा फैशनेबल होता है। 

इसे जरूर पढ़ें-  हर थोड़े दिनों में चेंज करती हैं शिवांगी जोशी अपना डाइट प्लान  

यकीनन शिवांगी के लुक्स में आपको मेकअप और हेयर में परिवर्तन दिखता है, लेकिन साथ ही साथ उनकी पर्सनालिटी भी हर रोल के साथ और ज्यादा निखरती चली जा रही है। शिवांगी जोशी आने वाले समय में 'मन की आवाज़ प्रतिज्ञा 2' में भी दिखने वाली हैं। इस सीरियल में वो सिरत शेखावत का रोल अदा करने वाली हैं। आपको बताते चलें कि 'प्रतिज्ञा' सीरियल बहुत ही हिट साबित हुआ था और अब 9 साल बाद वो फिर से वापसी कर रहा है।  

शिवांगी जोशी से जुड़ी ये खबर अगर आपको पसंद आई तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरीज पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।