कोरोना संक्रमण ने जिन्दगी जीने के मायनों को बदलकर रख दिया है। आज के समय में वर्चुअल वेडिंग अब न्यू नार्मल बन चुकी हैं। सभी दोस्त व रिश्तेदार किसी अपने की शादी में फिजिकली रूप से प्रेजेंट होने की जगह ऑनलाइन अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हैं। ऐसे में वह घर बैठे-बैठे ही अपनों की शादी का लुत्फ उठा पाते हैं। इससे संक्रमण होने का खतरा भी नहीं रहता। लेकिन इस तरह की वर्चुअल वेडिंग के लिए खुद को किस तरह तैयार किया जाए, यह समझ ही नहीं आता। चूंकि आप घर पर हैं तो हैवी मेकअप करना यकीनन अच्छा विचार नहीं है, वहीं दूसरी तरफ आप यूं ही बेहद केजुअल तरीके से भी तो वेडिंग अटेंड नहीं कर सकतीं। हो सकता है कि आपको यह समझ ना आ रहा हो कि इस वर्चुअल वेडिंग के लिए खुद को कैसे रेडी करें तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको वर्चुअल वेडिंग के लिए कुछ हेयर व मेकअप टिप्स दे रहे हैं, जो यकीनन आपके बेहद काम आएंगे-

फ्रेश व ड्यूई मेकअप

makeup and hair styling tips for virtual wedding inside

चूंकि आप घर पर हैं तो ऐसे में आपके लिए Dewy मेकअप करना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। आपका मेकअप ऐसा होना चाहिए, जो आपको एक फ्रेशनेस दे। चूंकि घर पर होते हुए आपके लिए तापमान को कण्ट्रोल करना आसान है तो ऐसे में Dewy मेकअप आपको एक गार्जियस लुक देगा। मेकअप की शुरूआत में बेस रेडी करते हुए आपको फाउंडेशन को मिनिमम रखना चाहिए। इससे आपका मेकअप हैवी लुक नहीं देगा और लाइट मेकअप आपके लुक में एक फ्रेशनेस लाएगा। अपने मेकअप के लिए न्यूट्रल कलर पैलेट चुनें। न्यूड पिंक, ब्रॉन्ज, पिंक ब्लश, सॉफ्ट ब्राउन मोनोटोन जैसे कलर्स काफी अच्छे लगते हैं और ज्यादातर आउटफिट्स के साथ चलते हैं।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: Homemade Face Pack: मुंह का स्‍वाद ही नहीं चेहरे की चमक भी बढ़ाता है पान का पत्‍ता, जानें कैसे

आईज के साथ करें प्ले

makeup and hair styling tips for virtual wedding inside

भले ही आप लाइट मेकअप कर रही हैं, लेकिन फिर भी आईज के साथ प्ले करके अलग-अलग वेडिंग फंक्शन के लिए डिफरेंट लुक क्रिएट कर सकती हैं। आप सॉफ्ट स्मोकी आईज लुक से लेकर कलर्ड आईलाइनर को ड्रामेटिक लुक में लगा सकती हैं। वहीं जहां तक बात लिपस्टिक की है तो आप घर पर हैं और आपको वहां पर मास्क लगाने की जरूरत नहीं है तो आप अपने मेकअप व आउटफिट के अकार्डिंग लिपस्टिक शेड को चुन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: खूबसूरती निखारने के लिए प्याज के छिलकों का ऐसे करें इस्तेमाल

सिंपल हो हेयरडू

makeup and hair styling tips for virtual wedding inside

चूंकि आप घर पर हैं तो आप हेयरडू ऐसा चुनें, जो बहुत अधिक हैवी लुक ना दें। आप सिंपल हेयरडू के साथ भी एक ब्यूटीफुल लुक पा सकती हैं। आप बालों को लाइट कर्ल्स कर सकती हैं। इसके अलावा, आप हेयर ब्रेड्स या हेयर ट्विस्ट भी बना सकती हैं। यह बनाने में आसान होते हैं, लेकिन आपको एलिगेंट लुक देते हैं। अपने हेयरडू को निखारने के लिए आप कुछ हेयर एक्सेसरीज की मदद भी ले सकती हैं। यह सिंपल हेयरस्टाइल को एक क्लासी और ब्यूटीफुल लुक देगा। घर पर रहते हुए वर्चुअल वेडिंग अटेंड करते समय इस तरह की हेयरस्टाइलिंग बेस्ट ऑप्शन है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)