बॉलीवुड और टीवी, दोनों ही जगह कश्मीरा शाह एक चर्चित नाम हैं। कश्मीरा शाह अपने ग्लैमर और इंप्रेसिव पर्सनेलिटी के लिए पसंद की जाती हैं। बॉलीवुड की कई फिल्मों में उनका काम पसंद किया गया है। कश्मीरा शाह के पति कृष्णा अभिषेक भी टीवी सेलेब्स में शुमार किए जाते हैं। कपिल शर्मा के शो में कॉमेडी का तड़का लगाने वालो में कृष्णा अभिषेक भी आगे रहते हैं, लेकिन सेट पर उनकी सेलेब्रिटी वाइफ कश्मीरा शाह कभी नजर नहीं आतीं। गौरतलब है कि कश्मीर शाह और कृष्णा अभिषेक ने लव मैरिज की थी और इन लव लाइफ काफी हैप्पनिंग रही है। दोनों के दो बच्चे हैं और इन्हीं के साथ वे अपनी मैरिटल लाइफ एंजॉय कर रहे हैं। लेकिन कश्मीरा कभी अपने पति के काम में खलल डालने के लिए उनके सेट पर नहीं पहुंचतीं। इसकी वजह क्या है, आइए जानते हैं।

kashmera shah bollywood actress inside

इसे जरूर पढ़ें: ओलंपिक खेलों में साक्षी मलिक ने आखिरी 9 सेकेंड्स में हार को जीत में बदला

कपिल शर्मा खुद एक बड़े एंटरटेनर हैं और उनके सेट पर भारती और कृष्णा अभिषेक मिलकर खूब धूम मचाते हैं। उनके इस शो में कॉमेडी के जबरदस्त पंच देखने को मिलते हैं। इनके मजेदार डायलॉग्स और एक्टिंग देखकर दर्शक लोटपोट हो जाते हैं। अगर कृष्णा की बात करें तो वह सपना का किरदार निभाते हैं और ऑडियंस को अपनी कॉमिक टाइमिंग और डायलॉग डिलीवरी से हंसने पर मजबूर कर देते हैं। सपना के किरदार में वह एक पार्लर चलाते हैं। इससे पहले भी कृष्णा अभिषेक कई बार महिला किरदार में नजर आ चुके हैं और सुदेश के साथ कॉमेडी शोज में उन्होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। 

इसे जरूर पढ़ें: फूड के पॉपुलर यू-ट्यूब चैनलों से इन 3 मास्टर शेफ्स ने पाई शोहरत

पति के काम में रुकावट नहीं डालना चाहतीं कश्मीरा शाह

kashmera shah with krushna abhishek inside

जाहिर सी बात है कि कृष्णा अभिषेक की पत्नी कश्मीरा शाह का भी मन जरूर होता होगा कि वह अपने पति को परफॉर्म करते हुए देखें और उनकी सराहना करें, फिर क्या वजह है कि वह कृष्णा के साथ कभी सेट पर नजर नहीं आतीं।

दरअसल कश्मीरा शाह यह बखूबी समझती हैं कि घर-परिवार के किसी व्यक्ति के शो में होने पर उनके पति का ध्यान भंग हो सकता है और वे अपने किरदार को लेकर कॉन्शस हो सकते हैं। अगर वह सेट पर होंगी तो जाहिर सी बात है कि पति की नजरें कश्मीरा को खोजेंगी, उनका रेसपॉन्स देखेंगी और उनकी यह भी इच्छा होगी कि कश्मीरा उनकी परफॉर्मेंस की तारीफ करें। लेकिन परफॉर्मेंस के दौरान अगर कृष्णा का ध्यान बंट जाए तो वह अपने काम के साथ न्याय नहीं कर पाएंगे, उन्होंने जितनी मेहनत की होगी, वह चीज दर्शकों को नजर नहीं आ पाएगी।

कश्मीरा शाह खुद भी एक चर्चित एक्ट्रेस रही हैं। वह बॉलीवुड की कई फिल्म्स में नजर आ चुकी हैं। रियलिटी शो बिग ब्रदर और Bigg Boss में 2006 में वह हिस्सा ले चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने साल 2007 में नच बलिए में भी हिस्सा लिया था। कश्मीरा शाह एक मंझी हुई प्रोफेशनल हैं और वह खुद भी अपने काम पर पूरी तरह से फोकस करना पसंद करती हैं। जिस तरह वह अपने काम के लिए डेडिकेटेड फील करती हैं, उसी तरह वह अपने पति को भी पूरी तरह से सपोर्ट करती हैं। 

 

सलमान खान से मिलाने के लिए एक बार बच्चों को ले गईं थीं पति के सेट पर

कश्मीरा शाह बच्चों को क्वालिटी टाइम देना पसंद करती हैं और जब कृष्णा अभिषेक फुर्सत के पलों में होते हैं तो उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना पसंद करती हैं। एक बार कपिल शर्मा के सेट पर सलमान खान आने वाले थे, उस समय कश्मीरा अपने बच्चों के साथ पति के सेट पर जरूर आईं थीं। दरअसल सलमान खान बच्चों के फेवरेट हैं और बच्चे उनसे मिलकर बहुत खुश होते हैं। कश्मीरा शाह को भी जब पता चला कि सलमान खान आ रहे हैं तो वह अपने बच्चों को उनसे मिलवाने के लिए पहुंच गईं। कश्मीरा शाह और कृष्णा अभिषेक के बीच यह अंडरस्टैंडिग वाकई काबिले तारीफ है। अगर आज के दौर की वर्किंग वुमन इससे इंस्पिरेशन लें तो वे अपनी मैरिटल लाइफ को खुशगवार बना सकती हैं।