हेमा के करीब जाने के लिए धरम जी ने दी थी रिश्वत, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की 9 Rare तस्वीरों के साथ जानिए कुछ फैक्ट्स

क्या आप जानती हैं कि फिल्म के एक सीन को शूट करने के लिए धर्मेंद्र ने लाइट वालों को रिश्वत दी थी ताकि वो हेमा मालिनी के साथ बार-बार एक ही शॉट दोहरा सकें।
All image credit: Pinterest/ Rediff/ Instagram Rare Photo Clubbest photos of dharmendra and hema malini

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी भी कमाल है। ये किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं लगती है। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी दोनों ने घर वालों की मर्जी के खिलाफ शादी की। धर्मेंद्र और हेमा की लव स्टोरी अभी भी कई लोगों को इंस्पायर करती है। अब जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी को 40 साल हो गए हैं तब भी इन दोनों के बीच का प्यार वैसे ही बरकरार है। हेमा मालिनी असल में धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हैं। उनकी शादी को लेकर कई अड़चनें आईं, लेकिन उन्होंने सब कुछ पीछे छोड़ अपनी नई जिंदगी की शुरुआत की। चलिए आज जानते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में कुछ बातें और साथ ही देखते हैं उनकी कुछ तस्वीरें।

1इस फिल्म के सेट पर हुई थी पहली मुलाकात-

dharmendra and hema malini old movie shoot

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की पहली मुलाकात हुई थी फिल्म 'तुम हंसीं मैं जवां ' के सेट पर। इस जोड़े ने साथ में 40 फिल्में की हैं पर वही पहली फिल्म थी जिसमें दोनों साथ दिखे थे।

2इस सीन के लिए दी थी लाइट ब्वॉय को रिश्वत-

dharmendra and hema malini on film sets

फिल्म शोले के सेट पर वीरू और बसंती का एक सीन फिलमाया जाना था। इस सीन में बसंती को वीरू (हेमा मालिनी को धर्मेंद्र) बंदूक चलाना सिखा रहे होते हैं। सीन के लिए धर्मेंद्र को हेमा के काफी करीब आना था और उन्हें गले भी लगाना था। इसलिए धर्मेंद्र ने लाइट ब्वॉय को रिश्वत दी थी कि वो जान बूझकर गड़बड़ी करे ताकि शॉट के रीटेक लिए जा सकें।

3 हेमा मालिनी को मिले थे शादी के कई प्रस्ताव-

hema malini young bharatnatyam

हेमा मालिनी को सिर्फ धर्मेंद्र से ही नहीं बल्कि सुपरस्टार संजीव कुमार से भी शादी का प्रस्ताव मिला था। ये था फिल्म शोले के सेट पर। उस दौरान हेमा ने साफ मना कर दिया था। हेमा के मना करने पर संजीव कुमार का दिल इस कदर टूटा कि उन्होंने रमेश सिप्पी से कहा था कि वो उन दोनों का कोई भी सीन साथ में न रखें। इसके अलावा, उन्होंने इसी गम में शराब पीना भी शुरू कर दिया था।

4जीतेंद्र ने भी दिया था शादी का प्रस्ताव-

dharmendra and hema young

हेमा मालिनी को मनाने के लिए संजीव कुमार ने जीतेंद्र का साथ लिया था, उन्हें लगा था कि जीतेंद्र हेमा से उनकी बात करवाएंगे, लेकिन जीतेंद्र बेचारे खुद हेमा के प्यार में पड़ गए। हेमा मालिनी को शादी के लिए भी पूछ लिया। Hema Malini: The Authorized Biography किताब में इसका जिक्र भी है। उस समय जीतेंद्र भी शोभा कपूर के साथ शादी के बंधन में बंधे हुए थे।

5और प्यार हो गया-

hema malini and dharmendra movie shooting

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी को प्यार फिल्मों के सेट पर ही हुआ। एक इंटरव्यू में हेमा ने कहा था कि धर्मेंद्र के साथ वो पहले कुछ दिन, फिर हफ्ते और कई बार महीने भी लगातार शूटिंग पर रहती थीं, इसके बाद उन्हें धर्मेंद्र का साथ अच्छा लगने लगा।

6परिवार वाले नहीं थे राज़ी-

hema malini and dharmendra new movie shoot

इस रिश्ते के लिए दोनों के ही परिवार वाले राज़ी नहीं थे। धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने जहां उन्हें तलाक देने से मना कर दिया था क्योंकि वो बहुत दुखी थीं और उन्हें अपने बच्चों की फिक्र थी, वहीं हेमा के परिवार वालों ने भी इस शादी के लिए मना कर दिया था क्योंकि धर्मेंद्र उम्र में काफी बड़े थे, उनकी पहली शादी हो चुकी थी और वो चार बच्चों के पिता थे (दो बेटे सनी और बॉबी, दो बेटियां विजइता और अजइता।

7इस्लाम धर्म अपना कर की शादी-

hema malini and dharmendra marriage

धर्मेंद्र की पत्नी उन्हें तलाक नहीं दे रही थीं इसलिए धर्मेंद्र और हेमा ने इस्लाम धर्म अपनाया क्योंकि उसमें एक से ज्यादा शादी करने की इजाजत है। धर्मेंद्र का नाम दिलावर खान हुआ तो हेमा का नाम आइशा बी।

8सनी देओल से सिर्फ 8 साल बड़ी हैं हेमा-

dharmendra hema and small issha deol

हेमा मालिनी की उम्र है 71 और सनी देओल की उम्र है 63, हेमा मालिनी 16 अक्टूबर 1948 में पैदा हुई थीं और सनी 19 अक्टूबर 1956 में। धर्मेंद्र और हेमा के बीच उम्र का फासला 13 साल का है।

9धर्मेंद्र और हेमा का सुखी परिवार-

dharmendra and hema malini old

धर्मेंद्र और हेमा दोनों ही अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। धर्मेंद्र ने जहां पहली पत्नी और उनके बच्चों का साथ नहीं छोड़ा और दोनों परिवारों में लगातार बैलेंस बनाकर रखा वहीं हेमा ने भी ऐसा ही करने की कोशिश की।

अगर आपको ये स्टोरी पसंद आई हो तो इसे शेयर जरूर करें और ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से।

Loading...
Loading...