80 के दशक में धर्मेंद्र और अनीता राज के अफेयर की ख़बरें काफ़ी सुर्ख़ियों में रही थीं। इसकी वजह से अनीता राज की मुश्किलें काफ़ी बढ़ गई थीं, क्योंकि धर्मेंद्र पहले से ही दो बार शादी कर चुके थे। दरअसल धर्मेंद्र और अनीता राज ने एक साथ कई फ़िल्मों में काम किया था। फ़िल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों के बीच नज़दीकियाँ बढ़ी थीं। हालाँकि दोनों का प्यार किसी मोड़ पर पहुंच पाता, कि उससे पहले ही हेमा मालिनी को भनक लग गई थी। 

बता दें कि धर्मेंद्र के चाहने वालों की लिस्ट काफ़ी लंबी थी, कई एक्ट्रेसेस थीं, जो उनकी एक्टिंग और पर्सनालिटी को देखकर फ़िदा हो जाती थीं। ऐसे में कई मुश्किलों और अड़चनों को पार करने के बाद उन्होंने हेमा मालिनी से शादी करने का फैसला किया था। हालांकि दोनों के बीच सब कुछ सही था, कहा जाता है कि जब उनका नाम अनीता राज से जुड़ने लगा तो आपसी विवाद शुरू हो गये थे।

अनीता के लिए डायरेक्टर से करते थे सिफारिश

anita raj affair

80 के दशक में अनीता राज हिट हो रही थीं, वह एक्टर ही नहीं बल्कि डायरेक्टर की भी पसंदीदा एक्ट्रेस बन गई थीं। वहीं धर्मेंद्र और अनीता ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया, ऐसे में दोनों की केमिस्ट्री पर्दे पर कमाल की थी। लगातार साथ काम करने के बाद दोनों एक दूसरे के साथ काफ़ी फ़्रेंडली हो गए थे। 'नौकर बीवी का' फ़िल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के अफ़ेयर की ख़बरें सामने आने लगी थीं। आलम यह था कि धर्मेंद्र अपनी फ़िल्मों में डायरेक्टरों से अनीता राज को कास्ट करने के लिए सिफ़ारिश करते थे। जल्द ही दोनों के अफ़ेयर की ख़बर की जानकारी हेमा मालिनी को हुई। दोनों के अफ़ेयर की ख़बर से देओल परिवार में बखेड़ा खड़ा हो गया और धर्मेंद्र को अनीता राज से दूरी बनाने की हिदायत दी गई। इसकी वजह से अनीता राज काफ़ी दिनों तक विवादों में घिरी रहीं थीं।

इसे भी पढ़ें: वीरेंद्र सहवाग ने की अपनी रिश्तेदार से शादी, तो इन क्रिकेटर्स ने दोस्त की पत्नी को बनाया हमसफर

अनीता राज ने डायरेक्टर सुनील हिंगोरानी की शादी

anita raj husband

अनीता ने साल 1982 में फ़िल्म प्रेम गीत से अपनी एक्टिंग पारी की शुरुआत की थी। इसके बाद वह 'अच्छा बुरा', 'जान की बाज़ी', 'मोहब्बत की क़सम', 'प्यार किया है प्यार करेंगे', और 'करिश्मा क़ुदरत का' जैसी कई फ़िल्मों में काम किया है। वह अपनी पहली फ़िल्म प्रेम गीत से ही रातों-रात स्टार बन गई थीं। उन्होंने साल 1986 में फ़िल्म 'करिश्मा कुदरत का' के डायरेक्टर सुनील हिंगोरानी से शादी कर ली थी। दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम शिवम हिंगोरानी है। अनीता ने शादी के बाद कुछ वक़्त के लिए फ़िल्मों से ब्रेक ले लिया था, हालांकि जब उन्होंने पर्दे पर वापसी की तो लोगों पर उनका जादू नहीं चल पाया। (हेमा मालिनी के साथ रोमांस करने के लिए धर्मेंद्र देते थे रिश्वत)

Recommended Video

छोटे पर्दे पर आती हैं नजर

anita raj actress

फ़िल्मों से दूर एक्ट्रेस अनीता राज अब छोटे पर्दे पर नज़र आती हैं। इन दिनों वह टीवी सीरियल छोटी सरदारनी में कुलवंत सिंह कौर के किरदार में दिखाई दे रही हैं। वहीं छोटी सरदारनी के अलावा वह कई और सीरियलों में भी नज़र आ चुकी हैं, जिसमें 'माया', '24', 'तुम्हारी पाखी', 'एक था राजा एक थी रानी', और 'ईना मीना डीका' जैसे सीरियल शामिल हैं। समय के साथ अनीता के लुक में काफ़ी बदलाव आया है, बेहद ख़ूबसूरत दिखने वाली अनीता राज अब ऐसी दिखती हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Anita Raaj (@anitaraaj)

 इसे भी पढ़ें: आमिर और आर माधवन के बाद अब सचिन तेंदुलकर भी हुए Covid पॉजिटिव, इन सेलेब्‍स ने भी झेला इसका कहर

58 की उम्र में देती हैं फिटनेस गोल

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Anita Raaj (@anitaraaj)

 

बॉलीवुड में मिथुन चक्रवर्ती, राज बब्बर, और धर्मेंद्र जैसे एक्टर्स के साथ काम कर चुकीं अनीता राज ने 58 की उम्र में ज़बरदस्त फ़िटनेस मेंटेन की हुई है। वह हर दिन वर्कआउट करती हैं। यही नहीं एक्ट्रेस अक्सर अपने वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियोज़ सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। उनकी तस्वीरों में उनकी उम्र का अंदाज़ा लगाना काफ़ी मुश्किल है।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह आसान आर्टिकल पढ़ने के लिए देखती रहें हरजिंदगी।