• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

फटे पुराने पर्स से भी आप हो सकते हैं मालामाल, जानें कैसे

अगर आपका लकी पुराना पर्स खराब हो जाए तो उसे फेंकने की जगह क्‍या करना चाहिए, इस आर्टिकल में पढ़ें। 
author-profile
Published -03 Jun 2022, 18:56 ISTUpdated -03 Jun 2022, 19:08 IST
Next
Article
Make Money Fast Tips

हर व्यक्ति के जीवन में कोई न कोई चीज ऐसी जरूर होती है, जिसे वो अपने लिए लकी मानता है। यह चीज कुछ भी हो सकती है, यहां तक कि आपका अपना पुराना पर्स भी आपके लिए लकी हो सकता है। मगर पुराने पर्स को आप केवल एक समय सीमा तक ही इस्‍तेमाल कर सकते हैं, उसके खराब होने के बाद आपको एक नए पर्स में अपना सामान ट्रांसफर करना ही पड़ता है। 

मगर यदि किसी पर्स से आपको विशेष लगाव है या फिर किसी खास पर्स में पैसे रखने पर आपको कभी धन की कमी नहीं होती है, तो जाहिर है उस पर्स से आपको विशेष लगाव हो जाता है। मगर जब आप पर्स बदल कर नए पर्स में अपने सामान को ट्रांसफर कर रही होती हैं, तो पुराने पर्स का आप क्या करती हैं। 

खासतौर पर अगर आपका पर्स पुराना हो गया है, तो आप उसका क्या करती ? आमतौर पर देखा गया है कि महिलाएं अपने पुराने पर्स को या तो किसी को दे देती हैं या फिर उसे फेंक देती हैं। लेकिन यदि कोई पर्स आपके लिए लकी है तो आपको उसे न तो किसी को देना चाहिए और न ही उसे फेंकना चाहिए। चलिए हम आपको बताते हैं कि आपको अपने पुराने पर्स के साथ क्या करना चाहिए। 

इसे जरूर पढ़ें- अगर आपको भी घर में दिखें ये 6 संकेत तो समझें जल्द ही होने वाले हैं मालामाल

Old Wallet

फटे पुराने पर्स में रखें ये सामान 

अगर आपका पुराना पर्स फट गया है, तो उसे सबसे पहले खाली करके सामान को नए पर्स में ट्रांसफर कर लें। बाद में पुराने पर्स को यदि वह आपके लिए लकी रहा हो तो उसमें एक रुपए का सिक्का लाल कपड़े (कपड़ों से जुड़े वास्तु टिप्स जानें) में बांध कर रख दें। ऐसे में जो ऊर्जा आपके पुराने पर्स में थी वह बनी रहेगी और आपको उसका फायदा भी मिलता रहेगा। 

पुराने पर्स में रखें ये सामान 

पुराना पर्स यदि आपके लिए शुभ रहा हो तो उसे कभी खाली न रखें। अगर आप चाहती हैं कि आपके नए पर्स में भी सदा पैसे बने रहें तो आपको उसमें थोड़े से चावल डाल लेने चाहिए। बाद में आपको वही चावल अपने नए पर्स में ट्रांसफर कर लेने चाहिए। ऐसा करने से नया पर्स भी आपके लिए उतना ही लकी साबित होगा, जितना पुराना पर्स था। 

इसे जरूर पढ़ें- कपूर का छोटा सा टुकड़ा कर सकता है आपकी परेशानियां दूर, जानें कैसे

best tips to increase money

कहां रखें पुराना पर्स 

अगर आप अपने पुराने पर्स को फेंकना नहीं चाहती हैं और अपने पास ही रखना चाहती हैं, तो आपको उसे किसी लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी के अंदर रखना चाहिए। पर्स को कभी भी खाली न रखें आपको पर्स में पैसे, चावल, कपूर या फिर एक साधारण रूमाल ही रख लेना चाहिए। 

फटे पर्स का क्या करें? 

अगर आपको लगता है कि पर्स आपके लिए बहुत लकी है, मगर वह फट गया है तो उस पर्स को आप केवल तब ही अपने पास रख सकती हैं, जब आप उसे पूरी तरह से रिपेयर करा लें। अगर पर्स फटा हुआ है और रिपेयर होने की स्थिति में नहीं है तो यह आपके राहु को कमजोर (राहु-केतु ग्रह के प्रकोप से बचने के उपाय) करता है, जिससे आपको धन हानि हो सकती है। इसलिए आपको उसे तुरंत ही अपने से दूर कर देना चाहिए। 

उम्‍मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।