क्रिसमस एक ऐसा त्योहार है, जब हम अपनों के साथ मिलकर खुशियां बांटते हैं। वैसे भी क्रिससस को तो खुशियों का ही त्योहार माना जाता है। इस त्योहार की दस्तक से ही बच्चों से लेकर बड़ों तक का मन खुश हो जाता है। लेकिन अगर इस खुशियों भरे त्योहार पर आपका अपना पार्टनर ही आपसे दूर हो तो। दरअसल, इन दिनों ऐसे कई कपल्स हैं, जो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में रहते हैं, जिसके कारण वह अक्सर एक-दूसरे के साथ होते हुए भी दूर होते हैं।

हो सकता है कि आप भी ऐसे ही रिश्ते में हों और इसलिए अपने पार्टनर के साथ होते हुए भी आप उनके पास नहीं है। इस स्थिति में अगर आप अपने पार्टनर के साथ क्रिसमस सेलिब्रेट करना चाहती हैं तो आपको उदास होने की जरूरत नहीं है। ऐसे कई तरीके हैं, जिन्हें अपनाने के बाद आप अपने पार्टनर से फिजिकली दूर होते हुए भी उनके साथ क्रिसमस को उसी उत्साह व उमंग के साथ सेलिब्रेट कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इन तरीकों के बारे में-

स्काइप डेट करें फिक्स

skype call

आप भले ही एक-दूसरे से दूर हैं, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप एक-दूसरे के साथ समय नहीं बिता सकते। क्रिसमस पर एक-दूसरे के  साथ समय बिताने के लिए आप स्काइप पर डेट फिक्स कर सकती हैं। हालांकि डेट टाइम से पहले आप थोड़ा क्रिसमस मूड भी बना लें। क्रिसमस ट्री के पास केक, कैंडल्स आदि रखें। साथ ही अपनी डिनर टेबल भी सेट कर लें। इसके बाद साथ मिलकर वक्त बिताएं। खूब हंसे व साथ में डिनर करें।

सेट करें ड्रेस कोड

dress code

जब भी आप क्रिसमस पार्टी के लिए जाती हैं तो यकीनन क्रिसमस को ध्यान में रखते हुए खुद को रेडी करती हैं। इस बार जब आप कई मीलों दूर पार्टनर के साथ क्रिससम सेलिब्रेट करने का मन बना रही हैं तो ऐसे में भी अपने आउटफिट पर फोकस करें। बेहतर होगा कि आप दोनों कोई कलर कोड या फिर ड्रेस कोड सेट करें। इससे यकीनन आप दोनों को एक साथ होने का फील आएगा और काफी अच्छा भी लगेगा।

इसे भी पढ़ें: फैमिली टाइम को मैक्सिमाइज करने के लिए अपनाएं यह आसान टिप्स

एक साथ करें बेक

cooking together

जब आप एक साथ हैं तो आप जो चाहे वो कर सकते हैं। मसलन, आप दोनों पहले ही एक रेसिपी का लिंक एक-दूसरे से शेयर करें, जिसे आप साथ में बनाएंगे और साथ में जरूरी सारा सामान रख लें। इसके बाद वीडियो कॉल पर आप दोनों साथ में मिलकर उसे तैयार करें। एक साथ बेक करने में आपको काफी मजा आएगा। बेकिंग के जरिए क्रिसमस पर आप अपने रिश्ते में थोड़ी मिठास घोलने की कोशिश करें।

इसे भी पढ़ें: मैरिड बेस्ट फ्रेंड के लिए मन में है फीलिंग्स तो इन टिप्स की मदद से रोकें अपने कदम

Recommended Video

लें न्यू ईयर रिजॉल्यूशन

make new resolution

यकीनन आप दोनों क्रिसमस पर पूरी शाम साथ हैं और अब जब न्यू ईयर आने ही वाला है तो क्यों ना इस खास दिन को और भी ज्यादा यादगार बनाने के लिए आप दोनों एक साथ मिलकर कोई न्यू ईयर रिजॉल्यूशन लें। कोशिश करें कि आप दोनों के द्वारा लिया गया संकल्प कुछ ऐसा हो जो आपके रिश्ते को और भी प्यारभरा व मजबूत बनाएं। इससे जब आप एक साल बाद अपने और भी ज्यादा बेहतर रिश्ते को देखेंगे तो आपको इस बार मनाया गया क्रिसमस याद आएगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।