रिश्ते हमेशा दिल से जुड़ते हैं और इसलिए कभी-कभी हम दिमाग से नहीं सिर्फ दिल से सोचते हैं, जिसके कारण अक्सर हम काफी उलझ जाते हैं। वैसे भी कहा जाता है कि प्यार उम्र, धर्म, जाति या पैसा नहीं देखता। प्यार तो बस प्यार होता है और कभी भी किसी से भी हो जाता है। लेकिन अगर आपकी फीलिंग आपके बेस्ट फ्रेंड के प्रति ही हो और वह पहले से ही शादीशुदा हो तो। यह सच है कि दो पार्टनर जब अच्छे दोस्त बन जाते हैं तो उनका रिश्ता काफी स्मूद हो जाता है। ऐसे में बेस्ट फ्रेंड के प्रति फीलिंग्स पैदा होना बेहद सामान्य है, क्योंकि वह आपको बेहद अच्छी तरह समझता है। लेकिन अगर वह मैरिड हो तो यकीनन स्थिति काफी कॉम्पलीकेटिड हो जाती है। एक अच्छी दोस्त होने के नाते आप कभी यह नहीं चाहेंगी कि आपके सबसे अच्छे दोस्त की मैरिड लाइफ डिस्टर्ब हो। वहीं दूसरी ओर, आपके लिए शायद अपनी फीलिंग्स को कण्ट्रोल करना भी काफी मुश्किल होगा। अगर आपके साथ भी ऐसी ही कोई स्थिति उत्पन्न हो रही है तो ऐसे में आप कुछ आसान तरीके अपनाकर अपनी फीलिंग्स को बेहद आसानी से कण्ट्रोल कर सकती हैं-

काम में रखें खुद को बिजी

woman working with laptop inside

इस बात में कोई शक नहीं है कि जब आप खाली होती हैं, तब आपके मन में तरह-तरह के विचार चलने लगते हैं। हो सकता है कि इस स्थिति में आपको अपने बेस्ट फ्रेंड की याद आए या फिर उसके प्रति आपकी फीलिंग्स बढ़ने लगे। ऐसे में आप कुछ वक्त के लिए खुद को काम में थोड़ा बिजी रखने की कोशिश करें। ऑफिस वर्क के अलावा कुछ नई चीजें सीखें और नए लोगों से मिलें। यकीन मानिए आपकी यह फीलिंग्स केवल कुछ वक्त के लिए हैं और जब आप उस ओर ध्यान देना बंद कर देंगी तो आपके मन में पनप रही फीलिंग्स खुद ब खुद खत्म हो जाएंगी! 

इसे जरूर पढ़ें: रिलेशनशिप को रखना है मजबूत तो अपने पार्टनर को इन स्थितियों में बिल्कुल मैसेज ना करें

Recommended Video

पार्टनर के साथ बिताएं क्वालिटी टाइम

young loving couple hugging inside

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आपका पार्टनर अपने काम में बिजी होता है या फिर अन्य किन्हीं वजहों के कारण आप दोनों एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते। जिसके कारण आपकी फीलिंग्स किसी अन्य व्यक्ति के प्रति बढ़ने लगती हैं। हो सकता है कि बेस्ट फ्रेंड के प्रति फीलिंग्स बढ़ने का भी यही कारण हो। ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने की कोशिश करें और अपने रिश्ते के शुरूआती दिनों की यादें ताजा करें।

फ्रेंड से करें बात

couple standing together inside

अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आपकी अपने बेस्ट फ्रेंड के प्रति फीलिंग्स काफी बढ़ने लगी हैं तो ऐसे में दोस्त से बात करना यकीनन एक अच्छा विचार है। वह आपका बेस्ट फ्रेंड है तो यकीनन वह आपको अच्छी तरह जानता व समझता होगा। ऐसे में जब आप उससे अपनी फीलिंग्स को डिस्कस करेंगी तो इससे आपका मन भी काफी हल्का होगा, जिससे आपकी फीलिंग्स कण्ट्रोल होगी। वहीं दूसरी ओर, आपका दोस्त भी आपकी प्रॉब्लम समझकर उसे सॉल्व करने में मदद करेगा।

इसे जरूर पढ़ें: ऐसे निभाएंगी अपना रिश्ता तो रिलेशनशिप हमेशा रहेगी मजबूत

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Freepik.com