साल 2020 खत्म होने में सिर्फ एक दिन बचा है, वहीं इस साल लोगों को अच्छा और बुरा दोनों समय देखने को मिला। इस साल कोरोना महामारी की वजह से कुछ लोगों ने अपनी शादी की तारीख आगे बढ़ा दी तो कुछ लोग इस साल शादी के बंधन में बंध गए। नेहा कक्कड़ से लेकर हार्दिक पांड्या जैसे सेलिब्रिटी इस साल शादी के बंधन में बंधे हैं। उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं थीं। ऐसे में आप भी चाहती हैं कि आपका वेडिंग शूट सोशल मीडिया पर वायरल हो तो यहां हम आपको बताएंगे कुछ ट्रिक्स जिसे आप फॉलो कर सकती हैं।

इन दिनों लोग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी अपडेट, फोटो या फिर वीडियो शेयर करते रहते हैं। ऐसे में लोग अपनी शादी की तस्वीरों को भी सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। लेकिन आप उसे वायरल करना चाहती हैं तो यहां बताएं गए ट्रिक्स और टिप्स आपके बहुत काम आएंगे।

वेडिंग हैशटैग करें क्रिएट

wedding hastag

कई बॉलीवुड स्टार्स की शादी की तस्वीरें हैशटैग के साथ सर्च की जाती हैं। प्रियंका चोपड़ा से लेकर अनुष्का शर्मा तक की शादी की तस्वीरों के लिए हैशटैग बनाया गया है। जिसमें दीपवीर, विरुष्का आदि शामिल हैं। यही वजह है कि इन दिनों वेडिंग हैशटैग काफी ट्रेंड में है, ऐसे में आप भी हैशटैग क्रिएट करें और उसे अपने वेडिंग कार्ड के साथ जोड़ें। इससे आप अपने गेस्ट को टैग कर सकते हैं और अपने वेडिंग को एक नाम दे सकती हैं। आप चाहें तो इंस्टाग्राम पेज भी बना सकती हैं और वहां अपनी शादी की तस्वीरें शेयर कर सकती हैं, इससे फोटो ढूंढने में परेशानी भी नहीं होगी।

यूनिक हो आपका स्टाइल

आप अपनी वेडिंग फोटो और वीडियो को यूनिक स्टाइल में रखें। समय के साथ लोग अधिक अपडेट हो रहे हैं ऐसे में इसे और दिलचस्प बनाने की कोशिश करें। इन दिनों कई ऐसे आइडियाज है जिसके अनुसार ही आप अपना वेडिंग शूट करवाएं। याद रखें कि शादी का दिन हर किसी के लिए खास होता है, ऐसे में कोशिश करें कि आप इसे दिलचस्प और यूनिक बनाएं। आप चाहें तो डांस वीडियो या फिर बारात एंट्री शानदार कर सकती हैं। इस तरह के आइडियाज आप फॉलो कर सकती हैं।

ऑथेंटिक और रियल रखें

be real

यूनिक स्टाइल में शादी करना चाहते हैं तो अपने वेडिंग शूट को जितना हो सके उतना रियल रखें। इन दिनों प्री-वेडिंग शूट, डेस्टिनेशन वेडिंग या फिर दूल्हा-दुल्हन का डांस वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होता है। अपनी शादी के मौहाल को जितना सिंपल और रियल रखेंगे, लोग आपकी तस्वीरों और वीडियो को उतना ही पसंद करेंगे।

सोशल मीडिया पर करें री-पोस्ट

आप अपने फोटोग्राफर या फिर वीडियो ग्राफर से वीडियो क्लिप इंस्टाग्राम पर शेयर करने के लिए कहें। आप चाहें तो उन तस्वीरों और फोटो को अपने सोशल मीडिया पर री-पोस्ट कर सकती हैं। इसके अलावा अपने दोस्तों और परिवार के लोगों को भी उसे री-पोस्ट करने के लिए कहें। जितना ज्यादा आप इसे शेयर करेंगे यह उतनी जल्दी वायरल हो सकती है।

फोटो शूट के दौरान शर्माएं नहीं

viral wedding

कई लोग अपने वेडिंग शूट में रिस्क लेने के लिए तैयार नहीं होते हैं। कुछ कपल वेडिंग शूट के दौरान काफी शर्माते हैं, लेकिन ऐसा करने से फोटो अच्छे नहीं आते हैं। कोशिश करें कि प्री-वेडिंग शूट के लिए यूनिक जगह चूज करें और डिफरेंट स्टाइल में फोटो क्लिक करवाएं।

इसे भी पढ़ें: शादी के लिए जयमाला चुनते समय इन बातों पर दें ध्यान

Recommended Video

हाई-क्वालिटी फोटो और वीडियो

आप अपने हाई-क्वालिटी फोटो और वीडियो के साथ समझौता न करें, क्योंकि यह फोटो आपके साथ जीवन भर रहने वाली हैं, ऐसे में इसे अपने साथ जरूर रखें। हाई-क्वालिटी की तस्वीरें और वीडियो देखने में काफी अच्छी लगती हैं, ऐसे में आप चाहें तो इन्हें सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: सर्दियों में कुछ इस तरह सजाएं शादी वाला घर, अपनाएं ये DIY तरीके

शॉर्ट वीडियो बनाएं

dont be shy

शादी में दूल्हा-दुल्हन के बीच कई सारे इमोशन्स देखने को मिलते हैं। कोशिश करें अपने इसी इमोशन्स को वीडियो और तस्वीरों में भी लाएं। इससे आपको अपनी तस्वीरें अलग-अलग एक्सप्रेशन में देखने को मिल जाएँगी। वहीं अगर आप वीडियो चाहती हैं तो शॉर्ट वीडियो बनाए क्योंकि लोगों के पास वक्त नहीं होता लंबी वीडियो देखने का।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।