Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Election Results 2019: कांग्रेसी नेता उर्मिला मातोंडकर ने दिखाया अपना दमखम, जारी रखेंगी राजनीतिक सफर

    कांग्रेस पार्टी की तरफ से मैदान में उतरी उर्मिला मांतोडकर ने अपने जोशीले भाषणों और कैंपेनिंग से जनता के दिल में जगह बना ली है। हार मिले या जीत, जारी र...
    author-profile
    Updated at - 2019-05-24,10:37 IST
    Next
    Article
    urmila congress election

    बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने  45 साल की उम्र में राजनीति में एंट्री कर ली और राहुल गांधी से मिलकर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली थी। चूंकि उर्मिला मुंबई की ही रहने वाली हैं, इसीलिए उनका मुंबई के लोगों के साथ रिश्ता परिवार जैसा ही है। बॉलीवुड एक्ट्रेस होने के नाते उर्मिला ने अपने लोकसभा क्षेत्र के लिए बढ़-चढ़कर प्रचार किया। उर्मिला ने अपने जोशीले भाषणों में कहा कि वह यहां सिर्फ जीतने के लिए नहीं आई हैं, बल्कि वे राजनीति में एक नई मिसाल कायम करना चाहती हैं। प्रचार के दौरान उर्मिला मातोंडकर को आलोचना का भी सामना करना पड़ा था। बॉलीवुड एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने उनके नाम बदलने को लेकर तीखे बोल बोले थे। इस दौरान उर्मिला की इंटर रिलिजन मैरिज और मुस्लिम पति को लेकर भी विरोध झेलना पड़ा।

    इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर की हुई राजनीति में एंट्री, राहुल गांधी से मिलकर कांग्रेस पार्टी को किया ज्वाइन

    urmila congress election result

    उर्मिला ने इस दौरान खुद को पूरे कॉन्फिडेंस के साथ पेश किया और हर विरोध का डटकर सामना किया। आज वोटों की गिनती में उर्मिला मातोंडकर अपने प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही हैं। गिनती में आगे-पीछे चल रही उर्मिला मातोंडकर ने बहुत कम समय में खुद को एक महिला राजनीतिज्ञ के तौर पर स्थापित कर लिया है। उर्मिला के ऐसे प्रदर्शन से उनके फैन्स में निश्चित रूप से उनके बेहतर भविष्य के लिए उम्मीद बंधी है। उर्मिला ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि वह अगर हार भी जाती हैं तो अपना राजनीतिक सफर जारी रखेंगी। उर्मिला को मुंबई नॉर्थ सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया और उनका सामना बीजेपी के दिग्गज नेता गोपाल शेट्टी से है।

    urmila congress result election

    आज के समय में उर्मिला का राजनीति में सक्रिय प्रदर्शन बहुत मायने रखता है। उर्मिला ने जिस तरह से बॉलीवुड में लंबे समय तक राज किया और एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देकर दर्शकों का मनोरंजन किया, राजनीति के लिए भी उनका वैसा ही डेडिकेशन देखा जा सकता है। गौरतलब है कि फिल्म 'रंगीला' उर्मिला के करियर की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म रही, जिसमें उनके साथ आमिर खान और जैकी श्रॉफ नजर आए थे। राम गोपाल वर्मा की हॉरर फिल्मों 'डर', 'कौन' जैसी फिल्मों में भी उर्मिला ने बेहतरीन काम किया था। सैफ अली खान के साथ उर्मिला की फिल्म 'एक हसीना थी' भी काफी ज्यादा पसंद की गई थी।  पिछले कुछ सालों से बॉलीवुड से ब्रेक ले चुकी 45 साल की उर्मिला ने अपने से 10 साल छोटे अपने बॉयफ्रेंड से साल 2016 में शादी कर ली।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।