• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

उधार वापस लेने के जोरदार तरीके, केवल एक बार करें ये काम

अगर आपके भी उधार दिए हुए पैसे फंसे हुए है, तो कुछ ही दिन में मिल जाएगा फंसा हुआ पैसा।
author-profile
Published -14 Sep 2022, 13:40 ISTUpdated -14 Sep 2022, 15:12 IST
Next
Article
money recover

'मेरे पैसे कब वापस कर रहा है' क्या आपका भी पैसा फंसा हुआ है। क्या आपका दोस्त आपके पैसे कई महीनों से वापस नहीं कर रहा है। जब भी आप अपने दोस्त से पैसे मांगते हैं तो वह बहाने बनाने लगता है। पैसे देने वाले को इससे काफी मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ता है। ऐसे में चलिए जानते हैं कैसे आप अपने फंसे हुए पैसे को आसानी से निकाल सकते हैं।

money recovery

काम निकल जाने के बाद नहीं लौटना चाहते हैं पैसे

कई बार लोग आपसे पैसे लेने के बाद आपको इग्नोर करने लगते हैं। ऐसे में आपको समझ जाना चाहिए की वह आपको पैसा नहीं लौटना चाहता है। ऐसे में आपको निराश होने की जरुरत नहीं है बल्कि दिमाग लगाने की जरुरत है।

इसे जरूर पढ़े- Astro Tips: भूलकर भी किसी से उधार में न लें ये 7 चीजें, हो सकता है भारी नुकसान     

उधार लेने वाला व्यक्ति ऑफिस का है तो क्या करें

अगर उधार लेने वाला व्यक्ति आपके ऑफिस में ही है तो लंच और ब्रेकफास्ट उसके साथ करने जाइए। साथ ही मौका देखते ही उससे आप कहे कि आपको पैसे की जरूरत है मैंने जो आपको पैसे दिए थे वह तुम मुझे लौटा दो।

करीबी दोस्त से कैसे लें पैसे

हर इंसान को अपनी इज्जत प्यारी होती है। इसलिए जब भी पैसे मांगे लोगों के सामने मांगे। इससे उधार वापस मिलने की संभावना अधिक बढ़ जाता है। ऐसे में आपका करीबी दोस्त आपको न भी नहीं बोल पाएंगा।

इसे जरूर पढ़े- घर की खुशहाली के लिए सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें इन 6 चीजों का दान  

पहलवान टाइप दोस्त की मदद ले

अगर आपके कोनटेट में कोई व्यक्ति पहलवान की तरह दिखता है तो आप उसकी सहायता लेकर आसानी से अपने दोस्त से उधार मांग सकते हैं। कई बार लोगों को बात अच्छे से समझ नहीं आती हैं ऐसे में आप इन तरीकों को अपना कर आसानी से पैसे निकलवा सकते हैं।

अगर आपका दोस्त अब भी आपको पैसे वापस नहीं दें रहा है तो आप उसे सोशल मीडिया पर सबके सामने कहे की दोस्त मेरे पैसे कब वापस कर रहे हो। ऐसे में वह आपको पैसे दे देगा।

हमारा यह आर्टिकल अगर आपको पसंद आए तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे क्रिएटिव तरीकों के बारे में जानने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।   

 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।