घर  को सजाना संवारना भी एक कला है हर एक महिला इस काम को बड़ी शिद्दत के साथ करती है। उसकी तमाम उम्र घर को संभालने में ही गुज़र जाती है।घर को जीवन का हिस्सा मान, वह हर पल घर को सुन्दर बनाने की कोशिश में जुटी रहती है।कहीं न कहीं सुंदर घर आपके व्यक्तिव की झलक भी प्रस्तुत करता है जिसको देखने मात्रा से अंदाजा हो जाता है कि आप कितने क्रिएटिव हैं लेकिन समय के साथ हम अपने घर की सेटिंग और डेकोरेशन देखकर बोर होने लगते हैं और इसमें कुछ बदलाव करने का मन बना लेते हैं।अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोच रही हैं तो हमारे इन आइडियाज के जरिये आप भी अपने घर को वाइब्रेंट लुक दे सकती हैं –

इसे जरूर पढ़ें: कम बजट में घर सजाना चाहती हैं तो ये 4 आइडियाज हैं सिर्फ आपके लिए

Quote वाले कुशन कवर

cusion cover Inside

आप अपने ड्राइंग रूम को बॉलीवुड लुक देने के लिए अपने काउच कुशन के लिए क्वोट्स वाले कवर खरीदे, जैसे कि- 'chill maar',  No Tension YAARA , Why bhagwaan why’।आपके बच्चों और फॅमिली को भी ये कवर जरूर पसंद आएंगे। इनको चूज़ करते समय अपने घर की दीवारों और काउच कलर का ध्यान रखें और अपने ड्राइंग रूम में थोड़ा फन ट्विस्ट ऐड करें। इससे आपके घर आने वाले हर शख़्स को बेवजह मुस्कुराने का कारण भी  मिल जाएगा। 

मैसेज वाले मग

mug Inside

ब्राइट कलर के मैसेज वाले कप भी आपकी चाय की चुस्की में थोड़ा फ्लेवर ऐड कर सकते हैं।  जब आप अपने दोस्तों और रिलेटिव्स को ऐसे कप में चाय या कॉफ़ी पेश करती हैं तो  माहौल अपने आप खुशनुमा हो जाता है तो आप क्या सोच रही हैं ? आप भी ले आइये ऐसे ही मग जिसमें मस्ती वाली चाय एन्जॉय की जा सके। आप इस तरह के फनी कुटेशन वाले मग अपने दोस्तों को भी गिफ्ट भी कर सकती हैं। 

Recommended Video

 

Indoor Plants सजाएं 

indoor plant Inside

अगर आप नेचर लवर हैं, तो आप अपने ड्राइंग रूम को इंडोर प्लांट्स से डेकोरेट कीजिये।जहां एक तरफ ये आपको माइंड पीस देंगे वहीँ दूसरी तरफ एयर प्यूरीफायर का काम भी करते हैं। आजकल तो इंडोर प्लांट्स ऑनलाइन भी बड़ी आसानी से मिल जाते हैं। आप इन प्लांट्स को घर के ड्राइंग रूम, किचन या बालकनी में सजा सकती हैं। तो फिर देर किस बात की आप अपने घर को ग्रीन वाइब्स से सरोबार कर लीजिये और शुद्ध वातावरण का आनंद लीजिये।

इसे जरूर पढ़ें: छोटा ही सही, लेकिन खूबसूरत हो आपका आशियाना

Personalized नेम प्लेट्स

name plate  Inside

जब बात घर की हो तो मेन डोर को कैसे भूला जा सकता है। आजकल कस्टमाइज़ नेम प्लेट्स बहुत ही चलन में हैं। आजकल नेम प्लेट्स के बहुत सारे ऑप्शन ऑनलाइन मिल जाते हैं। मेन डोर पर अपनी और अपने मिस्टर की फोटो वाली सिंपल सोबर सी नेम प्लेट लगा सकती हैं। शायद घर में आने वाला आपका हर एक दोस्त और रिश्तेदार इसकी तारीफ़ जरूर करेगा।

Image Credit: Amazon.com