रोमांटिक कपल के लिए एक साथ समय गुजारना किसी तोहफे से कम नहीं होता। वीकेंड आने के पर रोमांटिक कपल पूरी तरह एनर्जाइज दिखते हैं। सोचत हैं कि अब उनको 2-3 दिन साथ में समय बिताना है। लेकिन Covid-19 के वजह से हुए लॉक डाउन के कारण उनके ये 2-3 दिन महीनों में बदल गए। ऐसी परिस्तिथियों में एक दूसरे से साथ रहना, रोमांटिक टाइम बिताने जैसा तो बिल्कुल भी नहीं है। कहीं न कहीं लोगों में साथ रहकर भी कुछ दूरियां पैदा हो रही है। क्या आप भी साथ रहकर ऐसा महसूस कर रही हैं? यदि हां, तो अपने रिश्ते को भरपूर जीने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। 

अकेले समय गुजारें 

stay happy with partner follow these tips

जब आप और आपके पार्टनर इतने दिनों से ऑफिस या कहीं बाहर जाए बिना साथ रह रहें हैं। तो आपको भी बिन बदलाव के लाइफ थोड़ी बोर लगने लगी होगी। इस बोरियत को अपने रिश्ते में दूरियों की वजह न बनने दें। कोशिश कीजिए की आप एक ही घर में रहकर कुछ समय अपने पार्टनर से अलग बिताएं। जैसा कि हम जानते हैं कि दूर जाकर ही नज़दीक आने की चाहत भी पैदा होती है।

इसे जरूर पढ़ें: नेहा कक्कड़ ने बॉयफ्रेंड के लिए रोने वाली महिलाओं को #MoveOnChallenge लेने के लिए किया इंस्पायर, वायरल हुआ वीडियो 

स्नैक्स टाइम एन्जॉय करें 

happy marital life stay happy with partner

अगर आपके पार्टनर सारा समय वर्क फ्रॉम होम में बिज़ी हैं और आप भी वर्किंग हैं। तो कुछ समय के लिए अपने काम से ब्रेक लेकर आप चाय-कॉफी के साथ कुछ स्नैक्स बना लें। अच्छे से टेबल डेकोरेट करें और अपने पार्टनर को खुद को ज्वाइन करने को कहें। अपने घर की बालकॉनी या लोन में बैठकर चाय की चुस्कियों का मज़ा लें। यह आपके रिश्ते की गर्माहट को फील करने का अच्छा तरीका है।

इसे जरूर पढ़ें: अपने रिलेशनशिप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने के पहले जान लें ये बातें

इमोशनल जरूरतों के बारे में पूछें

लॉक डाउन का यह टाइम सभी के लिए कठिन है। जहां देश की सरकार, प्रशासन और कोरोना वॉरियर्स बाहर रहकर इससे निपटने की कोशिश कर रहें हैं। वहीं हम घर पर रहकर Covid-19 की इस लड़ाई में अपना योगदान दे रहे हैं। इस कठिन समय में हमारा कर्तव्य है कि हम अपने पार्टनर की इमोशनल जरूरतों को भी समझें। उनसे पूछें कि हम किस तरह इस समय में उनको राहत दे सकते हैं या किस तरह वो थोड़ी ख़ुशी महसूस  कर सकते हैं। 

Recommended Video

गुस्सा जाहिर न करें

happy marital life during lock down

Covid-19 की गंभीर परिस्थितियों के चलते सब एक जगह बाउंड हो गए हैं। जीवन में कोई बदलाव महसूस नहीं हो रहा है। सारा दिन ऑफिस का काम करना, खाना-पीना और सो जाना। इस लाइफ स्टाइल से कुछ लोगों को चिड़चिड़ापन होने लगा है। इसके साथ ही और भी कई तरह की परेशानियां आपके जीवन में हो सकती हैं- जैसे पैसे की तंगी और जॉब जाने की चिंता का स्ट्रेस। लेकिन आप इन सब बातों का गुस्सा अपने पार्टनर पर जाहिर न करें। आप जिस दौर में हैं, दोनों एक दूसरे के साथ देकर ही समय को अच्छे से बिता सकते हैं। गुस्सा करके अपना स्ट्रेस अपने पार्टनर को न दें। 

 

इस तरह कुछ बातों का ध्यान रखकर आप इस कठिन दौर को शायद आसानी से गुजार सकें। हम जानते हैं कि यह सब कहने जैसा आसान नहीं है लेकिन अगर इच्छा शक्ति हो तो कुछ मुश्किल भी नहीं है। इसलिए स्वस्थ्य सुरक्षित रहकर अपने रिश्ते की गर्माहट को महसूस कीजिए। 

Image Courtesy: pbcdn1, psy39, smartlifeideas, lionesse, indiafilings