ऑफिस में काम करते हुए बहुत सी महिलाओं को अपने साथ काम करने वाले पुरुषों की बातचीत का तरीका, उनकी शख्सीयत और उनके काम हैंडल करने का तरीका इंप्रेसिव लगता है। ऑफिस में इतना लंबा वक्त साथ में बिताते हुए किसी शख्स का पसंद आ जाना बहुत स्वाभाविक है। दोस्ती को प्यार में बदलते भी वक्त नहीं लगता। इस तरह की रिलेशनशिप एक्साइटिंग भी हो सकती है, ऑफिस का लंबा वक्त कैसे गुजर जाता है, पता ही नहीं चलता, लेकिन ऑफिस में अफेयर होने पर कुछ नुकसान भी उठाने पड़ सकते हैं। आमतौर पर महिलाएं ऑफिस में रिलेशनशिप होने पर कुछ चीजों में चूक जाती हैं, जिसकी वजह से उनका इंप्रेशन और नौकरी दोनों खतरे में पड़ सकते हैं। अगर आप इस तरह की रिलेशनशिप में हैं तो इन 5 अहम बातों का जरूर ध्यान रखें-

आकर्षण को ना समझें प्यार

कई बार सहज आकर्षण को महिलाएं प्यार समझ बैठती हैं और रिलेशनशिप स्वीकार कर लेती हैं। ऑफिस में साथ में काम करने वाला व्यक्ति अगर आपको पसंद आ रहा है तो उसके साथ रिलेशनशिप में जाने के लिए किसी तरह की हड़बड़ी ना दिखाएं। इससे आपको उस व्यक्ति को परखने का मौका मिलेगा, साथ ही आपको अपने और उनके बीच तालमेल बनाने का भी पूरा मौका मिलेगा। जल्दबाजी दिखाने पर आगे चलकर रिलेशनशिप में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मसलन अगर आपकी और आपके पार्टनर की पर्सनेलिटी मैच नहीं करती, तो आप दोनों के बीच किसी ना किसी बात को लेकर झगड़ा या तनाव हो सकता है।  

इसे जरूर पढ़ें: शादी के बाद ससुराल वालों के साथ रहने पर बहू को मिलते हैं ये 5 बड़े फायदे

गॉसिप से बिगड़ सकती है बात

involved in romance inside

अगर ऑफिस में किसी से प्यार हो जाए तो इस बारे में बात उड़ने में देर नहीं लगती। बॉडी लैंग्वेज और बातचीत से इस बारे में आसपास बैठे लोगों को सबकुछ जाहिर हो जाता है। इस स्थिति में अगर किसी कलीस के साथ आप रिलेशनशिप में हैं तो आपको बहुत संभलकर रहने की जरूरत होगी। अफेयर होने पर बहुत से लोग नेगेटिव बातें करने लगते हैं तो कुछ गॉसिप का मजा लेते हैं। ऐसे में आपका काम प्रभावित ना हो, इसके लिए बहुत जरूरी है कि आप अपनी पर्सनल लाइफ को लोगों से कम से कम डिस्कस करें और अपने काम पर पूरा ध्यान दें।

इसे जरूर पढ़ें: ऐसे निभाएंगी अपना रिश्ता तो रिलेशनशिप हमेशा रहेगी मजबूत

काम पर फोकस करने में हो सकती है परेशानी

अगर आप ऑफिस में बार-बार अपने पार्टनर से मिलने जाती हैं, उसके साथ हंसी-मजाक करने पहुंच जाती हैं या आपका पार्टनर किसी भी बहाने से आपके पास आता है तो लोगों को इस बारे में बोलने का मौका मिल जाता है। इससे आपकी छवि पर असर पड़ सकता है, साथ ही काम से आपका फोकस भी बिगड़ सकता है। अगर आप चाहती हैं कि आपका काम आपके अफेयर से प्रभावित ना हो तो ऑफिस में साथ दिखने या बहुत ज्यादा मिलने से बचें। 

प्रॉब्लम मेकर्स से रहें सावधान

take care of these things inside

अगर ऑफिस में कुछ लोग आपके विरोधी हैं तो उन्हें ऐसे समय में आपके खिलाफ कहने के लिए बहुत कुछ मिल जाता है। अगर आपकी तरफ से काम में छोटी सी चूक भी होती है तो आपके विरोधी आपको कमतर दिखाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसीलिए बेहतर होगा कि आप अपने विरोधियों से बहुत ज्यादा सतर्क रहें। 

रिलेशनशिप में आ सकती हैं प्रॉब्लम्स

love affair in office inside

साथ में काम करने के दौरान रिलेशनशिप में आगे चलकर कई तरह की प्रॉब्लम आ सकती हैं। मसलन आप अपने पार्टनर को लेकर इनसिक्योर फील कर सकती हैं। अगर आपका पार्टनर मजाकिया स्वभाव का है या बहुत सारी लड़कियां उनकी दोस्त हैं तो मुमकिन है कि रोजमर्रा के ऑफिस के काम के दौरान आपको दूसरी लड़कियों के साथ उनका दोस्ताना व्यवहार देखकर जलन होने लगे। या फिर आपके मेल फ्रेंड्स होने पर आपके पार्टनर को यह चीज अच्छी ना लगे। अपने पार्टनर के लिए पजेसिव फील करना बहुत स्वाभाविक है, लेकिन ऑफिस में ऐसी रिलेशनशिप होने पर प्रेशर फील हो सकता है और स्वाभाविक बातचीत प्रभावित हो सकती है। अगर किसी तरह की प्रॉब्लम आने या तालमेल ठीक से ना बिठा पाने की वजह से आप दोनों ब्रेकअप करना चाहें तो उस दौरान भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि ब्रेकअप करने के बाद आप दोनों की एक-दूसरे से दूरियां और नाराजगी लोगों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं या फिर आपको खुद को सामान्य लाइफ में लौटने में प्रॉब्लम फील हो सकती है। इसीलिए अगर अपनी तरफ से इस तरह की रिलेशनशिप में मैच्योरिटी लेवल बनाए रखें और ब्रेकअप की स्थिति में भी चीजों को अपनी तरफ से सामान्य बनाए रखने की कोशिश करें।