बिग बॉस 14 में वाइल्ड कार्ड एंट्री लेने वाले शार्दुल पंडित आते ही शो में अपने शरारत भरे अंदाज से लोगों का दिल जीतते नजर आ रहे हैं। हालांकि बिग बॉस के घर में एंट्री से पहले वह नैना सिंह और कविता कौशिक से भिड़ गए थे। इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा कहा जिससे वह विवाद में घिर गए हैं। दरअसल सलमान ने शार्दुल से एक सवाल पूछा कि क्या वह नैना और कविता को जानते हैं, इस पर उन्होंने जवाब दिया कि वह कविता के फैन हैं और नैना इससे पहले उनके साथ काम कर चुकी हैं। शार्दुल ने कहा, 'वह मेरी गोद में बैठ चुकी हैं।'

उनके इस बयान को सुनने के बाद नैना सिंह और कविता कौशिक दोनों ने जमकर फटकार लगाई थी। लेकिन घर में जाने के बाद शार्दुल का एक अलग अंदाज देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले शार्दुल पंडित ने सिद्धि विनायक, कितनी मोहब्बत है और बंदिनी जैसे कई हिट टीवी सीरियल्स में काम किया है। आइए जानते हैं शार्दुल पंडित की लाइफ से जुड़ी कुछ रोचक बातें।

कौन है शार्दुल पंडित

shardul pandit news

शार्दुल पंडित का जन्म 28 नवंबर 1985 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। इंटरनेट पर मिली जानकारी के मुताबिक शार्दुल ने इंदौर के लॉरल्स इंटरनैशनल स्कूल से शुरुआती पढ़ाई की और इसके बाद वहीं के इंस्टिट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज़ से एडवरटाइजिंग और पब्लिक रिलेशन में एमबीए किया। बता दें कि सीरियल बंदिनी में मौलिक का किरदार निभाकर पॉपुलर हुए शार्दुल एक्टर के साथ-साथ मॉडल भी हैं। शार्दुल के पिता का नाम रमेश पंडित है जो एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। वहीं उनकी मां एक हाउस वाइफ हैं।

शार्दुल पंडित का करियर

shardul pandit actor

एक्टर और मॉडल के अलावा शार्दुल पॉपुलर आर जे रह चुके हैं। उन्होंने करियर की शुरुआत रेडियो मिर्ची में आर जे के तौर पर की थी। जहां उन्होंने लगातार 19 घंटे तक परफॉर्म किया था, जिसके लिए उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रेकॉर्ड्स में भी दर्ज है। रेडियो फील्ड में नाम कमाने के बाद उन्होंने 2009 में सीरियल बंदिनी से छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था। इस सीरियल के बाद उन्होंने कितनी मोहब्बत है और गोद भराई जैसे शो में काम किया। इसके बाद 2012 में वह दुबई शिफ्ट हो गए जहां वह रेडियो मिर्ची इंटरनेशनल में आरजे के तौर पर काम करते रहे। हालांकि 2015 में वो फिर से भारत आ गए और 9XM के साथ वी जे के तौर पर काम करने लगे। 

शार्दुल पंडित बीसीएल में बतौर कमेंटेटर भी काम कर चुके हैं। 2017 में शार्दुल ने एक बार फिर से छोटे पर्दे की तरफ रुख किया और इस बार वह सीरियल कुलदीपक में लीड रोल में नजर आए कीर्ति नागपुरे  के अपोजिट। इस सीरियल में कीर्ति नागपुरे के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया था।

इसे भी पढ़ें: नैना सिंह से जुड़ी ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप, रह चुकी हैं टेनिस चैंपियन

Recommended Video

शार्दुल पंडित की लव लाइफ

shardul pandit wiki

शार्दुल फिलहाल सिंगल है और उन्होंने अभी शादी नहीं की है। लव लाइफ की बात करें तो एक्टर का नाम को-एक्टर और एक्ट्रेस कीर्ति नागपुरे से जुड़ा था। उस वक्त दोनों एक सीरियल में बतौर लीड रोल नजर आ रहे थे। हालांकि दोनों ही एक्टर्स अपने अफेयर की खबरों को नकारते रहे हैं। टीवी शो कुलदीपक में दोनों की केमिस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद किया था। लिंकअप की खबरों पर कीर्ति नागपुरे ने कहा था कि दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं, और अफेयर की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है।

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 14: जानें कौन हैं बिग बॉस की पहली वाइल्‍ड कार्ड एंट्री 'कविता कौशिक'

डिप्रेशन में थे शार्दुल पंडित

shardul pandit t

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू के मुताबिक एक्टर लॉकडाउन के दौरान आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा था। इस दौरान वह डिप्रेशन की बीमारी से जूझ रहे थे। इस वजह से उन्होंने मुंबई छोड़ने का फैसला लिया था। वहीं शार्दुल ने अपनी इस समस्या को लेकर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर लोगों से गुहार भी लगाई थी। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन से पहले उन्हें एक वेबसीरीज ऑफर हुई थी, लेकिन उसका क्या कुछ पता नहीं चला।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।