बिग बॉस सीजन 14 अपने चौथे हफ्ते में पहुंच चुका है। घर से 2 लोगों के एविक्‍शन भी हो चुके हैं और 3 नई वाइल्‍ड कार्ड एंट्री भी बिग बॉस के घर में प्रवेश कर चुकी हैं। इन वाइल्‍ड कार्ड एंट्रीज में से एक हैं कविता कौशिक। घर में एंट्री करने के साथ ही कविता को घर का नया कैप्‍टन भी बना दिया गया है। कविता के तेज-तर्रा स्‍वभाव से घर का हर सदस्‍य हक्‍का-बक्‍का है। सभी कविता को जानना-पहचानना और उनसे दोस्‍ती करने में ही अपनी भलाई समझ रहे हैं। मगर, कविता की खासियतें यही खत्‍म नहीं होती हैं। 

चलिए कविता कौशिक कौन हैं और क्‍या करती हैं, यह सब कुछ हम आपको बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: नैना सिंह से जुड़ी ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप, रह चुकी हैं टेनिस चैंपियन

कविता की पर्सनल लाइफ 

कविता कौशिक का जन्‍म 15 फरवरी वर्ष 1981 में दिल्‍ली में हुआ था। कविता के पिता दिनेश चंद्र कौशिक पूर्व सीआरपीएफ ऑफिसर रह चुके हैं। दिल्‍ली के ही इंद्रप्रस्‍थ कॉलेज से फिलॉसोफी विषय से ग्रैजुएट कविता पेशे से एक टीवी एक्‍ट्रेस हैं।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kavita (@ikavitakaushik) onAug 21, 2020 at 11:41pm PDT

 

कविता का करियर 

अपने कॉलेज के दिनों से ही कविता को मॉडलिंग का शौक था। अपने गॉड गिफ्टेड हाइट की वजह से कविता को कई लोकल शोज और ईवेट्स को होस्‍ट करने का भी मौका मिला। मगर पहली बार कविता को टीवी स्‍क्रीन पर वर्ष 2001 में टीवी सीरियल 'कुटुम्‍भ' में देखा गया। इसके बाद से कविता ने दिल्‍ली को गुड बाय कह दिया और मुंबई को अपना नया बसेरा बना लिया। 'कहाना घर-घर की', 'कुमकुम', 'पिया का घर', 'तुम्‍हारी दिशा' और 'सीआईडी' जैसे सुपरहिट टीवी सीरियल में काम करने के बाद भी कविता को वो फेम नहीं मिला था जो उन्‍हें टीवी सीरियल 'एफआईआर' में चंद्रमुखी चौटाला का किरदार निभा कर मिला। इतना ही नहीं कविता ने फिल्‍म 'एक हसीना थी' में भी सैफ अली खान की गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया। कविता आज टीवी इंडस्‍ट्री की एक फेमस एक्‍ट्रेस बन चुकी हैं। 

कविता की लव लाइफ 

कविता की लव लाइफ बहुत ही इंट्रेस्टिंग है। कविता को इंडस्‍ट्री के शुरुआती सालों में एक्‍टर करण ग्रोवर का साथ मिला। दोनों पहले अच्‍छे दोस्‍त बने और बाद में दोनों को एक दूसरे से प्‍यार हो गया। मगर वर्ष 2008 में ही दोनों का यह रिश्‍ता किसी कारण से टूट गया। इसके बाद कविता काफी वक्‍त अकेले ही बिताया और वर्ष 2017 में अपने बेस्‍ट फ्रेंड रोनित बिसवास से शादी कर ली। आज दोनों ही एक हैप्‍पी कपल हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: 'लिम्‍का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में अपना नाम दर्ज करा चुके इस बॉलीवुड सिंगर के बारे में जानें रोचक बातें

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kavita (@ikavitakaushik) onAug 18, 2020 at 2:42am PDT

 

कविता से जुड़ी कॉन्‍ट्रोवर्सी 

कविता कौशिक कॉन्‍ट्रोवर्सी से हमेशा दूर रहने वाले सेलिब्रिटीज में से एक हैं। मगर एक बार कविता कौशिक को एक रियलिटीशा के दौरान बहुत गुस्‍सा आ गया था, जब एक एक्‍ट के दौरन उनके नाम पर कॉमेडी की गई थी। कविता ने बीच शो में ही अपना गुस्‍सा जाहिर करने की कोशिश भी की थी, मगर उन्‍हें उचित अवसर नहीं दिया गया था। 

Recommended Video

खैर इस वक्‍त कविता बिग बॉस हाउस के अंदर हैं। देखना यह है कि कविता के आने से अब घर के सदस्‍यों के बीच के समिकरणा कैसे बदलते हैं। 

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।