बॉलीवुड में कई ऐसी बेमिसाल अदाकाराएं रही हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। ऐसी एक्ट्रेसेस जो साधारण बैकग्राउंड से आने के बाद भी किसी से कम नहीं हैं और अपने करियर में आगे बढ़ रही हैं। ऐसी ही एक बेमिसाल एक्ट्रेस हैं साक्षी तंवर। साक्षी की गिनती उन गिनी चुनी एक्ट्रेसेस में होती है जो किसी भी तरह के रोल में फिट हो जाती हैं और संजीदा रोल तो जैसे उन्हें दिमाग में रखकर ही लिखे जाते हैं। 

टीवी हो या फिर फिल्म इंडस्ट्री साक्षी तंवर ने हमेशा ही अपने रोल्स को बखूबी चुना है। 90 के दशक से ही साक्षी टीवी इंडस्ट्री की क्वीन बन गई थीं और फिर एकता कपूर के शो 'कहानी घर घर की' ने तो उन्हें पार्वती बहू बना दिया। हम इस बात को नकार नहीं सकते हैं कि साक्षी टीवी स्क्रीन की क्वीन भी रही हैं। 

साक्षी ने सिर्फ टीवी और फिल्मों में ही नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स में भी अपना हाथ आजमाया है और सीरीज 'मिशन ओवर मार्स, फाइनल कॉल' आदि में बहुत अच्छा अभिनय किया है। साक्षी 12 जनवरी को अपना बर्थडे मनाती हैं। तो इस बार उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जिन्हें शायद उनके फैन्स भी ना जानते हों। 

इसे जरूर पढ़ें- बचपन की याद में खोई साक्षी तंवर, एक्ट्रेस नहीं बल्कि यह बनना चाहती थीं

900 रुपए थी साक्षी की पहली सैलरी-

साक्षी तंवर हमेशा से एक्टिंग में नहीं आना चाहती थी। वो पहले ताज पैलेस होटल में एक सेल्स ट्रेनी के तौर पर भी काम करती थीं। इतना ही नहीं उन्होंने एक कपड़े की कंपनी में भी काम किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार यहां पर उन्हें बतौर सैलरी 900 रुपए दिए जाते थे। ये साक्षी के करियर का शुरुआती दौर था जब उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर नहीं चुना था। 

sakshi tanwar acting

दूरदर्शन में था साक्षी का पहला सीरियल-

साक्षी तंवर का पहला टीवी सीरियल दूरदर्शन में प्रसारित हुआ था। उन्होंने अपने एंटरटेनमेंट करियर की शुरुआत बतौर एंकर की थी और वो 'अलबेला सुर मेला' शो को होस्ट करती थीं। ये शो 1998 में प्रसारित होता था और इस शो के दौरान हिंदी फिल्मों की बातें होती थीं और गाने गाए जाते थे। 

sakshi tanwar performance

वैसे साक्षी बहुत ही टैलेंटेड हैं और उन्होंने अपना हाथ एक्टिंग के साथ-साथ डायरेक्शन में भी आजमाया है जहां वो 'सम्मान एक अधिकार' शो के लिए डायरेक्टर की कुर्सी पर बैठी थीं। वो एक प्रोडक्शन कंपनी के लिए क्रिएटिव डायरेक्टर की पोस्ट पर भी काम कर चुकी हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- ‘कहानी घर-घर की’ की पार्वती और ‘दंगल’ की दया बनी साक्षी तंवर के सफर में आईं कई रोचक रुकावटें 

एंट्रेंस एग्जाम में हुई थी फेल- 

साक्षी तंवर को लेकर एक अंग्रेजी दैनिक की रिपोर्ट कहती है कि वो पहले IAS बनना चाहती थीं। हालांकि, साक्षी ने एंट्रेंस एग्जाम में फेल होने के बाद एक्टिंग का करियर चुना और वो अपने इस करियर में बहुत ही बेहतरीन काम कर रही हैं।  

Recommended Video

सिंगल मदर हैं साक्षी- 

साक्षी तंवर ने कभी शादी नहीं की और वो उन गिनी चुनी एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिनका नाम कभी किसी के साथ नहीं जोड़ा गया। ना ही उनके अफेयर की चर्चा हुई और ना ही साक्षी ने शादी की। वो अपनी निजी जिंदगी को हमेशा निजी ही रखना चाहती हैं और उन्होंने 2018 में अपनी बेटी को गोद लिया। जब उन्होंने बच्ची गोद ली थी तो वो बच्ची दित्या सिर्फ 8 महीने की थी। साक्षी पूरी जिम्मेदारी निभा रही हैं और खुद को बहुत खुशकिस्मत मानती हैं कि उनकी जिंदगी में उनकी बेटी रही है।  

अगर आपको साक्षी तंवर से जुड़ी ये स्टोरी पसंद आई है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।