प्यार एक बेहद खूबसूरत एहसास होता है। जब किसी भी इंसान को प्यार होता है उसको हर चीज़ बेहद प्यारी लगने लगती है। किसी भी रिलेशनशिप की शुरूआत बेहद दिलकश होती है पर कभी-कभी कुछ समय बीतने के बाद उन दो प्यार करने वालों के बीच में प्रॉब्लम शुरू होने लगती है। यह प्रॉब्लम ज्यादा दिखने तब लगती है जब दो लोग एक दूसरे से दूर होते हैं। कोरोना की दूसरी लहर के कारण कई राज्य सरकारों को लॉकडाउन का सहारा लेना पड़ा ताकि संक्रमण की रफ्तार को रोका जा सके। इस कारण लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हो गए। यह दूरी रिलेशनशिप कपल्स के बीच में भी आ गई। 

कई बार आपके पार्टनर आपसे बहुत सी बातें छुपा लेते हैं और आप उन बातों को जान नहीं पाते। ऐसा हो सकता है कि उन्होंने यह इस कारण किया हो ताकि आपको किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। लेकिन, उनका मकसद आपसे सच छुपाने का है, तो यह ठीक बात नहीं है। इस लेख के जरिए हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिससे आप अपने पार्टनर के सच और झूठ को आसानी से पहचान सकती हैं।

Whether Partner Is Liar Or Not Inside

मदद मांगे पार्टनर से

कोरोना के इस दौर में हर इंसान के जीवन में अनिश्चितता है और हर व्यक्ति परेशानी से गुज़र रहा है। ऐसे में आप अपने पार्टनर से किसी भी चीज़ को लेकर मदद मांग सकती हैं। कहा जाता है कि प्यार करना जितना आसान है उसको निभाना उतना ही मुश्किल है। साथी के साथ का पता हमेशा बुरे वक्त में ही लगता है। मदद मांगने पर आपको खुद ही पता चल जाएगा कि वह आपके लिए कितना सीरियस हैं। (एक अच्छा और सच्चा पार्टनर)

इसे जरूर पढ़ें: इन बॉलीवुड हसीनाओं ने अपने से छोटे उम्र के दूल्हे से रचाई है शादी

पार्टनर को आपकी कितनी फ़िक्र है

Whether Partner Is Liar Or Not inside

कोरोना के इस दौर में हर व्यक्ति को अपनो की फ़िक्र है। हर इंसान की यह कोशिश है कि वह अपनो के साथ रहे पर कभी-कभी हालात की वजह से हमें समझौता करना पड़ता है। ऐसे में दूर रहने पर हमारी यह कोशिश रहती है कि जितना हो सके हम कॉल और वीडियो कॉल पर अपने के साथ रहें। ऐसे में आप यह नोटिस कर सकती हैं कि आपके पार्टनर आपके लिए कितने फिक्रमंद है। इस बात पर ध्यान दें कि वह आपको कॉल या वीडियो कॉल करके हाल चाल लेते हैं या नहीं। कभी-कभी काम में बिजी होने के कारण हो सकता है भूल जाएं पर हमेशा ऐसा करना रिश्ते के लिए ठीक नहीं है। 

आर्थिक मदद मांग कर देखें

पैसा वो चीज़ है जो अच्छे से अच्छे रिश्तों को भी खराब कर देता है। यह एक बेहतर उपाय हो सकता है अपने पार्टनर को परखने का। आप एक बार पार्टनर से आर्थिक मदद मांग कर देखें कि वह आपको सपोर्ट करते हैं या नहीं। लेकिन, इस उपाय को करते वक्त इस बात का खास ख्याल रखें कि मदद उनकी क्षमता के अनुसार ही मांगे वरना यह उनके आत्मसम्मान को चोट पहुंचा सकता है। 

Recommended Video

 

रिश्ते में ख्याल रखना है बेहद जरूरी

Whether Partner Is Liar Or Not inside

किसी भी रिश्ते में सबसे अहम बात है कि लोग एक दूसरे का ख्याल रखें और हर परिस्थिति में एक दूसरे का साथ दें। ऐसा जरूरी नहीं कि किसी को खुश करने के लिए हमें मंहगे-मंहगे गिफ्ट ही खरीदना पड़े कभी-कभी छोटी कोशिश भी व्यक्ति को बहुत सी खुशियां दे जाती है। इस बात को नोटिस करें कि आपके पार्टनर आपको खुश करने के लिए छोटा ही सही पर दिल को छू देने वाला सरप्राइज प्लान करते हैं या नहीं। ऐसे छोटी-छोटी सरप्राइज गिफ्ट रिश्ते में नई उमंग और खुशी लाती है। 

 इसे जरूर पढ़ें: रिलेशनशिप में अपने पार्टनर से हैं दूर तो भूलकर भी ना करें यह बातें, आ सकती है रिश्ते में दरार

अगर आप इन छोटे-छोटे टिप्स को अपनाएंगी तो इस बात का आसानी से पता लगा सकती हैं कि आपके पार्टनर आपके लिए कितना सीरियस है और वह कितना सच और झूठ बोलते हैं। आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।