अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके एक्टर रणवीर सिंह बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक है। उन्होंने अब तक कई शानदार हिट फिल्में दी हैं, उनकी पहली फिल्म थी बैड बाजा बारात, जिसमें उनकी एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया था। पहली फिल्म हिट हुई और उनकी गाड़ी निकल पड़ी, लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि उन्हें इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। 6 जुलाई 1985 में जन्में रणवीर सिंह बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे। बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने 3 साल से ज्यादा समय तक स्ट्रगल किया, तब जाकर उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

आपको बता दें कि अनिल कपूर की पत्नी और रणवीर सिंह की मां दोनों सगी बहनें हैं। हालांकि रणवीर सिंह को इसका कोई फायदा नहीं मिला, उन्हें इंडस्ट्री में आने के लिए तगड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। रणवीर के अनुसार उनका रिश्ता भले ही एक फिल्मी परिवार से जुड़ा हुआ है, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में एंट्री एक आउटसाइडर के तौर पर ही मिली। आइए जानते हैं उनकी स्ट्रगल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें-

लोगों के फोन से नंबर चुराते थे रणवीर सिंह

ranveeer acting career

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में रणवीर सिंह ने अपने स्ट्रगल लाइफ को लेकर कई बातें बताई थीं। उन्होंने बताया कि ''कैसे वह प्रोडक्शन हाउस में जाकर अपना पोर्टफोलियो दिया करते थे, लेकिन डायरेक्टर उसे कचरे के डब्बे में फेंक देते थे। इन पोर्टफोलियो को बनाने में काफी मेहनत लगती थी, लेकिन इसके बावजूद भी कहीं काम नहीं मिल रहा था।'' यही नहीं एक इवेंट में रणवीर ने बताया कि ''वह काम की तलाश में रेस्त्रां और नाइट क्लब्स में फिल्ममेकर्स का पीछा किया करते थे, ताकि उन्हें फिल्मों में एक बार मौका मिल जाए। इसके अलावा वह लोगों के फोन से नंबर चुराया करते थे, जिससे फिल्ममेकर्स को कॉल करके यह कह सकें कि उन्हें फिल्मों में एक मौका चाहिए। रणवीर अपने पोर्टफोलियो को लेकर प्रोडक्शन हाउस घूमा करते थे, लेकिन कई सालों तक उन्हें ब्रेक नहीं मिला।''

इसे भी पढ़ें: एक्ट्रेस अदिति मलिक ने शेयर किया अपना मदरहुड एक्सपीरियंस, जानें क्या कहा

बैंड बाजा बारात के लिए पहली पसंद नहीं थे रणवीर

ranveer film ban baja barat

रणवीर बैंड बाजा बारात के लिए पहली पसंद नहीं थे, इस फिल्म के लिए रणबीर कपूर को फाइनल किया गया था, लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया। इसके बाद इस फिल्म के लिए नए चेहरे की तलाश की जा रही थी, जिसके लिए उन्हें प्रोडक्शन हाउस से कॉल आया। रणवीर ने इंटरव्यू में बताया कि ''जैसे ही उन्हें पता चला कि यशराज फिल्म्स के लिए उन्हें बुलाया गया, वह काफी खुश हुए। ऑडिशन दिया, जिसके बाद उनका सेलेक्शन हुआ।'' बता दें कि बैंड बाजा बारात ना सिर्फ बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित हुई थी, बल्कि इस फिल्म ने शानदार कमाई भी की थी।

इसे भी पढ़ें: Easy tips: कैंची की धार बढ़ाने के लिए अपनाएं ये घरेलू टिप्स

Recommended Video

रणवीर क्यों पहनते हैं अतरंगी कपड़े

ranveer fashion

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के अलावा रणवीर सिंह अपने अंतरंगी फैशन सेंस के लिए भी जाने जाते हैं। उनके लुक को लेकर कई बार मीम्स बन चुके हैं, यही नहीं स्टार्स भी कमेंट कर उनका मजाक बनाते हैं। सेलेब्स के अलावा उनकी पत्नी दीपिका पादुकोण भी उनके फैशन सेंस पर कमेंट कर चुकी हैं। एक शो के दौरान रणवीर ने अपने फैशन सेंस को लेकर बताया कि ''उन्हें स्कूल के दिनों से अतरंगी कपड़े पहनने का शौक रहा है। वह अपने फैशन सेंस को लेकर काफी कॉन्फिडेंट रहते हैं, ऐसे में लोग क्या बोल रहे हैं या फिर जज कर रहे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।'' वहीं वर्क फ्रंट की बात करें तो जल्द उनकी फिल्म 83 रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण भी नजर आएंगी।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी को पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।