आंखें, नैन-नक्श, हावभाव बिल्कुल अपने पड़ोस की लड़की जैसे लगने वाले, लेकिन अदाकारी ऐसी कि दर्शक को अंदर तक झकझोर के रख दे और उसे किरदार के बारे में सोचने पर मजबूर कर दे। दर्शक उन्हें जिस किरदार में देखते हैं, अक्सर उसमें इस तरह से डूब जाते हैं कि उसे ही रियलिस्टिक समझने लगता है। ये जलवा है राधिका आप्टे का, जो फिल्मों के साथ-साथ आजकल अपनी वेब-सीरीज के लिए चर्चा बटोर रही हैं। हाल-फिलहाल में राधिका आप्टे की नेटफ्लिक्स पर एक के बाद एक शानदार वेबसीरीज आने के बाद उनका नाम भारतीय वेब सीरीज का पर्याय बन गया है। हमने 'सेक्रेड गेम्स' और हालिया वेब सीरीज 'घुल' में उनकी बेहतरीन अदाकारी देखी है, लेकिन क्या आप जानती हैं कि राधिका आप्टे ने कुछ उम्दा शॉर्ट फिल्म्स में भी काम किया है, जिसके बारे में बात जरूर की जानी चाहिए। आज हम यहां ऐसी ही 5 शॉर्ट फिल्मों के बारे में बात करेंगे, जिनमें राधिका आप्टे ने काम किया है-

That Day After Everyday

अनुराग कश्यप निर्देशित That Day After Everyday फिल्म आपको तीन महिलाओं की जिंदगी से रूबरू कराती है, जो छेड़छाड़ की शिकार हुई हैं। आखिर में इस फिल्म में जो कुछ होता है, वह आपकी सोच को बदलकर रख देगा। आमतौर पर छेड़छाड़ होने पर महिलाएं बात बढ़ने के डर से खामोश रह जाती हैं, लेकिन अगर महिलाएं आत्मविश्वास के साथ अपने हक के लिए आवाज उठाएं और निडरता से अपनी बात कहें तो निश्चित रूप से इस समस्या को सुलझाया जा सकता है। बहरहाल यह फिल्म ईवटीजिंग पर महिलाओं को नए सिरे से सोचने का मौका देती है।

इसे जरूर पढ़ें: फूड के पॉपुलर यू-ट्यूब चैनलों से इन 3 मास्टर शेफ्स ने पाई शोहरत

 

Ahalya

radhika apte best five short inside

सुजॉय घोष निर्देशित यह फिल्म सस्पेंस थ्रिलर है, जिसमें लुभावने मायाजाल के साथ धोखा भी है। दिल दहला देने वाली इस फिल्म में सौमित्र चटर्जी ने काम किया है। इस अलग तरह की कहानी का जो क्लाइमेक्स नजर आता है, वह आपके होश उड़ा सकता है। फिल्म में लिविंग में रखी छोटी-छोटी मूर्तियों का राज आखिर में जाकर खुलता है। ऐसी फिल्में लंबे वक्त तक जेहन में रह जाती हैं। शायद यही वजह है कि इस शॉर्ट फिल्म को रिकॉर्डतोड़ सफलता मिली है। 

इसे जरूर पढ़ें: इन हॉरर फिल्मों से भी आपको मिलेगा मनोरंजन का पूरा मसाला

Kriti

फराह खान के पति शिरीश कुंदर द्वारा लिखित, निर्देशित और एडिटेड यह फिल्म एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर है। यह एक इंसान के ऐसे प्रेम को दर्शाता है, जो वास्तविक नहीं है। राधिका आप्टे एक साइकेट्रिस्ट है, जो मनोज वाजपेयी की मदद कर रही है। जल्द ही मनोज वाजपेयी का सामना हकीकत से होता है। फिल्म में मनोज वाजपेयी के साथ राधिका आप्टे की एक्टिंग भी बेमिसाल है। 

Phobia

radhika apte best five short films inside

साल 2016 में रिलीज होने वाली इस फिल्म में राधिका आप्टे ने महक का किरदार निभाया है। यह फिल्म भी एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर है। इसमें राधिका ने एक ऐसे कलाकार का किरदार निभाया है, जो एंक्साइटी डिसऑर्डर से पीड़ित है। 

Lust Stories

यह फिल्म 120 मिनट की है और इस हिसाब से इसे शॉर्ट फिल्म कहना सही नहीं होगा। दरअसल यह चार अलग-अलग शॉर्टफिल्मों का मिला-जुला रूप है, जो महिलाओं की यौन इच्छाओं और मॉर्डन रिलेशनशिप पर बात करती है। इस फिल्म में राधिका आप्टे कॉलेज की एक प्रोफेसर बनी है, जिसका अपने एक स्टूडेंट के साथ अफेयर है। इस फिल्म में राधिका आप्टे के साथ नेहा धूपिया, मनीषा कोइराला, भूमि पेडनेकर, जयदीप अहलावत और विकी कौशल की अदाकारी भी बेमिसाल है।