Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    रंगभेद से लेकर कम फीस मिलने तक, प्रियंका चोपड़ा कई रूढ़ियों को पार करके बनी हैं 'स्टार'

    प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में अपने करियर के दौरान सामने आई कुछ बाधाओं के बारे में बताया है।  
    author-profile
    Updated at - 2022-12-09,13:31 IST
    Next
    Article
    priyanka chopra speaks on discrimination in bollywood

    हम सभी अपने जीवन में बाधाओं का सामना करते हैं। फिर चाहे आम नागरिक हों या बड़े-बड़े स्टार्स। हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने भी अपने करियर के दौरान सामने आई कुछ बाधाओं के बारे में बताया है।

    उन्होंने साझा किया कि कैसे उन्हें टैलेंटेड होने के बाद भी रंगभेद और बॉडी शेमिंग का टारगेट होना पड़ता था। इतना ही नहीं मेल एक्टर के बराबर काम करने के बाद भी उन्हें कम सैलरी भी मिलती थी। इस आर्टिकल में हम आपको इसी विषय के बारे में बताने वाले हैं।

    1. एक बार फिर हुई कम सैलरी मिलने की बात

    priyanka chopra talks on discrimination

    बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस समय-समय पर कम सैलरी मिलने की बात रख चुकी हैं। हाल ही में प्रियंका चोपड़ा भी एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में बात करते हुए बताती हैं कि 22 साल के करियर में मुझे कभी अपने एक्टर जितना पे नहीं मिला जिसे बदलने की जरूरत है। वहीं इसके आगे बाते करते हुए प्रियंका ने हॉलीवुड में में मिलने वाली फीस पर कहा, "मैं अमेरिका में एक शो कर रही हूं जहां पर 22 साल के करियर में मुझे पहले बार बराबर फीस मिल रही है।"

    इसे भी पढ़ेंः HZ Exclusive: Shilpa Shetty ने कम समर्थन और ज्यादा जिम्मेदारियों को बताया महिलाओं के लिए बाधा

    2. प्रियंका को इन नामों से पुकारा गया है-

    प्रियंका इंटरव्यू के दौरान बताती हैं मुझे मेरे रंग के लिए कई नामों से पुकारा गया है। फिर चाहे डस्की हो या काली बल्ली। उन्होंने कहा, "यह सब सुनकर मुझे भी लगने लगा था कि मैं सुंदर नहीं हूं। मुझे ज्यादा मेहनत करनी पड़ती थी जबकि मुझे पता था कि मैं इस काम के लिए बिल्कुल परफेक्ट हूं। इसी के आगे बात करते हुए प्रियंका साझा करती हैं कि मैंने बॉलीवुड में 60 के आसपास फिल्मों में काम किया है जिसमें मुझे मेल एक्टर के मुकाबले सिर्फ 10 परसेंट फीस मिली है।

    3. मुझे घंटों इंतजार करना पड़ता था: प्रियंका चोपड़ा

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

     

    कम सैलरी मिलने के साथ प्रियंका ने यह भी बताया कि उन्हें फिल्मों के सेट पर घंटों इंतजार करना पड़ता था। उन्होंने कहा, "मुझे लगता था कि घंटों-घंटों सेट पर बैठना बिलकुल ठीक है, जबकि मेल-को स्टार्स इसका निर्णय लेते हैं कि वह कब सेट पर आएंगे।  

    4. लोगों ने मुझे काम ना करने देने की बहुत कोशिश की: प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा द रणवीर शो में बात करते हुए कहती है, "ऐसे बहुत से लोग थे जिन्होंने मेरे करियर को खतरे में डालना की कोशिश की। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग चाहते थे कि वो फिल्मों में कास्ट ना हों क्योंकि प्रियंका अपने काम में माहिर थीं।

    इसे भी पढ़ेंः Priyanka Chopra का घर नहीं है किसी आलीशान महल से कम, देखें खूबसूरत तस्वीरें

    एक्ट्रेस ने अपनी सफलता से दिया जवाब

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

     

    प्रियंका चोपड़ा आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक का उनका सफर बताता है कि उन्होंने तमाम रूढ़ियों को मुंह तोड़ जवाब दे दिया है। (पीरियड्स के दौरान कैसे शूट करती हैं एक्ट्रेसेस?)

    आपको प्रियंका चोपड़ा के बारे में जानकर कैसा लगा? यह हमें इस आर्टिकल के कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Photo Credit: Instagram 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।