Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Numerology Number 6: आपका भाग्यांक 6 है तो जानें अपनी लव लाइफ

    Numerology Number 6 Love Life अगर आपका भाग्यांक 6 है तो अपनी लव लाइफ के बारे में यहां विस्तार से जानें। 
    author-profile
    Updated at - 2022-12-27,17:52 IST
    Next
    Article
    number  love life in numerology

    यदि किसी भी व्यक्ति की पूर्ण जन्म तिथि के योग का एकल अंक 6 होता है तो उसका भाग्यांक भी 6 ही माना जाता है। यदि आपकी पूर्ण जन्म तिथि 15 -06  -2001  है तो इन सभी का योग (1+5 +0+6 +2+0+0+1 =15 =1 +5=6 ) 6 होगा।

    इसी प्रकार किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले नंबर 6 के मूलांक वाले होते हैं और इन पर शुक्र ग्रह का शासन होता है। इसके चलते इनमें सद्भाव, प्रेम, सौंदर्य और एकीकरण की भावना आती है। इस नंबर के व्यक्तियों में चुंबकीय गुण होता है और लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। 

    इन पर शुक्र ग्रह का शासन होता है। इसकी वजह से इनमें सद्भाव, प्रेम, सौंदर्य और एकीकरण की भावना होती है। इस नंबर के व्यक्तियों में चुंबकीय गुण होता है जो लोगों को अपनी ओर खींचने के लिए काफी होता है। 

    जब इनकी लव लाइफ की बात आती है तब ये अपने पार्टनर पर बहुत जल्द ही भरोसा कर लेते हैं। आइए Ashuu Tyagi, Astrologer, Vastu Consultant, and Numerologist, Koo App से विस्तार से जानें भाग्यांक 6 की लव लाइफ के बारे में कुछ बातें।

    भाग्यांक 6 का स्वभाव 

    lucky number  personality

    दुनिया में भाग्यांक 6 वाले लोगों की काफी जरूरत होती है। ये लोग स्वाभाविक रूप से रचनात्मक होते हैं, बुद्धिमान होते हैं, जिम्मेदार होते हैं और आसानी से लोगों के साथ घुल मिल जाते हैं और इस तरह आसपास के माहौल में पॉजिटिव वाइब्रेशन बढ़ाने में मदद करते हैं।

    नंबर 6 पूर्ण मिलन और आत्मीय एकीकरण का प्रतीक और स्त्री प्रधान है। नंबर 6 वाले ना केवल अपने परिवार बल्कि दूसरों की भी बहुत ज्यादा परवाह करते हैं। दिल से एक मानवतावादी होने के कारण ये लोग प्रेमपूर्ण और सहानुभूतिपूर्ण स्वभाव के होते हैं और इसी के चलते बाकी लोग इनके पास आते हैं। नंबर 6 दूसरों के दर्द को महसूस कर सकते हैं और समय से पहले अपने विचारों को पढ़ पाते हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें: Lucky Number: कमाल का होता है भाग्‍यांक-6 वालों का व्‍यक्तित्‍व, आप भी जानें

    भाग्यांक 6 की लव लाइफ 

    love life of number  in numerology

    जब भाग्यांक 6 की लव लाइफ की बात आती है तो ये लोग बहुत जल्द दूसरों पर भरोसा कर लेते हैं। इसी वजह से ये प्यार में कभी-कभी धोखा भी खा जाते हैं। ये जिससे भी प्यार करते हैं उसे बखूबी निभाते हैं और इनका केयरिग नेचर उन्हें उनके प्यार के करीब लाने में मदद करता गई।

    आपको कभी-कभी अपने आपको भी वक्त देने की जरूरत है और लव लाइफ में अगर आपका साथी आपको धोखा देता है तो उसे भूल जाना ही आपके लिए बेहतर है। आपको अपने अंतर्मन पर ध्यान देना चाहिए और जीवन में ज्यादा संतुलित होने की जरूरत है क्योंकि आप अपने आस-पास के लोगों पर बहुत ज्यादा इमोशनली निर्भर होते हैं।

    कभी-कभी आप सीधे तौर पर फ्लर्टिंग करने वाले भी हो सकते हैं क्योंकि आपसे लोग बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते हैं। हालांकि, आप किसी से बदला लेने की जब ये लोग ठान लेते हैं, तो किसी भी हद तक जा सकते हैं। (भाग्यांक 5 की लव लाइफ)

    प्रेम के लिए अनुकूल भाग्यांक 

    lucky number  numerology

    अंक शास्त्र के मुताबिक नंबर 3,6 और 9 आपके बेहतरीन पार्टनर हो सकते हैं। आप खुशमिजाज रोमांटिक साथी हैं जो बिना शर्त प्यार और साथ देते हैं। चुंबकीय व्यक्तित्व होने के कारण आपके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है, लेकिन किसी भी धोखे से बचें। आप वो शांतिदूत हैं जो हमेशा एक खराब स्थिति को खत्म करने के लिए कदम बढ़ाते हैं। नंबर 6 शानदार माता-पिता होते हैं, जो हमेशा बच्चों के लिए मौजूद होते हैं।

    how is the love life of number

    इसे जरूर पढ़ें: Numerology Number 3: अगर आपका भाग्यांक 3 है तो अपनी लव लाइफ के बारे में जानें

    Recommended Video


    भाग्यांक 6 के लिए उपयुक्त मिलान 

    यदि आपके विवाह की बात करें तो आपके ऊपर शुक्र ग्रह का शासन होता है और आप स्वभाव से विनम्र होने के कारण अपने साथी के दिल में हमेशा राज करते हैं। आप स्वभाव से बहुत ज्यादा रोमांटिक हैं और पार्टनर को हमेशा छोटे-छोटे गिफ्ट से खुश करने के बारे में सोचते हैं। आपके विवाह के लिए सबसे अच्छा मिलान 4, (भाग्यांक 4 लव लाइफ) 5, 6  और 8 को माना जाता है। यदि आप इन्हीं भाग्यांकों से शादी करते हैं तो आपका जीवन सदैव खुशहाल बना रहेगा। भाग्यांक 5, 6 का पार्टनर हमेशा एक निर्देशक की तरह काम करता है।

    कुल मिलाकर भाग्यांक 6 का स्वभाव दूसरों को अपनी और आकर्षित करता है और इनका मिलनसार स्वभाव इन्हें प्यार और शादी के रिश्ते में एक परफेक्ट पार्टनर बनाता है। 

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Image Credit: freepik.com 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।