Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Numerology Number 4: आपका भाग्यांक 4 है तो अपनी लव लाइफ के बारे में जरूर जानें

    Love life of numerology number 4: अगर आपका भाग्यांक 4 है तो आप अपने प्रेम और वैवाहिक संबंधों के बारे में यहां विस्तार से जान सकते हैं। 
    author-profile
    Updated at - 2022-11-07,17:08 IST
    Next
    Article
    number  love life and personality traits

    अंक ज्योतिष के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की पूरी जन्म तिथि का एकल अंक 4 बनता है तो उसका भाग्यांक भी 4 ही होगा। उदाहरण के लिए यदि आपकी जन्म तिथि 07-01 -1985 है तो जन्म तिथि की सभी संख्याओं का योग यानी कि 0+7+0+1+1+9+8+5= 31 (3 +1 =4 ) इन सभी संख्याओं का एकल अंक 4 है यानि कि आपका भाग्यांक भी 4 ही है।

    पिछले कुछ दिनों से हम सभी भाग्यांकों के जीवन से जुड़ी विशेष बातों और उनकी लव लाइफ की खूबियों के बारे में बता रहे है न। उसी क्रम में आइए देश के प्रमुख सोशल मीडिया मंच, कू ऐप पर वीएस एस्ट्रोलॉजी पेज के ज्योतिषाचार्य, अंकशास्त्री डॉ. गौरव गीते से जानें भाग्यांक 4 के व्यक्तित्व की खूबियों और उनकी लव लाइफ से जुड़ी कुछ खूबियों के बारे में। 

    कैसे होते हैं भाग्यांक 4 के लोग 

    lucky number  love life

    अंकशास्त्र के नंबर 4 और ज्योतिष की दृष्टि से राहु ग्रह का प्रभुत्व होता है। यदि राशि की बात करें तो सिंह और वृश्चिक राशि के लिए यह अंक सबसे ज्यादा भाग्यशाली माना जाता है। इस भाग्यांक के लोगों का काम के प्रति जुनून देखते ही बनता है।

    भाग्यांक नंबर 4 के लोग आसानी से मित्र नहीं बनाते हैं और ना ही ज्यादा भौतिकवादी होते हैं। अगर उनके विचारों के लिहाज से ठीक हो तो वे नए नियम स्थापित करने में संकोच नहीं करते हैं। अंक 4 के लोग स्थिरता, व्यवस्था, कर्तव्यनिष्ठा और दृढ़ संकल्प का प्रतिनिधित्व करते हैं और इन्हें स्त्री प्रधान माना जाता है।

    इसे जरूर पढ़ें: कैसा होता है भाग्‍यांक 4 वाले जातकों का व्‍यक्तित्‍व?

    personality and love life of number

    भाग्यांक 4 की लव लाइफ 

    भाग्यांक 4 की लव लाइफ की बात करें तो स्त्री प्रधान होने के कारण आप हमेशा अपने साथी पर राज करेंगी। आपकी लव लाइफ और वैवाहिक जीवन दोनों में हमेशा पार्टनर के साथ सामंजस्य नजर आता है।

    आपके अंक की विशेषताओं की वजह से भले ही आपके मित्रों की संख्या बहुत ज्यादा न हो, लेकिन आप हमेशा अपने साथी के प्रति निष्ठावान होती हैं। आपकी लव लाइफ हो या फिर वैवाहिक जीवन हमेशा आपके द्वारा ही संचालित होता है।

    चूंकि आप दूसरों को देने में यकीन करने वाली हैं और अपने भविष्य के निर्माण में कुशल हैं, इसलिए आपके साथी खुद को आपके साथ सुरक्षित महसूस करते हैं। 

    कैसे साथी होते हैं भाग्यांक 4 के लोग 

    love life of numerology number

    नंबर 4 के लोग बहुत ही व्यावहारिक साथी होते हैं जो एक बेहतरीन दोस्त होने के साथ ही जीवनसाथी के लिए वफादार भी होते हैं। ये हमेशा अपने साथी के सुख- दुःख में साथ देते हैं। एक महिला के रूप में यदि आपका भाग्यांक 4 है तो आप अपने साथी के प्रति हमेशा डेडिकेटेड रहती हैं और बड़ी से बड़ी जगह पर भी हमेशा उसके लिए प्रेरणा स्रोत बनती हैं।

    आपकी इन्हीं खूबियों की वजह से ही आपको प्यार और शादी में कभी भी धोखा नहीं मिलता है। 

    Recommended Video

    भाग्यांक 4 के लिए सबसे अच्छा मिलान 

    भाग्यांक 4 अंक यह दर्शाता है कि ये लोग बहुत जिम्मेदार होते हैं और अपने नियमित कार्य जीवन में कोई बदलाव नहीं चाहते हैं। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि वे केवल उन्हीं लोगों से मिलें जो उन्हें वैसे ही स्वीकार कर सकें।

    भाग्यांक 4 के लोगों के लिए 4, 7 और 8  सबसे अच्छे मिलान माने जाते हैं। इनके लिए सबसे अच्छा मिलान भाग्यांक 4 को ही माना जाता है क्योंकि ये दोनों ही एक दूसरे के प्रति वफादार और विनम्र होते हैं। भाग्यांक 4 को अंक ज्योतिष 3 (भाग्यांक-3' वालों का व्यक्तित्व) लोगों के साथ किसी भी संबंध से बचना चाहिए।

    भाग्यांक 4 का वैवाहिक जीवन 

    lucky number  love and wedding life

    भाग्यांक 4 वाले लोग कठोर अनुशासन वाले होते हैं। इसलिए, एक प्रतिबद्ध रिश्ते, खासकर शादी के रिश्ते में आने से पहले एक दूसरे के लिए समय निकालना और कड़ी मेहनत करना बेहद जरूरी है।

    इसे जरूर पढ़ें: 4 भाग्यांक वाले जातकों को वर्ष 2022 में इन चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

    भाग्यांक 4 वाले बहुत रोमांटिक नहीं होते हैं, इसलिए ये एक अच्छे प्रेमी नहीं बन पाते हैं। जब बात अच्छे जीवनसाथी की होती है तब इनसे अच्छा पार्टनर कोई नहीं हो सकता है। वे अपने बच्चों में सांस्कृतिक और पारंपरिक मूल्यों को स्थापित करना चाहते हैं। वे एक सख्त माता-पिता हो सकते हैं लेकिन अपने बच्चों से सच्चा और गहरा प्रेम करते हैं और बच्चों की इच्छाओं के लिए अपना सब कुछ समर्पित कर देते हैं। 

    भाग्यांक 4 की लव और मैरिज लाइफ सामान्य होती है और इसमें उतार -चढ़ाव होने भी आम माने जाते हैं। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Image Credit: freepik.com

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।