नवंबर का महीना शुरू हो गया है और इस महीने में दिवाली जैसे बड़े त्योहार के साथ ही ग्यारस और शादियों के महीने की शुरुआत भी है। नवंबर का महीना अपने आप में बहुत खास होता है क्योंकि इस महीने से सर्दियां शुरू होने वाली होती हैं और व्यापार के लिहाज से ये बहुत अच्छा साबित हो सकता है। ऐसे में हर राशि का राशिफल कैसा रहेगा ये बता रही हैं टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा। 

मेष राशि (21 मार्च से 19 अप्रैल)

इस महीने मेष राशि वालों को बहुत ज्यादा उम्मीदें नहीं रखनी चाहिए इस महीने। ये महीना उनके लिए निराशाजनक हो सकता है। आपकी प्रोफेशनल लाइफ में कई रुकावटें आएंगी और साथ ही साथ चीज़ें सही होने में थोड़ा समय लगेगा। आप अपने हिसाब से कोई बदलाव भी महसूस नहीं करेंगे और पर्सनल लाइफ भी जैसी चल रही है वैसी ही चलेगी। 

इसे जरूर पढ़ें- Weekly Horoscope: कैसा होगा आने वाला सप्ताह, पंडित जी से जानें

वृषभ राशि (20 अप्रैल - 20 मई)

नवंबर के महीने में आप चीज़ों को अपने हिसाब से कंट्रोल करने में व्यस्त रहेंगे और आपको कई चीज़ों छुपाकर रखनी पड़ सकती हैं। आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों ही में आपको कुछ राज़ रखने होंगे और ये राज़ आपके हिसाब से चीज़ों को तोड़ने-मरोड़ने के लिए होंगे। 

मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आपको पहले लगेगा कि आपकी किस्मत आपके करियर पर भारी पड़ रही है और चीज़ें थोड़ी ज्यादा बेहतर हो रही हैं। आपकी प्रोफेशनल लाइफ में चीज़ें पर्सनल लाइफ के मुकाबले ज्यादा बेहतर होंगी और आपको ये लगेगा कि आप कहीं अटक गए हैं और आपको थोड़ी निराशा भी हो सकती है क्योंकि ये आपकी जिंदगी का एक रुकावट भरा दौर है।   

november and tarot cars

कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

काम के क्षेत्र में ये महीना काफी अच्छा होने वाला है और आप इस महीने बहुत प्रोग्रेस कर सकते हैं। अगर पर्सनल लाइफ की बात करें तो आप किसी खास व्यक्ति से अपनी परेशानियां सुलझाने में समय बिताएंगे या फिर आप भावनात्मक तौर पर थका हुआ महसूस करेंगे। 

सिंह राशि (23 जुलाई से 22 अगस्त)

इस महीने आपके लिए बहुत सी खुशियां आएंगी और आप ये सोच सकते हैं कि ये आपके लिए खुशियों भरा महीना है जहां आपको बधाइयां मिलेंगी। हां, वित्तीय मामलों में थोड़ा समय लग सकता है लेकिन आपकी निजी जिंदगी बहुत ही खुशहाल बीतेगी और सभी चीज़ें सॉर्ट आउट हो जाएंगी। 

predictions for november

कन्या राशि (23 अगस्त से 22 सितंबर) 

कन्या राशि वालों के लिए इस महीने बहुत ज्यादा निराश करने वाला समय हो सकता है। आप अपने काम के प्रति किसी तरह की खुशी महसूस नहीं करेंगे और आपकी करियर ग्रोथ भी धीमी रहेगी। निजी तौर पर आप बहुत एक्टिव रहेंगे और अपनी जिंदगी अपनी तरह से जीने के लिए तैयार होंगे। 

Recommended Video

तुला राशि (23 सितंबर से 22 अक्टूबर) 

ये महीना आपको बहुत बिजी रख सकता है और आपको अपने निवेश बहुत अच्छी तरह से प्लान करने होंगे। हालांकि, पर्सनल लाइफ में आपको कोई सलाह देगा। अगर आप उसकी सलाह मानेंगे तो ये आपके लिए बहुत लाभकारी साबित होगा।  

वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर से 21 नवंबर) 

आपकी प्रोफेशनल लाइफ में आप वो बैलेंस ला पाएंगे जिसकी आपको काफी समय से जरूरत थी। आपका करियर आगे बढ़ने लगेगा, लेकिन आपकी निजी जिंदगी में आपको बहुत सारी समस्याएं महसूस होंगी। अगर आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचना है तो मेहनत करने के लिए तैयार हो जाएं।  

इसे जरूर पढ़ें- Dhanteras 2021: धनतेरस के दिन सोना खरीदना क्यों होता है शुभ? जानें इसकी कहानी 

धनु राशि (22 नवंबर से 21 दिसंबर) 

ये महीना ऐसा है जब आपको किसी के साथ थोड़ी कहा सुनी हो सकती है। ये आपकी प्रोफेशनल लाइफ में जरूर होगा। हां आपकी पर्सनल लाइफ आसानी से बीतेगी और आप अपने जीवन में कुछ कंट्रोल महसूस करेंगे। आप अपनी पर्सनल लाइफ के बॉस बनने की कोशिश करेंगे।  

मकर राशि (22 दिसंबर से 19 जनवरी) 

इस महीने आप अपनी प्रोफेशनल लाइफ में ज्यादा उत्साहित नहीं रहेंगे। ऐसा इसलिए भी हो सकता है कि क्योंकि इसके पहले के एक्सपीरियंस आपके अच्छे नहीं रहे हैं। आप इसकी जगह अपना फोकस पर्सनल लाइफ की तरफ डालने की कोशिश करेंगे। साथ ही आपको अपने खर्च को लेकर भी केयरफुल रहना पड़ेगा।  

कुंभ राशि (20 जनवरी से 18 फरवरी) 

इस महीने आपको बहुत ध्यान रखने की जरूरत है और आपका करियर सही चले इसके लिए आप बहुत कंट्रोल रखने की कोशिश करेंगे। इसी कारण आप कुछ ऐसे काम करेंगे जिससे आगे चलकर आपका फ्यूचर बहुत अच्छा हो सकता है।  

मीन राशि (19 फरवरी से 20 मार्च) 

इस महीने आप अपना पूरा फोकस अपनी प्रोफेशनल लाइफ में शिफ्ट करने की कोशिश करेंगे। आपको अलग-अलग तरीके मिल सकते हैं और अलग-अलग एरिया में आप काम कर सकते हैं ताकि अपना पैसा सही जगह डाल सकें। पर्सनल लाइफ की बात करें तो आप सिर्फ उन्हीं कुछ लोगों के लिए ध्यान रखेंगे जो आपके लिए अच्छा सोचते हैं।  

ये तो था नवंबर महीने का राशिफल। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।