• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मुकेश अंबानी की भतीजी इस आलीशान महल में कर सकती हैं शादी, फोटोज देख जानिए खासियत

मुकेश अंबानी की भतीजी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। उनकी शादी स्टोक पार्क होटल में होगी जो बहुत आलीशान है। 
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -06 Jul 2022, 12:11 ISTUpdated -06 Jul 2022, 12:35 IST
Next
Article
stoke park hotel

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की भतीजी इशिता सालगांवकर (Isheta Salgaocar) जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। वह अतुल्य मित्तल के साथ शादी कर रही हैं। ऐसे में दोनों की शादी खूब सुर्खियों बटोर रही है। कोई शादी के आउटफिट्स की बात कर रहा है तो कोई वेन्यू की। इशिता मुकेश अंबानी की बहन दीप्ति सलगांवकर और दत्तराज सलगांवकर की बेटी हैं। यह इशिता की दूसरी शादी है। उनकी पहली शादी 2016 में नीरव मोदी के छोटे भाई निश्छल मोदी के साथ हुई थी। दोनों के अलग होने के बाद इशिता ने आगे बढ़ने का फैसला लिया और अब वो अतुल्य मित्तल के साथ शादी करेंगी। अतुल्य मित्तल भी मशहूर बिजनेसमैन हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इशिता सालगांवकर की शादी मुकेश अंबानी के बेहद आलीशान महल में होने वाली है। आइए आपको बताते हैं स्टोक पार्क होटल के बारे में।

मुकेश अंबानी का 592 करोड़ का होटल

stoke park hotel picture

स्टॉक पार्क होटल 1908 में एक प्राइवेट रेसिडेंस हुआ करता था। असल में इस प्रॉपर्टी को 900 साल पुराना बताया जाता है। 1908 के बाद इसे ब्रिटेन का पहला कंट्री क्लब बनाने के मकसद से खरीदा गया और उसके बाद इसे होटल बना दिया गया। वहीं अगर इसकी कीमत की बात करें तो इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी ने स्टोक पार्क होटल को 57 मिलियन पाउंड्स यानी 592 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था। इसी आलीशान होटल में मुकेश अंबानी अपनी भतीजी की शादी करेंगे।

इसे भी पढ़ेंः नीता अंबानी से लेकर श्‍लोका मेहता तक किसने कितनी की है पढ़ाई, जानें

होटल में बने हैं 49 लग्जरी बेडरूम

stoke park hotel luxury room

मुकेश अंबानी के इस आलीशान होटल में  49 लग्जरी बेडरूम और स्विट्स हैं। इतना ही नहीं होटल में  27 होल वाले चैम्पियनशिप गोल्फ कोर्स भी मौजूद है। इसके साथ 13 टेनिस कोर्ट और 14 एकड़ का प्राइवेट गार्डन भी स्टोक पार्क होटल का हिस्सा है। स्टॉक पार्क होटल की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इस होटल में स्पा, फिटनेस क्लब, स्विमिंग पूल जैसी तमाम सुविधाएं मौजूद हैं। इसके साथ-साथ यहां 20 से ज्यादा हॉल भी बने हुए हैं।

इसे भी पढ़ेंः शादी के बाद कम ही साथ नजर आते हैं ईशा अंबानी और आनंद पिरामल, क्‍या है वजह?

फिल्मों की भी हो चुकी है शूटिंग

movie shooting at stoke park hotel

इस शानदार होटल में कई फिल्मों की भी शूटिंग हो चुकी है।  जेम्स बॉन्ड गोल्डफिंगर, टुमॉरो नेवर डाइस, ब्रिजेट जोन्स डायरी जैसी फिल्मों के दृश्य यहां फिल्माया जा चुके हैं। नेटफ्लिक्स की 'द क्राउन' सीरीज की भी इस होटल में शूटिंग की गई थी।

मुकेश अंबानी की भतीजी इशिता की शादी कितनी ग्रेंड होने वाली हैं उसका अंदाजा वेन्यू से ही लगाया जा सकता है। अब बस इंतजार है जो शादी की तस्वीरें सामने आने का।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: stokepark/Instagram

 

 

 

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।