बॉलीवुड में ब्रेकअप और पैचअप की खबरें अक्सर सुनने को मिलती रहती हैं। कुछ ब्रेकअप की खबरें काफी दिनों तक चर्चा में छायी रहती है। कुछ ऐसी ही कहानी थी महिमा चौधरी और लिएंडर पेस की। बॉलीवुड में फिल्म परदेस से एंट्री लेने वाली महिला चौधरी लंबे समय से पर्दे से दूर हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई शानदार एक्टर्स के साथ काम किया और खूब सुर्खियां बटोरी थीं। वहीं अपनी पर्सनल लाइफ को एक्ट्रेस मीडिया और लोगों से दूर रखती हैं। हालांकि उनकी मैरिड लाइफ की खबर लोगों को तब तक नहीं थी, जब तक उनकी एक तस्वीर सामने नहीं आई। इस तस्वीर में एक्ट्रेस बेबी बंप के साथ नजर आ रहीं थीं।

इस तस्वीर के सामने आने के बाद लोगों को उनकी शादी के बारे में पता चला। महिमा ने बंगाली बिजनेस मैन बॉबी मुखर्जी से साल 2006 में शादी की थी और दोनों की एक बेटी भी हैं। कुछ साल साथ रहने के बाद दोनों ने 2011 में तलाक ले लिया था। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि शादी से पहले महिला चौधरी टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ रिलेशनशिप में थीं।

महिमा चौधरी और लिएंडर पेस

Leander Paes and Mahima Chaudhary

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लिएंडर पेस ने उन्हें धोखा दिया था। खबरों की माने तो लिएंडर पेस ने रिया पिल्लई के लिए उन्हें धोखा दिया था। मिस मालिनी को दिए इंटरव्यू में महिमा चौधरी ने बताया कि लिएंडर भले ही एक अच्छे टेनिस प्लेयर हैं, लेकिन वह मेरे साथ अच्छे नहीं थे। जब मुझे पता चला कि वह किसी और के साथ हैं, तो यह मेरे लिए काफी शॉकिंग था। हालांकि उनके जाने से मेरी जिंदगी में कोई फर्क नहीं पड़ा। इसके बाद मैं और मैच्योर हो गई। जो मेरे साथ किया बिलकुल वहीं उन्होंने रिया पिल्लई के साथ भी किया। कुछ साल बाद लिएंडर पेस ने रिया पिल्लई का भी साथ छोड़ दिया था। बता दें कि महिमा चौधरी और लिएंडर पेस करीबन 6 साल रिलेशनशिप में रहे थे। 

कौन है रिया पिल्लई

mahima chaudhary cinema

रिया पिल्लई मॉडल हैं और वह टेलीविजन और एडवरटाइज़िंग के क्षेत्र में जाना माना नाम है। इसके अलावा रिया पिल्लई संजय दत्त की एक्स वाइफ हैं। संजय दत्त ने 1998 में रिया पिल्लई से शादी की थी लेकिन दोनों का 2008 में तलाक हो गया और इसकी वजह पेस को बताया गया था। संजय दत्त से तलाक लेने के बाद रिया पिल्लई लिएंडर पेस के साथ लिव-इन में रहने लगी थीं। कुछ दिनों तक साथ रहने के बाद दोनों के रिश्ते में अनबन की खबर आने लगी। यही नहीं रिया पिल्लई ने लिएंडर पेस पर घरेलू हिंसा का भी आरोप लगाया था।

इसे जरूर पढ़ें: देव और पारो की लव स्टोरी ‘देवदास’ को हुए 16 साल, क्या थी पारो के घर और चंद्रमुखी के कोठे की खासियत?

 

महिमा चौधरी का फिल्मी करियर

mahima chaudhary and shahrukh khan

महिमा चौधरी ने शाहरुख खान के अपोजिट फिल्म परदेस से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। इसके बाद उन्हें धड़कन, दिल है तुम्हारा, ओम जय जगदीश जैसी हिट फिल्मों में काम करने का मौका मिला। शानदार फिल्मों में काम करने के बावजूद महिमा अचानक लाइमलाइट से दूर हो गई थीं। आखिरी बार वह फिल्म डार्क चाकलेट में नजर आई थीं। हालाँकि यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।

सुभाष घई पर लगाए आरोप

mahima chaudhary

शाहरुख खान स्टारर फिल्म परदेस से डेब्यू करने वाली महिमा चौधरी ने एक इंटरव्यू में डायरेक्टर को लेकर चौकाने वाले खुलासे किए थे। उन्होंने बताया कि सुभाष घई ने परदेस फिल्म के बाद उन्हें धमाकाया था किसी और फिल्म में काम करने से रोकने के लिए। एक्ट्रेस ने आगे बताया कि कई निर्माताओं को मैसेज कर कहा कि वह मुझे काम न दें। यही नहीं उन्होंने एक मैग्जीन में ये तक छपवा दिया था कि अगर किसी को महिमा चौधरी के साथ काम करना है तो उसे पहले उनसे इजाजत लेनी होगी।