सोशल मीडिया पर लोग बॉलीवुड स्टार्स या उनके बच्चों के रंग को लेकर अक्सर मजाक बनाते रहते हैं। यही वजह है कि समय-समय पर सेलिब्रिटीज इस मामले पर खुलकर बोलते नजर आते हैं। अब हाल ही में शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने ऐसे लोगों को करारा जवाब दिया है। दरअसल सुहाना खान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया जहां उन्होंने रंगभेद को लेकर ट्रोल करने वाले लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि वह अपनी कद-काठी और रंग से काफी खुश हैं और बाकी लोगों को भी खुश होना चाहिए। सुहाना ने इस पोस्ट के साथ कई स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं जो कि काफी वायरल हो रहे हैं। वहीं सुहाना के इस पोस्ट को पढ़ने के बाद कई स्टार्स उनकी तारीफ कर रहे हैं।

सुहाना ने रंगभेद को लेकर पोस्ट में क्या लिखा? 

suhana khan

सुहाना खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। आए दिन वो अपनी तस्वीर या फिर पोस्ट शेयर करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने एक और पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने रंगभेद को लेकर बात की है। स्टारकिड ने अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए कुछ कमेंट्स भी शेयर किए हैं जो लोगों ने उनके पोस्ट पर शेयर किए थे। इस पोस्ट को शेयर करते हुए सुहाना ने लिखा- इस समय कई सारी चीजें चल रही हैं, और यह ऐसा मु्द्दा है, जिसे ठीक करना बहुत जरूरी है। यह न सिर्फ मेरे बारे में है बल्कि यह उन सभी लड़के और लड़कियों के बारे में हैं, जो बिना किसी बात के हीन भावना से ग्रस्त होते हुए बड़े हुए हैं। यहां मेरी अपिरियंस को लेकर कुछ कमेंट्स किए गए हैं। जब मैं 12 साल की थी, तो मुझे लोगों द्वारा कहा गया कि मैं अपनी स्किन टोन की वजह से बदसूरत हूं। दुख की बात यह है कि हम सभी भारतीय हैं जो हम सभी को ऑटोमेटिकली ब्राउन बनाता है। हां हम अलग-अलग रंगों में आते हैं लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मेलेनिनि से खुद को दूर करने की कितनी कोशिश करते हैं, आप बस यह नहीं कर सकते। अपने ही लोगों पर नफरत करने का मतलब है कि आप इनसिक्योर हैं। मुझे दुख है कि अगर सोशल मीडिया भारतीय मैचमेकिंग या यहां तक कि आपके खुद के परिवारों ने भी आपको आश्वस्त किया है, कि अगर आप 5,7 और गोरी नहीं हैं तो आप सुंदर नहीं हैं। मुझे उम्मीद है यह जानकारी आपके लिए मददगार साबित होगी कि मैं 5,3 हूं और मेरा कलर ब्राउन है और मैं इसके साथ बहुत खुश हूं और आपको भी होना चाहिए।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2) onSep 29, 2020 at 9:10am PDT

 इसे जरूर पढ़ें: मीना गुरुंग, जिन्होंने की आम लोगों के लिए 'स्ट्रीट लाइब्रेरी' की शुरुआत

 

सुहाना के इस पोस्ट पर सेलेब्स ने किया कमेंट

suhana khan age

इस पोस्ट को पढ़ने के बाद सेलेब्स सुहाना की खूब तारीफ कर रहे हैं। उनके इस पोस्ट पर रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा कपूर ने हर्ट इमोजी बनाकर कमेंट किया। वहीं संजय कपूर की पत्नी माहीप ने लिखा-तुमपर गर्व है सुहाना। साथ ही संजय कपूर की बेटी और सुहाना की दोस्त शनाया कपूर ने भी क्वीन लिखकर दिल वाला इमोजी बनाया। इसके अलावा जोया अख्तर ने लिखा-इसे शेयर करने के लिए शुक्रिया। उन्होंने आगे लिखा कि खुद से नफरत ही लोगों को दूसरे के प्रति मतलबी बनाती है। एक रेसिस्ट ही खुद को परिभाषित कर सकता है, इसलिए तुम वैसी ही खूबसूरत रहो जैसी हो। तुम्हें कोई रोक नहीं सकता। 

इसे जरूर पढ़ें: अपने जिदंगी के दिलचस्प किस्सों को खुलकर बताएंगी नीना गुप्ता, जल्द आएगी 'सच कहूँ तो'

Recommended Video

यूएसए से कर रही एक्टिंग की पढ़ाई

starkid suhana khan

वहीं सुहाना खान इस वक्त यूएसए से एक्टिंग की पढ़ाई कर रही हैं। एक्टिंग के साथ सुहाना डांस में भी काफी रुचि रखती हैं। बता दें कि सुहाना बॉलीवुड की पॉपुलर स्टारकिड में से एक हैं। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जाती है। साथ ही, इंस्टाग्राम पर उन्हें एक मिलियन लोग फॉलो करते हैं। आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा कमेंट कर जरूर बताएं और इस तरह की लेख पढ़ने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।