गिफ्ट हर किसी को बहुत पसंद होते हैं। पर जरूरी नहीं है कि आपको आपके मन का गिफ्ट दिया जाए, ऐसे में आपको खुद को भी कभी-कभी गिफ्ट देते रहना चाहिए। खुद को गिफ्ट देने का मतलब ये है कि महीनों अपने लिए पैसे बचाने के बाद, आप अपने लिए वो तोहफा लें, जो आप काफी दिनों से प्लान कर रहे थे। ऐसा कई बार होता है कि हम कुछ खरीदने का मन बनाते हैं, मगर उसे तुरंत खरीदने का बजट नहीं बन पता। इसलिए आप थोड़े-थोड़े पैसे बचा कर नए साल के मौके पर कुछ अच्छा खरीद सकती हैं। 

तो आइए जानते हैं कि किन तोहफों को आप न्यू ईयर पर खुद को गिफ्ट कर सकती हैं, जो आपके काम आने के साथ-साथ आपके घर की शोभा भी बढ़ाएं।

महंगे शो पीस-

showpeice gifts

शो पीस आपके घर को और भी खूबसूरत बनाते हैं। ऐसे में हर साल अपने घर के लिए एक बेहद अनोखा और खूबसूरत शो पीस लेना चाहिए। जिसे देखकर लोग पूछेंगे कि आखिर ये कहां से लिया गया है। कई शो पीस इतने पुराने होते हैं कि उन्हें अलग-अलग जगहों से कलेक्ट किया जाता है। बाजार में कई डेकोरेटिव पीसेज आते हैं, जिनसे आप अपने रूम को और भी अच्छे तरीके से डेकोरेट कर सकते हैं। इन शो पीस की कीमत 1000 से लेकर 100000 लाख रुपये तक के बीच में भी होती है। आप चाहें तो पैसे इकट्ठा करके ऐसा कोई शो पीस खुद को गिफ्ट कर सकते हैं।

ट्रैवल बैग- 

travel bags

कहीं भी आने-जाने के लिए एक मजबूत बैग होना सबसे ज्यादा जरूरी होता है। ऐसे में अगर आप किसी ब्रांड का बैग लेते हैं तो आपको मजबूती के साथ-साथ लंबी सुरक्षा भी मिलती है। अगर आपका ट्रैवल बैग पुराना हो चुका है, तो इस नए साल के मौके पर आप अपनी ट्रिप के लिए एक ट्रैवल बैग ले सकते हैं। इनमें कई तरह के बैग आते हैं, आप अपनी जरूरत के हिसाब से अलग-अलग साइज के बैग खरीद सकती हैं। 

कैंडल स्टैंड-

self gifts 

यह भी एक होम डेकोरेशन का सामान है। जिसे आप अपने कमरे की सजावट के इस्तेमाल कर सकते हैं। बाजार में कई तरह के कैंडल स्टैंड आते हैं, जो कि अलग-अलग डिजाइन के होते हैं। इन स्टैंड की कीमत इनके साइज के हिसाब से होती है, इसलिए आप अपने बजट को बढ़ाकर एक खूबसूरत कैंडल स्टैंड सेट खरीद सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- क्रिसमस के मौके पर इस तरह से करें घर की सजावट, दें कमरे को फेस्टिव लुक

डिजाइनर बर्तन-

expensive gift ideas

मेहमानों के आने पर उनके स्वागत के लिए अच्छी और सुंदर चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे वो आपकी मेहमान नवाजी के फैन बन जाएं। ऐसे में आपको स्टाइलिश बर्तनों को घर पर रखना चाहिए, जिससे किसी के आने पर बाहर निकाला जाए।

इसे भी पढ़ें- वेडिंग गिफ्ट जा रही हैं खरीदने तो इन जरूरी बातों को रखें खास ख्याल

डिजाइनर वॉल हैंगिंग- 

वॉल हैंगिंग कमरे के लुक को और भी बढ़ा देती है। ऐसे में आपको बाजार से अलग-अलग तरह की वॉल हैंगिंग खरीदनी चाहिए। ये वॉल हैंगिंग भी अलग-अलग बजट में आती हैं, तो आप अपने बजट के हिसाब से इन्हें खरीद सकती हैं। 

Recommended Video

झूमर- 

घर के बीचो-बीच झूमर लगाना कई लोगों को बहुत अच्छा लगता है। आप अपने रूम के लिए झूमर खरीद सकती हैं, जिसकी कीमत करीब 5000 से शुरू होती है। 

तो यह थे कुछ गिफ्ट आइडियाज जिन्हें आप खुद के लिए सेलेक्ट कर सकती हैं। आपको हमारा आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें साथ ही ऐसे आइडियाज के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।