कुछ ही दिन बाद वर्ष 2021 आने वाला है। नए वर्ष के आगमन के साथ ही लोगों के मन में यह जानने की इच्‍छा होती है कि आने वाला वर्ष उनके लिए कैसा होगा। खासतौर पर आने वाला वर्ष प्रेम, विवाह और जीवनसाथी के साथ संबंधों के लिहाज से कैसा रहेगा? यह सभी लगभग हर कोई जानना चाहता है। अगर आपके मन में भी ऐसे ही सवाल हैंं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि हेल्‍थ का राशिफल बताने के बाद आज हम आपके लिए प्रेम और वैवाहिक जीवन का राशिफल आपके जन्‍म अंक के हिसाब से लेकर आए हैं। अपना जन्‍म अंक देखें और आने वाले वर्ष की भविष्यवाणी पढ़ें। इस आर्टिकल के माध्‍यम से सेलिब्रिटी न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर मनीष मालवीय जी ने इस वर्ष का लव एवं मैरिज का राशिफल हमारे साथ शेयर किया है।

love marriage numerology inside

अंक-1

संबंधों में घनिष्टता बढ़ेगी। खराब चल रहे रिश्ते भी सुधरेंगे। प्यार या विवाह का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार खत्म होगा, उन्हें साथी मिलेगा। प्रेम संबंध भी विवाह में बदलेंगे।

इसे जरूर पढ़ें:2021 का पूरा साल आपका कैसा बीतेगा? पढ़ें वार्षिक अंकफल

अंक-2

पारिवारिक रिश्तों या संबंधों में कोई तनाव और डिप्रेशन था, तो उससे राहत मिलेगी। भावनात्मक रूप से भी साथी का सहयोग मिलेगा। संबंधों में वात्सल्य बढ़ेगा। नए प्रेम का अंकुरण फूट सकता है। फ्लर्ट करने के मौके भी मिलेंगे।

love marriage numerology horoscope  inside

अंक-3

आप अपनी बुद्धिजीविता को अपने संबंधों से दूर रखेंगे तो संबंधों में हंसी-खुशी और आनंद के पल बढ़ेंगे। जो लोग विवाह की प्रतीक्षा में थे, उन्हें इस वर्ष निराशा हाथ लग सकती है। विवाह के मामले टल सकते हैं।

अंक-4

आप महसूस करेंगे कि संबंधों में आपके अहं का दखल कम हो रहा है। अपने साथी की बातों को अहमियत ना देकर, अपनी इच्छा उस पर थोपने की जगह, आप उसकी इच्छाओं को पूरा करने के लिए कार्य कर रहे हैं। जो लोग प्रेम संबंध से विवाह में बंधना चाहते हैं, उन्हें कुछ अवरोधों का सामना करने के बाद सफलता मिलेगी। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को भी रुकावटों के बाद ही सफलता मिलेगी।

love marriage numerology horoscope inside

अंक-5

आपके सभी तरह के संबंधों के लिए वर्ष अच्छा है। सभी संबंध प्रगाढ़ और मजबूत बनेंगे। विवाह, प्यार से संबंधित सभी मामलों में सफलता मिलेगी। तलाक की तरफ बढ़ रहे लोग भी वापस संबंधों में मजबूती से फिर से जुड़ सकते हैं। एक से अधिक संबंध में पढ़ने के चांस हैं, तो जरा ध्यान रखें।

अंक-6

यह वर्ष आपके प्रेम या पारिवारिक संबंधों के लिए बहुत ही आनंददायक रहेगा। पूरा वर्ष साथी का भरपूर सानिध्य और स्नेह मिलेगा। पार्टनर से वर्ष भर अच्छे उपहार भी मिलेंगे। प्रेम संबंध विवाह में बदलेंगे। अविवाहितों के विवाह हो जाएंगे। प्यार की तलाश में जो हैं, उन्हें वह मिलेगा। साथी के साथ प्यार के पल बिताने के साथ विदेश भी जा सकते हैं।

love marriage numerology horoscope  inside

अंक-7

प्यार के परिवेश में आपके नए-नए आईडिया और अनूठे प्रयोग आपके साथी को खुश रखेंगे। हर तरह के संबंधों में स्थितियां सहज और माधुर्यता से परिपूर्ण रहेगी। मुरझाए पड़े संबंध भी फिर हरे हो उठेंगे। विवाह का इंतजार कर रहे लोगों के घर शहनाईयां बज सकती हैं। जो अभी तक प्यार, प्रेम की कश्ती में नही चढ़े थे, उन्हें उस पर सवार होने का अवसर मिलेगा।

इसे जरूर पढ़ें: जॉब, करियर और वित्तीय स्थिति के हिसाब से 2021 कैसा रहेगा? पढ़ें वार्षिक अंकफल

अंक-8

आपकी हमेशा गंभीर, उदास और दुखी सी रहने वाली लव लाइफ इस वर्ष मस्ती और आनंद से भर जाएगी। साथी के साथ बातचीत और प्यार का समय बढ़ेगा, जिससे दोनों के बीच का अंतराल और कई गलतफहमियां दूर होंगी। जिन लोंगो के पास प्रेम या विवाह के प्रस्ताव आएंगे वो उस पर गंभीरता से सोचकर सार्थक निर्णय लेंगे। विवाह योग्य लोगों की प्रतीक्षा खत्म हो सकती है। कुछ लोग फ्लर्ट के चक्कर में आ सकते हैं।

love marriage numerology horoscope inside

अंक-9

पारिवारिक संबंधों के लिए वर्ष किसी परेशानी से भरा नहीं है। परिवार में प्रेम और स्नेह बढ़ेगा। विवाह योग्य लोग प्रयास करें तो जल्द परिणय सूत्र में बंधेंगे। ध्यान रखने वाली बात उन लोगों के लिए है, जो किसी के प्यार में हैं या जिनके जीवन में प्यार का प्रवेश हो रहा है। ये लोगों अपने साथी पर धन के मामले में आंख मूंद कर विश्वास न करें क्योंकि उनके साथी किसी ना किसी तरह उन्हें धन का नुकसान पहुंचा सकतेे हैंं।

अगर आपके मन में भी अपने भविष्य, हेल्थ, पढ़ाई और सफलता से जुड़े कुछ सवाल हैं तो आप सेलिब्रिटी अंक ज्योतिष (न्यूमेरोलॉजी) और टैरो रीडर मनीष मालवीय से manishvmalviya@gmail.com या मोबाइल नंबर 9029310411 पर संपर्क कर सकती हैं। वह आपकी हर समस्या का समाधान आपके जन्‍म अंक के हिसाब से बता देंगे। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।