कोरोना वायरस के कारण साल 2020 सभी लोगों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहा, क्‍योंकि लॉकडाउन के चलते ज्‍यादातर लोगों का काम-धंधा काफी कम हो गया है। इसलिए सभी इस वर्ष के जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और कुछ अच्‍छा होने की उम्‍मीद से सभी ने नए वर्ष के स्‍वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं। सभी के मन में यह बात को जानने की उत्‍सुकता है कि आने वाला साल उनके लिए जॉब, करियर और वित्तीय स्थिति के हिसाब से कैसा रहेगा? हर किसी की इच्‍छा होती हैं कि नए साल में उसके सारे काम पूरे हो और उनको पैसों से जुड़ी परेशानियों का सामना न करना पड़े। अंकशास्त्र से आप अपने आने वाले कल के बारे और जीवन में होने वाली घटनाओं और उनसे आपके करियर पर पड़ने वाले प्रभावों के बारें में जान सकते हैं। 

अगर आपके मन में भी यहीं सवाल है कि क्‍या 2021 आपके वित्तीय स्थिति में कुछ पॉजिटीव बदलाव लाएगा या नहीं? तो अपना जन्‍म अंक देखें और आने वाले वर्ष की भविष्यवाणी पढ़ें। इस आर्टिकल के माध्‍यम से सेलिब्रिटी न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मनीष मालवीय ने जॉब, करियर और वित्तीय स्थिति के हिसाब से भविष्यवाणी हमारे साथ शेयर की है।

expert GRAPHIC

अंक- 1

यह वर्ष आपके कार्य क्षेत्र में आपकी आभा बढ़ाएगा। नौकरी हो या व्यवसाय, हर वर्ग के लोगों की इस वर्ष अच्छी प्रगति होगी। विशेषरूप से जो लोग प्रशासन, बैंक, वित्त, इलेक्ट्रॉनिक, चिकित्सा, आभूषण व्यवसाय, विदेश विभाग से जुड़कर काम कर रहे हैं, उन्हें अच्छी सफलता मिलेगी। जो विदेश जाकर काम-धंधा करना चाहते हैं, उन्हें उसके अवसर मिलेंगे। जिन्हें अपने स्थानांतरण की चाह थी, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। कुछ अच्छे नए अवसर भी मिलेंगे, जो फायदेमंद हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा।

इसे जरूर पढ़ें:2021 का पूरा साल आपका कैसा बीतेगा? पढ़ें वार्षिक अंकफल

अंक- 2

आप अपने कार्य क्षेत्र में स्थिरता की तरफ बढ़ेंगे। अपने मन को काबू में रख अपनी बुद्धि से निर्णय करेंगे तो परिणाम अच्छे मिलेंगे। काम के सिलसिले में देश-विदेश की यात्राएं होंगी, जो फायदे की रहेंगी। जिनका कार्य क्षेत्र पर्यटन, यात्रा, चिकित्सा, अभिनय, द्रव्य पदार्थ, कमीशन ऐजेंट, बीमा, मिल्क, मिल्क प्रोडक्ट से संबंधित हैंं उन्हें अच्छी सफलता मिलेगी। यदि आप फिल्म, मीडिया, आयात-निर्यात, बैंक या वित्त से संबंधित काम में जाना चाह रहे हैं, तो आप जा सकते हैं। पैसों का प्रवाह भी अच्छा रहेगा।

financial status numerology horoscope  inside

अंक- 3

अपने ज्ञान, अनुभव और बुद्धि का तालमेल बिठाकर आप इस वर्ष सफलता के नये क्षितिज छू सकते हैं। आपको किसी रिवार्ड या अवार्ड में धन का भी फायदा मिल सकता है। जो लोग अध्ययन के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए अच्छा समय है। साथ ही जो लोग शिक्षा, अध्यापन, कानून, वस्त्र व्यवसाय, चिकित्सा, बैंकिंग-दलाली, प्रबंधन, लेखन, संपादन, पुलिस, विज्ञापन के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छे परिणाम मिलेंगे। धन संबंधी मामलों में फायदा होगा।

इसे जरूर पढ़ें:अपने Birthday Month से जानें कैसी है आपकी पर्सनालिटी

अंक- 4

इस वर्ष आपकी भाग-दौड़ के आपको सार्थक परिणाम प्राप्त होंगे। सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता प्राप्त हो सकती है। जो रेलवे, दूर-संचार, रेडियो, बैंकिग, बीमा क्षेत्र में जाना चाहते हैं, उन्हें सफलता मिलेगी। बार, शराब व्यवसायी, रसायन व्यवसायी, कमीशन एजेंट, रेडियोकर्मी, रेलवे कर्मचारी, बीमा-बैंक कर्मियों, को विशेष लाभ मिल सकता है। सेल्स, मार्केटिंग, ट्रांसपोर्ट से जुड़े लोगों के लिए भी वर्ष अच्छा है। किसी चीटिंग और फ्राड में आने से बचें। आमदनी में वृद्धि होगी।

financial status numerology horoscope  inside

अंक- 5

यह वर्ष आपके करियर के बेहतरीन वर्षों में आ सकता है। यदि आप उम्र के 19,28,37,46,55,64,23,32,41,50,59,24,33,42,51, साठवे वर्ष में हैंं तो सोने में सुहागा हो सकता है। व्यापारी बंधुओं को जिनपर 2020 में करोना की मार पड़ी थी, उससे छुटकारा मिलेगा। उनके व्यापार में अच्छी-खासी उन्नति होगी। नौकरी पेशा लोगों के लिए भी वर्ष विशेष फायदा देने वाला होगा। जो विदेश से संबंधित किसी भी तरह की जो चाह रखते हैं, उनकी वो चाह पूरी होगी। वे लोग जो बैंकिंग, बीमा, लेखन, पत्रकारिता, दूर-संचार, वित्तीय कार्यो से जुड़े हैंं, उन्हें विशेष उपलब्धि मिल सकती है। विद्यार्थी वर्ग किसी भी परीक्षा या प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल रहेगा। धन के मामले में वर्ष सुखद रहेगा।

अंक- 6

यह वर्ष आपके काम-धंधे के उन्नति और विस्तार के लिए अच्छा वर्ष है। इस वर्ष आय शानदार रहेगी और उसका बढ़ा हिस्सा वाहन, मकान आदि लक्जरी चीजों को लेने में खर्च हो सकता है। जो लोग ग्लैमर से संबंधित किसी भी तरह का काम कर रहे हैंं, उनके लिए वर्ष बहुत अच्छा रहने वाला है। विदेश जाने, वहां काम करने और सेटल होने के हिसाब से भी अच्छा वर्ष है। फैशन, फिल्म, होटल, कॉस्मेटिक, मीडिया आदि ग्लैमर इंडस्ट्री के लोग की चमक बढ़ेगी।

financial status numerology horoscope  inside

अंक- 7

इस वर्ष आप अपने बुद्धि कौशल और नए-नए आईडियो के मेल से अपने कार्य क्षेत्र में चमत्कार कर सकते हैं। अपनी पूर्वाभास शक्ति का उपयोग कर आप अपने कार्य क्षेत्र में आने वाली नई चुनौतियों और संभावनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं और फिर उसके अनुसार योजना बना अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। किसी नए काम की शुरुआत हो सकती है। नौकरी में कंपनी बदल सकते हैं। विदेश से संबंधित हर कार्य में सफल होंगे साथ ही अच्छी कमाई भी कर लेंगे। वे लोग जो चिकित्सा, ज्योतिष, अध्यात्म, शिक्षा, पर्यटन, फिल्म, मीडिया से जुड़े हैंं, उन्हें अच्छी सफलता मिलेगी। विद्यार्थी उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। जो सिविल सर्विसेज या अन्य किसी भी परीक्षा में बैठ रहे हैं, उन्हें अच्छे परिणाम मिलेंगे।

इसे जरूर पढ़ें:डेट ऑफ बर्थ में गायब है लकी नंबर तो एक्सपर्ट से जानिए इसके उपाय

अंक- 8

जो लोग कार्य क्षेत्र में आपके गंभीर, कड़क स्वभाव से सहमे रहते थे, उन्हें इस वर्ष उससे राहत मिलेगी। क्योंकि आप उनके साथ विनम्रता से पेश आयेंगे साथ ही उनके साथ हंसी-खुशी, आनंद के क्षण भी बिताएंगे। यह वर्ष आपके बैंक बेलेंस को बढ़ाने वाला रहेगा। किसी प्रॉपर्टी के बिकने से भी आपको अच्छा पैसा मिल सकता है। यदि आप रियल एस्टेट, कोर्ट-कचहरी, वकालत, केमिकल, स्पात-आयरन, मशीनरी, कोयला, लकड़ी, पोल्ट्री फ़ार्म, से संबंधित काम कर रहे हैं, तो इस वर्ष अच्छी प्रगति होगी। सरकारी नौकरी से जुड़े व्यक्तियों के लिए भी वर्ष अच्छा है। सिविल जज की परीक्षा देने वालों को सफलता मिलेगी।

financial status numerology horoscope  inside

अंक-9

इस वर्ष आपका विवेक आपके गुस्से और आक्रमक्ता को काबू में रखेगा। जिससे आपको यह फायदा होगा कि उनके कारण बिगड़ने वाले काम बनेंगे और आप सफलता की राह में आगे बढ़ेंगे। अंक 9 से संबंधित खिलाड़ी और पुलिस-आर्मी के जवान अपने अदभुत शौर्य प्रदर्शन से सफलता के नए रिकार्ड कायम करेंगे। इसके अलावा जो लोग प्रशासन, प्रबंधन, संगठन, संचालन, वकालत, सर्जरी, चिकित्सा, मेडीसिन के क्षेत्र में कार्यरत हैं, उन्हें भी अच्छी सफलता मिलेगी। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए भी वर्ष अच्छा है। जमीन बेचने या खरीदने के लिए भी वर्ष अच्छा है। हालांकि आपका किसी को दिया पैसा वापस नहीं आता है, लेकिन इस वर्ष थोड़ा प्रयास करेंगे तो फंसा पैसा वापस आ सकता है। वैसे तो आपको लोन लेने से बचना चाहिए, लेकिन अगर लोन लेना चाह रहे हैं तो मिल जाएगा। पहले लिए लोन या कर्ज को चुकाने में यह वर्ष अच्छी सहायता करेगा।

अगर आपके मन में भी अपने भविष्य, हेल्थ, पढ़ाई और सफलता से जुड़े कुछ सवाल हैं तो आप सेलिब्रिटी अंक ज्योतिष (न्यूमेरोलॉजी) और टैरो रीडर मनीष मालवीय से manishvmalviya@gmail.com या मोबाइल नंबर 9029310411 पर संपर्क कर सकती हैं। वह आपकी हर समस्या का समाधान आपकी जन्‍म अंक के हिसाब से बता देंगे। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।

Image Credit: Freepik.com