80 के दशक में टीना अंबानी जानी-मानी एक्ट्रेस हुआ करती थीं, उन्होंने एक नहीं कई हिट फिल्में दीं, लेकिन शादी के बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। टीना अंबानी ने साल 1991 में देश के सबसे बड़े बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी से शादी कर ली। हालांकि अनिल अंबानी और टीना अंबानी के लिए यह सबकुछ आसान नहीं था। हर प्रेम कहानी की तरह इन्हें भी कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

शुरुआत में अनिल अंबानी और टीना के रिश्ते के सख्त खिलाफ था अंबानी परिवार। यही वजह थी कि दोनों ने अपना रिश्ता खत्म करने का फैसला किया। अनिल अंबानी से रिश्ता टूटने के बाद टीना को काफी धक्का लगा था। ऐसे में वह कुछ समय के लिए लॉस एंजिल्स चली गई। इस बीच 4 साल तक दोनों ने ना एक-दूसरे से बात की और ना ही देखा, लेकिन कहते हैं ना किस्मत के आगे किसी की नहीं चलती। भले ही अनिल और टीना ने एक-दूसरे से बातचीत बंद कर दी हो, लेकिन दोनों के दिलों में एक-दूसरे के लिए प्यार अब भी बरकरार था। 

4 साल बाद भूंकप लाया था अनिल अंबानी और टीना अंबानी को पास

nita ambani

परिवार की बातों को मानते हुए अनिल अंबानी ने टीना से अपना रिश्ता तोड़ लिया था, लेकिन दिल से उन्हें नहीं निकाल पाए थे। वहीं चार साल बाद साल 1987 लॉस एंजिलस में भूकंप आया था, जिसे जानने के बाद अनिल अंबानी घबरा गए और उन्होंने तुरंत टीना अंबानी को फोन लगाया। भाग्यवश उस दिन फोन भी टीना ने ही उठाया। फोन उठाने के बाद अनिल अंबानी ने पूछा कि क्या आप ठीक हैं? इस पर टीना कहती हैं हां। जवाब सुनने के बाद अनिल अंबानी ने तुरंत फोन काट दिया। सिमी ग्रेवाल को दिए इंटरव्यू में टीना अंबानी ने बताया कि अगर उस दिन उन्होंने फोन नहीं उठाया होता तो शायद अनिल कभी भी उनके बारे में नहीं पूछते।

इसे भी पढ़ें: मुकेश अंबानी हर 1 घंटे में कमाते हैं 7 करोड़ रुपए, जानिए अंबानी परिवार के बारे में कुछ अनोखे FACTS

अनिल अंबानी के फोन आने पर खूब रोई थीं टीना अंबानी

nita ambani actress

अनिल अंबानी के कॉल कट करने के बाद टीना काफी अपसेट हो गईं और रोने लगीं। उन्होंने खुद से सवाल किया कि इस आदमी ने मुझे कॉल किया और मेरा हाल-चाल लिया। इसके बाद टीना सोचने लगीं कि यह आदमी मेरी जिंदगी में क्यों आया? वापस उन्हें वहीं पुरानी बातें याद आने लगीं। टीना अंबानी ने इंटरव्यू में बताया कि मुझे यह समझ आ गया था कि अनिल मेरी परवाह करते हैं, इसलिए उन्होंने फोन कर यह जानना चाहा कि क्या मैं ठीक हूं या नहीं। हालांकि अनिल ने बात पूरी करने से पहले ही फोन कट कर दिया था, ऐसे में टीना ने उन्हें वापस कॉल किया।

इसे भी पढ़ें: नीता अंबानी के हैं ये 5 महंगे शौक, आप भी जानें

Recommended Video

टीना अंबानी की मां से अनिल अंबानी ने किया था ये सवाल

tina ambani actress

इंटरव्यू में अनिल अंबानी ने बताया कि उन्होंने टीना की मां से सवाल किया था कि क्या वह आप अपनी बेटी से बहुत प्यार करती हैं। इसपर उन्होंने कहा हां बिल्कुल। इसके बाद अनिल अंबानी ने कहा कि अगर ऐसा है तो आप उसे यहां रख सकती हैं, वरना मैं उससे शादी करना चाहता हूं। बता दें कि अनिल अंबानी के परिवार ने जब उनके रिश्ते को स्वीकार कर लिया, तब उन्होंने टीना को वापस भारत आने के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने सब तैयारी कर ली थी, कि कब वह टीना को घरवालों से मिलवाएंगे और किस दिन इंगेजमेंट होगी आदि सबकुछ। अमेरिका से भारत आने के बाद अनिल अंबानी ने टीना अंबानी से 6 हफ्ते के अंदर शादी कर ली थी। इस शादी में बड़े-बड़े सितारे शामिल हुए थे।

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।