महिलाओं की एसेसरीज वार्डरोब में कई डिफरेंट स्टाइल के ईयररिंग्स होते हैं। इनमें स्टड से लेकर बिग ईयररिंग्स आदि होते हैं। यह ईयररिंग्स आपके लुक को एन्हॉन्स करते हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि आपके ईयररिंग्स पुराने होकर फेडेड नजर आने लगते हैं या फिर उनका कोई हिस्सा टूट जाता है या फिर कभी एक ईयररिंग्स खो भी जाता है।

इस स्थिति में महिलाएं उस ईयररिंग्स को बेकार समझकर बाहर फेंक देती हैं या फिर एक साइड में रख देती हैं। हो सकता है कि आपके एसेसरीज वार्डरोब में भी कुछ ऐसे ही ईयररिंग्स मौजूद हों। हालांकि इन ईयररिंग्स को आप बेकार समझने की भूल ना करें।

भले ही अब आप इन ईयररिंग्स को कैरी नहीं कर सकतीं, लेकिन फिर भी यह आपके बेहद काम आने वाले हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपके ईयररिंग्स को रियूज करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज के बारे में बता रहे हैं-

बनाएं खूबसूरत वॉल आर्ट

how to reuse old earrings as wall art

आप अपने कई पुराने ईयररिंग्स की मदद से एक खूबसूरत वॉल आर्ट तैयार कर सकती हैं। इसमें आप स्टड से लेकर डिफरेंट पैटर्न ईयररिंग्स को इस्तेमाल करें। अगर आप एक बिग साइज वॉल आर्ट तैयार कर रही हैं तो ऐसे में आप ईयररिंग्स के अलावा नेकपीस, पेंडेट व चेन आदि को भी यूज कर सकती हैं।

बनाएं ब्रेसलेट

how to reuse old earrings as bracelet

पुराने ईयररिंग्स यकीनन बेहद काम के होते हैं। आप इसकी मदद से एक सिंपल ब्रेसलेट को यूनिक व स्टाइलिश बना सकती हैं। इसके लिए आप थ्रेड ब्रेसलेट पर ईयररिंग्स के स्टोन्स व पैटर्न को चिपकाकर उसे एक यूनिक टच दे सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- Earring Designs: नीता अंबानी के ज्वैलरी कलेक्शन में हैं ये 5 खूबसूरत ईयरिंग्स

सैंडल्स दिखेंगे स्टाइलिश

how to reuse old earrings on sandals

अगर आपके पास कई छोटे साइज के स्टडस हैं और आप उसे पहनना नहीं चाहतीं तो ऐसे में आप उसे अपनी सैंडल्स पर चिपकाकर उसे भी एक स्टाइलिश बना सकती हैं। इस तरह आपके पुराने स्टडस भी काम आ जाएंगे और आपकी सैंडल्स को भी एक न्यू लुक मिलेगा।

बैग को दें ब्यूटीफुल लुक

how to reuse old earrings on bags

आपके मार्केट में स्टोन लगे हुए बैग्स देखे होंगे, जो बेहद ही एलीगेंट लुक देते हैं। हालांकि यह काफी महंगे होते हैं। अब आपको इन पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप पुराने ईयररिंग्स की मदद से बैग को स्टोन वर्क लुक दे सकती हैं। यह आपके सिंपल बैग को एक डिजाइनर बैग में चेंज कर देगा।

इसे भी पढ़ें- काजोल, मलाइका और सोनम से लें साड़ी के साथ पोटली और क्‍लच बैग कैरी करने के टिप्‍स

बनाएं बुक मॉर्क्स

how to reuse old earrings as bookmarks

अगर आपको किताबें पढ़ने का शौक है या फिर आपके घर में किताबों का एक बिग कलेक्शन है तो आप पुराने ईयररिंग्स को कुछ इस तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप एक रिबन लें और उसके एक कार्नर पर ईयररिंग्स को लटकाएं। अब आप इसे बुकमार्क के रूप में इस्तेमाल करें। यह देखने में भी काफी ब्यूटीफुल लगते हैं।

बनाएं कॉकटेल रिंग्स

how to reuse old earrings cocktail rings

यह भी पुराने ईयररिंग्स के इस्तेमाल का अनोखा तरीका है। बस आप अपनी पुरानी ईयररिंग्स को रिंग्स के उपर चिपकाएं। इससे आप पार्टीवियर कॉकटेल रिंग्स तैयार कर सकती हैं। यह स्टाइलिश रिंग्स आपके पूरे लुक को एन्हॉन्स करेंगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।