डिजाइनर साड़ी के साथ अगर एक सुंदर सा डिजाइनर बैग भी कैरी कर लिया जाए तो लुक्‍स में चार चांद लग जाते हैं। बाजार में आपको डिजाइनर बैग्‍स कई वैरायटी में मिल जाएंगे, जिन्‍हें आप साड़ी के साथ स्‍टाइलिश अंदाज में कल्‍ब कर सकती हैं। मगर, यहां इस बात का ध्‍यान रखना बेहद जरूरी है कि कैसी साड़ी के साथ आपको किस तरह का बैग कैरी करना चाहिए। वैसे बैग कैरी करने के अंदाज आप बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस से सीख सकती हैं। 

आज हम आपको कुछ बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस के बैग कैरी करने के स्‍टाइलिश अंदाज दिखाएंगे। आप चाहें तो इन्‍हें देखकर इनसे स्‍टाइलिंग टिप्‍स ले सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: लेदर के जैकेट से लेकर जूतों तक का कैसे रखें ख्याल ताकि बनी रहे इनकी चमक

kajol potli bag

पोटली बैग 

एथनिक और वेस्‍टर्न दोनों ही लुक के साथ पोटली बैग्‍स को कैरी किया जा सकता है। मगर, जब बात साड़ी के साथ पोटली बैग कैरी करने की आती है तो अधिकतर महिलाएं मैचिंग पर जोर देने लगती हैं। साड़ी के साथ मैचिंग पोटली बैग अगर आपको नहीं मिल रहा है तो आप काजोल की यह तस्‍वीर देखें। इस तस्‍वीर में काजोल ने फैशन लेबल 'Lajjoo C' की डिजाइनर पिंक साड़ी पहनी है। साड़ी के साथ काजोल ने ग्रीन चुनरी प्रिंट का ब्‍लाउज पहना है, जिसकी स्‍लीव्‍ज पर गोल्‍डन जरी वर्क किया गया है। काजोल ने ब्‍लाउज की स्‍लीव्‍ज पर मौजूद गोल्‍डन जरी से मैच करता हुआ गोल्‍डन बीड्स वर्क वाला पोटली बैग कैरी किया है, जो कि बहुत ही खूबसूरती के साथ हाइलाइट हो रहा है । काजोल का यह पोटली बैग फैशन डिजाइनर Aanchal Sayal ने डिजाइन किया है। 

टिप-अगर आप साड़ी के साथ पोटली बैग कैरी कर रही हैं तो ध्‍यान रखें कि वह साड़ी के साथ अच्‍छे से हाइलाइट हो सके। 

 

sonam jwelled purse

ज्‍वेल्‍ड पर्स

जरूरी नहीं है कि आप साड़ी के साथ लेदर या फैब्रिक का बना हुआ बैग ही कैरी करें। आजकल ज्‍वेल्‍ड पर्स का फैशन काफी चलन में है। सोनम कपूर की इस तस्‍वीर को ही देख लें। फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्‍ता की डिजाइन की हुई स्‍टाइलिश ग्रीन प्रिंटेड साड़ी के साथ सोनम ने सिल्‍वर ज्‍वेलरी पहनी है। इसके साथ सोनम ने ज्‍वेलरी से मैच करता हुआ Silver Streak ज्‍वेलरी ब्रांड का ज्‍वेल्‍ड पर्स कैरी किया है। यह बैग सोनम के लुक को यूनीक बना रहा है। आप भी बाजार से इस तरह का बैग खरीद सकती हैं और साड़ी के साथ क्लब कर सकती हैं। 

टिप- अगर ज्‍वेल्‍ड पर्स कैरी करना चाहती हैं तो इसे बहुत ज्‍यादा हैवी वर्क वाली साड़ी के साथ कैरी न करें, इससे बैग का लुक उभर कर नजर नहीं आता है। 

malaika clutch bag

एम्ब्रॉयडर्ड क्‍लच बैग 

बाजार में आपको एक से बढ़कर एक एम्ब्रॉयडर्ड क्‍लच बैग मिल जाएंगे। इन बैग्‍स को साड़ी के साथ बहुत ही खूबसूरती से कैरी किया जा सकता है। इस तस्‍वीर में मलाइका अरोड़ा ने फैशन डिजाइनर रोहित बाल की डिजाइन की हुई खूबसूरत फ्लोरल प्रिंट वाली साड़ी पहनी है। साड़ी के साथ मलाइका ने कस्‍टमाइज हैंड बैग्‍स डिजाइंस के लिए फिमस फैशन एक्सेसरीज ब्रांड Ara by Rashmi and Sayli का पिंक फ्लोरल एम्ब्रॉयडरी वाला क्‍लच बैग कैरी किया है। आप भी मलाइका की तरह साड़ी के साथ मैचिंग क्‍लच बैग कैरी कर सकती हैं। 

Recommended Video

टिप- क्‍लच बैग साड़ी की मैचिंग का न हो तो आप साड़ी के कलर से मैच करता हुआ या साड़ी में सबसे ज्‍यादा विजिबल कलर से मैच करता हुआ क्‍लच बैग ले सकती हैं। 

अगली बार जब आप साड़ी पहने तो बैग कैरी करने से पहले इन टिप्‍स को जरूर ध्‍यान कर लें। फैशन और स्‍टाइलिंग टिप्‍स जानने के लिए HerZindagi से जुड़ी रहें।