एक रिलेशन में कपल्स को कई उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ता है। यह एक बेहद सामान्य चीज है, लेकिन समस्या तब उत्पन्न होती है, जब समय के साथ-साथ उनके रिश्ते और मन में भी धूल जमा होने लग जाती है। ऐसे में उनका प्यार उस धूल के नीचे कहीं खोकर रह जाता है। ऐसे में कपल्स अपनी डे-टू-डे लाइफ में बिजी हो जाते हैं और रिश्ते की फ्रेशनेस दूर हो जाती है। इसलिए यह बेहद जरूरी है कि कपल्स अपने रिश्ते में जमने वाली धूल को समय-समय पर साफ करते रहें और रिश्ते को हमेशा यूं ही तरोताजा बनाए रखें। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि एक रिलेशन में हमेशा एक चार्म, अट्रैक्शन और स्पार्क बनाए रखना एक बिग टास्क है। क्योंकि जब दो लोग एक साथ रहते हैं तो उन्हें एक-दूसरे की आदत हो जाती हैं और फिर उनके बीच का वह स्पार्क भी कम हो जाता है। लेकिन ऐसे में आप कुछ नॉटी आईडियाज को अपनाकर बेहद आसानी से अपने रिलेशन में स्पार्क को बनाए रख सकती हैं। तो चलिए जानते हैं उन थोड़े नॉटी तरीकों के बारे में-

बनाएं आई कॉन्टैक्ट

 naughty inside

जब भी आप अपने पार्टनर से बात करें तो हमेशा एक आई कॉन्टैक्ट बनाए रखें। अक्सर देखने में आता है कि कपल्स बात तो एक-दूसरे से करते हैं, लेकिन उनकी नजरें अपने फोन में होती हैं। हालांकि आप ऐसा करने से बचें। बस जब भी पार्टनर आपसे बात करे, तो आप उनकी आंखों में आंखे डालकर शरारत भरी नजरों से उन्हें देखें। यकीन मानिए, आपकी शरारती नजरों को देखकर जो बात वो आपसे करना चाहते थे, वह भी भूल जाएंगे और मन ही मन दूसरी दुनिया में चले जाएंगे।

इसे जरूर पढ़ें: जब 'हमसाया' के सेट पर माला सिन्हा ने शर्मिला टैगोर को मार दिया था थप्पड़, जानें क्यों

सोएं कुछ इस तरह

 naughty inside

कपल्स एक साथ किस तरह सोते हैं, इसका एक बहुत बड़ा असर उनके रिश्ते पर पड़ता है। वैसे भी फिजिकल टच आपको इमोशनली भी जोड़ता है। ऐसे में आप अपने रिश्ते में एक रूल बनाएं कि आपके बीच चाहे कितना भी झगड़ा हो, लेकिन आप दोनों हमेशा साथ ही सोएंगे। यकीन मानिए, सिर्फ इस एक टिप को अपनाने से आपको अपने रिश्ते में कभी भी बोरियत का अहसास नहीं होगा।

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: राहुल वैद्य स्‍पेशल तरीके से करने जा रहे हैं अपने प्यार का इजहार, देखें वायरल वीडियो

Recommended Video

करें फ़्लर्ट

 naughty inside

अगर आप सच में अपने रिश्ते में एक फन फैक्टर को हमेशा जिंदा रखना चाहती हैं तो ऐसे में एक-दूसरे को चिढ़ाने और फ़्लर्ट करने का मौका बिल्कुल भी ना छोड़े। अमूमन देखने में आता है कि कपल्स जब एक साथ रहने लगते हैं तो कुछ वक्त बाद वह एक दूसरे के साथ फ़्लर्ट  करना भी भूल जाते हैं, जिससे उनका रिश्ता भी बोरिंग बनने लगता है। इसलिए अपने पार्टनर को कुछ अलग नामों से पुकारें या फिर ऐसी कुछ बातें कहें, जिससे उनके चेहरे पर एक प्यारी सी स्माइल आ जाए और मन में एक गुदगुदाहट हो।

तो देर किस बात की, आज ही इन आईडियाज की मदद से अपने रिलेशन में एक बार फिर से स्पार्क जगाएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik