शादी किसी भी लड़की के जीवन का सबसे खास और यादगार दिन होता है। इस खास दिन को और भी ज्यादा यादगार बनाने के लिए लड़की कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती। हो सकता है कि वेडिंग डे के लिए आपने पूरी तैयारी कर ली हो, लेकिन शादी में आए मेहमानों का क्या। आपकी शादी उनके लिए भी उतनी ही यादगार बने, इसके लिए आपने क्या तैयारियां की हैं। शायद आपका इस ओर ध्यान ना गया हो, लेकिन ऐसी कई छोटी-छोटी चीजें होती हैं जो आपकी शादी को हर किसी के लिए यादगार बना सकती है। उदाहरण के तौर पर, तस्वीरें किसी भी खास पल की यादों की ताउम्र साक्षी होती हैं। ऐसे में अगर आपकी शादी में खींची गई तस्वीरें कुछ अलग हों तो यकीनन वह हर किसी के जेहन में हमेशा रहेंगी। वैसे वेडिंग की फोटो को खास बनाने के लिए इन दिनों फोटो बूथ का इस्तेमाल किया जाने लगा है। यह आपकी वेडिंग में एक फन फैक्टर भी एड करता है। हो सकता है कि आप भी अपनी वेडिंग में फोटोबूथ रखने का प्लॉन कर रही हों, लेकिन इसके साथ-साथ आपको वहां पर कुछ प्रॉप्स भी रखने होंगे। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही प्रॉप्स के बारे में बता रहे हैं, जो वेडिंग फोटो बूथ के एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा बेहतरीन बनाएंगे-

किंग व क्वीन प्रॉप्स

 photo props inside

शादी के दिन तो हर लड़का और लड़की खुद को किसी राजा-रानी से कम नहीं समझते। लेकिन कैसा हो, अगर आपकी शादी में आने वाले मेहमान भी कुछ ऐसी ही फीलिंग लें। इसके लिए आप वेडिंग फोटो बूथ में किंग व क्वीन प्रॉप्स को रख सकती हैं। यह देखने में बेहद ही क्यूट लगते हैं। इस तरह के प्रॉप्स से ना सिर्फ आपकी तस्वीरें खास बनेंगी, बल्कि आने वाले मेहमानों को भी यह प्रॉप्स काफी अच्छे लगेंगे।

हार्ट प्रॉप्स

 photo props inside

यह प्रॉप आपके वेडिंग में फन एड करेगा। जब वेडिंग फोटो बूथ प्रॉप्स की बात हो और उसमें दिल और प्यार को शामिल ना किया जाए, ऐसा तो हो ही सकता। इस प्रॉप के जरिए आप अपने दिल का हाल तस्वीरों के जरिए बयां कर सकते हैं। इसके अलावा इस तरह के प्रॉप्स से वेडिंग में आने वाले कपल्स भी कुछ अच्छी तस्वीरें क्लिक कर पाएंगे।

इसे जरूर पढ़ें: कहीं आप भी तो नहीं करतीं इन मैरिज मिथ्स पर भरोसा

जेंटलमेन प्रॉप्स

 photo props inside

यह प्रॉप्स खासतौर से वेडिंग में आने वाले पुरूषों को खासतौर पर पसंद आएंगे। आप वेडिंग फोटो बूथ में कुछ जेंटलमेन प्रॉप्स जैसे टाई, कैप, चश्मा व मूंछ आदि रख सकती हैं। इससे ना सिर्फ आपका लाइफ पार्टनर बल्कि आने वाले अन्य मेहमान भी तस्वीरों में एक अलग एक्सपीरियंस कर पाएंगे।

इसे जरूर पढ़ें: कोरोना काल में शादी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को कुछ इस तरह करें मेंटेन

Recommended Video

पार्टी प्रॉप्स

 photo props inside

वेडिंग का मतलब है, थमाल, मस्ती और पार्टी करना। ऐसे में कुछ पार्टी प्रॉप्स अगर वेडिंग फोटो बूथ पर रखे जाएं तो इससे मस्ती और फन को कई गुना बढ़ाया जा सकता है। यह कुछ ऐसे प्रॉप्स हैं, जो किसी भी गेस्ट को यकीनन पसंद आएंगे और उनके चेहरे पर एक मुस्कान ले आएंगे।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik