घर पर पालतू के साथ समय बिताना हर किसी को यकीनन काफी अच्छा लगता है। इनके होने पर मन को एक शांति और खुशी मिलती है, क्योंकि  उनका प्यार आपके प्रति निस्वार्थ होता है। एक पालतू जानवर का घर में होना एक बच्चे की देखभाल करने जैसा है। यह बहुत ज़िम्मेदारी भरा काम है और पालतू को बेहद देखभाल की जरूरत होती है। आपके पालतू जानवर के साथ जो दोस्ती और बंधन आप साझा करती हैं, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। वैसे जब क्वालिटी टाइम बिताने की बात होती है तो हमेशा जीवनसाथी का ही ख्याल मन में आता है। लेकिन पालतू के साथ भी बेहतरीन वक्त बिताया जा सकता है। अगर आप अपने पालतू जानवरों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका तलाश रही हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसी फन एक्टिविटी के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप घर पर रहते हुए कर सकती हैं। इसमें आपको और आपके पालतू को यकीनन काफी मजा आएगा-

फोटोशूट करना

 pet caring inside

अपने पालतू जानवरों के साथ ड्रेसअप प्ले करने से ज़्यादा मज़ेदार कुछ नहीं है। अगर आप घर पर हैं और अपने पालतू के साथ कुछ अलग और नई एक्टिविटी करना चाहती हैं तो ऐसे में उनका फोटोशूट किया जा सकता है। आप उनके लिए कुछ मजेदार व फंकी ड्रेस डिजाइन करें और फिर उनकी कुछ बेहतरीन तस्वीरें खीचें। आप चाहें तो खुद भी ड्रेसअप होकर उनके साथ सेल्फी खींच सकती हैं।

करें पार्टी

 pet caring inside

आप अपने दोस्तों व फैमिली मेंबर्स के लिए तो पार्टी कई बार आर्गेनाइज्ड की होगी। लेकिन पालतू के लिए पार्टी आर्गेनाइज करना भी एक अच्छा आईडिया है। अपने पालतू के लिए कुक करने से आपको भी काफी अच्छा लगेगा। इसके लिए आप उनके लिए एक छोटा सा केक बेक करें या फिर आप घर पर ही पेट फूड तैयार करें। बस गाने चालू करें और अपने प्यारे पालतू के साथ खूब मस्ती करें।

इसे जरूर पढ़ें: घर के लिए चुनें Pet Friendly Rug, क्लीनिंग में नहीं होगी कोई परेशानी

ऑनलाइन पालतू योगा क्लास में भाग लें

 pet caring inside

अपने पालतू जानवरों के साथ योग करने की कल्पना करना शायद आपको अजीब लगे, लेकिन क्या यह एक मजेदार विचार की तरह नहीं है। जी हां, ऐसी कई ऑनलाइन योग कक्षाएं हैं जिन्हें आप अपने पालतू के साथ व्यायाम करने के लिए ले सकती हैं। इसके लिए आप चाहे तो यूट्यूब की मदद भी ले सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: घर में Pet रखकर ऐसे बनाएं अपने बच्चों को हेल्दी

Recommended Video

पालतू के साथ देखें ऑनलाइन मूवी

 pet caring inside

यदि आप अपने फोन के प्ले स्टोर पर अपने पालतू जानवरों के लिए ऐप खोजती हैं, तो यकीनन आपको बहुत सारे विकल्प मिलेंगे। आपके पालतू जानवरों के मनोरंजन के लिए विशेष ऐप हैं। आप चाहें तो अपने पालतू के साथ एक अच्छा वक्त बिताने के लिए जानवरों के लिए बनाई गई फिल्में देख सकती हैं। इसमें ना सिर्फ आपको बल्कि आपके पालतू को भी काफी मजा आएगा। तो फिर देर किस बात की, आप अपने और पालतू जानवर के लिए एक मजेदार और इंटरैक्टिव दिन को प्लॉन करें।

आपको इनमें से कौन सी एक्टिविटी सबसे ज्यादा मजेदार लगी, यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik