बेडरूम में बेड यकीनन सबसे महत्वपूर्ण चीज है। आप चाहे अपने बेडरूम को कितना भी सजा लें, अगर बेड डिजाइन सिंपल हो तो बेडरूम का डेकोर भी सिंपल ही नजर आता है। वहीं अगर बेडरूम के डिजाइन में एक खूबसूरत सा ट्विस्ट दिया जाए तो इससे पूरा बेडरूम स्टाइलिश लगता है। वैसे तो आप भी अपने बेडरूम को स्टाइलिश दिखाने के लिए मॉडर्न बेड डिजाइन से लेकर कई तरह के डेकोरेटिव पीस का सहारा लेती होंगी। लेकिन फिर भी आपके बेडरूम को एक यूनिक टच नहीं मिल रहा है तो आप फ्लोटिंग व हैंगिंग बेड का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह फ्लोटिंग व हैंगिंग बेड डिजाइन बेहद ही ब्यूटीफुल लगते हैं और आपके बेडरूम का पूरी तरह से मेकओवर कर देते हैं। अगर आप अपने बेडरूम के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो आपको भी यह फ्लोटिंग व हैंगिंग बेड डिजाइन यकीनन काफी पसंद आएंगे। तो चलिए आज हम आपको इस लेख में कुछ फ्लोटिंग व हैंगिंग बेड डिजाइन्स के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आप आईडियाज लेकर अपने बेडरूम को यूनिक लुक दे सकती हैं-

लो फ्लोटिंग बेड

 hanging bed designs inside

फ्लोटिंग बेड आमतौर से जमीन से उपर होते है और देखने में हवा में तैरते नजर आते हैं। इसलिए इन्हें फ्लोटिंग बेड कहा जाता है। हालांकि फ्लोटिंग बेड को आप अपनी पसंद से हाइट दे सकती हैं। मसलन, अगर आपको बहुत अधिक उंचा बेड पसंद नहीं है तो ऐसे में आप लो फ्लोटिंग बेड का इस्तेमाल कर सकती हैं।

लाइट फ्लोटिंग बेड

 hanging bed designs inside

अगर आप अपने फ्लोटिंग बेड को एक मॉडर्न टच देना चाहती हैं तो ऐसे में आप फ्लोटिंग बेड में लाइटिंग डिजाइन को चुन सकती हैं। इस डिजाइन को चुनने के बाद आपको अलग से अपने कमरे में नाइट बल्ब का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इतना ही नहीं, बेड के साथ लाइटिंग का यह अनोखा कॉम्बिनेशन बेहद ही स्टाइलिश लगता है।

इसे जरूर पढ़ें: किचन में चाकू को रखें कुछ इस तरह, किसी को नहीं लगेगी चोट

हाई फ्लोटिंग बेड

 hanging bed designs inside

इस तरह के फ्लोटिंग बेड में उसकी उंचाई को थोड़ा अधिक रखा जाता है। जिससे यह देखने में बेहद ही स्टाइलिश नजर आता है। आप भी अगर चाहें तो फ्लोटिंग बेड में हाइट को अपने हिसा से एडजस्ट कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: बाथरूम डेकोर को एन्हॉन्स करने के लिए रख रही हैं प्लांट्स तो इन बातों का रखें ध्यान

हैंगिंग डबल बेड

 hanging bed designs inside

इस तरह का हैंगिंग डबल बेड डिजाइन देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगता है। आप इसे अपने बेडरूम से लेकर अपनी प्यारी सी बेटी के कमरे में डिजाइन कर सकती हैं। अमूमन बच्चों को हैंगिंग बेड अधिक पसंद आते हैं, क्योंकि वह उनके लिए बेड और झूला दोनों की तरह काम करते हैं।

हैंगिंग सिंगल बेड

 hanging beds inside

अगर आपके बेडरूम में स्पेस कम है तो आप सिंगल हैंगिंग बेड को वहां पर डिजाइन कर सकती हैं। इस तरह के हैंगिंग बेड की खास बात यह है कि आप बेडरूम के अलावा लिविंग रूम या स्टडी रूम में भी उतना ही स्टाइलिश व कंफर्टेबल लगते हैं।

Recommended Video

हैंगिंग बंक बेड

 hanging bed designs inside

अगर आपके घर में दो या उससे अधिक बच्चे हैं और आप उनके बेडरूम में बेड को एक स्टाइलिश और यूनिक ट्विस्ट देना चाहती हैं तो ऐसे में उनके कमरे में हैंगिंग बंक बेड को डिजाइन करवाएं। बंक बेड का यह डिजाइन बेहद ही डिफरेंट लुक देता है। साथ ही इस तरह आप बच्चों के कमरे में स्पेस को भी सेव कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: mykarmastream