बेशक कपिल शर्मा शो देश के सबसे फेमस स्‍टैंडप कॉमेडियन हों और उनके कॉमेडी रियालिटी शॉ 'द कपिल शर्मा शो' को बहुत पसंद किया जा रहा हो मगर, इन सबके बावजूद कपिल के फैंस उनकी वाइफ गिन्‍नी के पोस्‍ट प्रेग्‍नेंसी बढ़ते हुए वेट से नाखुश नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक तस्‍वीर वायरल हो रही है और उस तस्‍वीर में कपिल शर्मा अपनी वाइफ गिन्‍नी के साथ किसी ईवेंट में नजर आ रहे हैं। इस तस्‍वीर में गिन्‍नी के बदले लुक और बढ़े हुए वजन को लेकर उन्‍हें खूब ट्रोल किया जा रहा है। 

कपिल शर्मा ने खुद अपने इंटाग्राम पेज पर एक तस्‍वीर शेयर की है। इस तस्‍वीर में वह गिन्‍नी और टाइगर श्रॉफ के साथ खड़े हैं। इस तस्‍वीर पर बहुत सारे लोगों ने गिन्‍नी के बढ़े हुए वजन का मजाक उड़ाया है। लोगों ने यहां तक लिखा है 'तुम्‍हारा वजन तो भारती से भी ज्‍यादा हो गया है।' कुछ ने लिखा है 'भारती सिंह से डबल हो गई हो।' गौरतलब है, ट्रोल करने वाले यहां पर कॉमेडी क्‍वीन भारती सिंह की बात कर रहे हैं। इतना ही नहीं पोस्‍ट प्रेग्‍नेंसी गिन्‍नी ने अपना लुक भी चेंज किया है। उन्‍होंने अपने बालों को नया कट दिया है। लोगों को उनका यह लुक भी कुछ खास पसंद नहीं आया। 

इसे जरूर पढ़ें: प्रेग्नेंसी के बाद डिप्रेशन में चली गईं समीरा रेड्डी, किए कुछ चौंकाने वाले खुलासे

प्रेग्‍नेंसी के बाद बढ़े हुए वजन के लिए गिन्‍नी को ट्रोल करने की घटना नई नहीं है। पास्‍ट में ऐसा टीवी एक्‍ट्रेस माहि विज, बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नेहा धूपिया आदि के साथ भी हो चुका है। माही विज हाल ही में मां बनी हैं। वह अपनी और बेटी की तस्‍वीरें इंस्‍टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। ऐसे में ट्रोलर्स ने उन्‍हें भी नहीं छोड़ा। जहां माही विज मां बनने की खुशी मना रही हैं वहीं ट्रोलर्स उन्‍हें वजन कम करने की सलाह दे रहे हैं। ट्रोलर्स के इस तरह के कमेंट्स पर माही विज ने अपना गुस्‍सा भी जताया है। उन्‍होंने कुछ दिन पहले एक पोस्‍ट शेयर की जिसमें लिखा था, 'वह सभी मूर्ख जिन्‍हें मेरे वजन की चिंता सता रही है, वह जान लें कि इस वक्‍त मेरे लिए मेरे बच्‍चे को फीड कराना जरूरी है न कि मेरी फिगर।' कपिल शर्मा और गिन्नी कुछ यूं संजोकर रख रहे हैं बेटी की नन्‍हीं यादें

इसे जरूर पढ़ें: बॉडी पॉजिटिविटी की मिसाल हैं लीज़ा हेडन, एक बार फिर शेयर की बेबी बंप की तस्वीरें

 

कुछ समय पहले बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नेहा धूपिया को भी प्रेग्‍नेंसी के बाद वेट गेन के लिए ट्रोल किया गया था। तब उन्‍होंने ट्रोलर्स को जवाब दिया था, 'मैं नई मां बनी हूं और इस नाते मैं अपनी बेटी के लिए फिट, हेल्‍दी और एनर्जेटिक रहना चाहती हूं। इस वक्‍त सोसाइटी द्वारा लुक्स के लिए बनाए गए स्टेंडर्ड में फिट होने का मुझे कोई शौक नहीं। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में लोग ऐसे कमेंट्स करने से बचेंगे।' लाडली मेहर को प्रायोरिटी देंगी नेहा धूपिया, साथ में जारी रहेगा काम

 

वैसे प्रेग्‍नेंसी के बाद महिला का वेट बढ़ना कोई हैरानी की बात नहीं है। यह सामन्‍य प्रक्रिया है।  ब्लॉगर अनुप्रिया कपूर ने प्रेगनेंसी वेट को कम करने के खास टिप्‍स दिए हैं आप इन टिप्‍स को यहां देख सकती हैं। वह कहती हैं, 'डिलीवरी के बाद खान-पान और व्यायाम की अनदेखी करने पर ज्‍यादातर महिलाओं को मोटापे की समस्या हो जाती है।

Recommended Video

ऐसे में प्रेगनेंसी वेट को कम करने के लिए आपको कुछ व्‍यायाम जरूर करने चाहिए।' वहीं सेलिब्रिटी न्‍यूट्रिशनिस्‍ट रुजुता दिवेकर ने गर्भवती महिलाओं के लिए कुछ समय पहले एक महत्वपूर्ण किताब लिखी Pregnancy Notes Before During & After, इस किताब में केवल सही डाइट से वेट को काबू करने के टिप्‍स दिए गए।

इन टिप्‍स को ही अपना कर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस करीना कपूर ने बेटे तैमूर को जन्‍म देने के बाद वजन कम किया था। इस किताब में  प्रेग्नेंसी के बाद वज़न घटाने की प्रक्रिया आसान तरीके से समझाई गई है। इसमें रुजुता ने बताया है कि कैसे केवल दाल-चावल से आप अपना वेट कम कर सकती हैं। रुजुता की किताब में लिखे और भी महत्‍वपूणर् टिप्‍स आप यहां पढ़ सकती हैं।