जया बच्चन एक बार फिर सुर्खियों में हैं, वो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं। उन्होंने पार्लियामेंट में Zero Hour notice दिया है और इस मुद्दे पर बहस छेड़ दी है कि बॉलीवुड को बदनाम किया जा रहा है। गौरतलब है कि कोई भी एमपी ये नोटिस तब दे सकता है जब उसे पब्लिक इंट्रेस्ट के किसी मुद्दे पर तुरंत चर्चा करनी हो। इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत की मौत और उसके बाद उठे ड्रग स्कैंडल को लेकर चर्चा की जा रही है। 

जया बच्चन ने काफी कड़े स्वर में बयान दिए हैं। उन्होंने रवि किशन के बयान को लेकर कहा कि, "कुछ लोगों की वजह से, आप पूरी इंडस्ट्री को बुरा नहीं कह सकते हैं। मुझे कल बहुत खराब लगा जब लोकसभा के एक सदस्य ने फिल्म इंडस्ट्री के बारे में खराब बोला, जब्कि वो खुद इसी इंडस्ट्री से जुड़े हैं। जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं।"  

इसे जरूर पढ़ें- ऐसे ही नहीं अमिताभ जया बच्चन पर अपना दिल हार गए  

गौरतलब है कि बीजेपी सांसद और एक्टर रवि किशन ने इस मुद्दे को मानसून सत्र में उठाया था और कहा था कि चीन और पाकिस्तान से आने वाला ड्रग्स हमारे देश के युवाओं को खराब कर रहा है और बॉलीवुड को लेकर निशाना साधा था।

jaya bachchan rajyasabha

कंगना रनौत के बॉलीवुड को 'गटर' कहने वाले बयान को लेकर भी जया बच्चन ने कहा कि, 'जिन लोगों ने बॉलीवुड में नाम बनाया है वही अब इसे गटर कह रहे हैं।' इस बयान के बाद जया बच्चन ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी हैं। कंगना ने भी जया बच्चन के बयानों को लेकर कुछ कड़े शब्दों में ट्वीट की है।  

 ऐसा पहली बार नहीं है कि जया बच्चन अपने किसी बयान को लेकर इतनी चर्चा में आई हों। जया बच्चन अपने बेबाक बयानों को लेकर प्रसिद्ध हैं और आज हम आपको बताने जा रही हैं उनसे जुड़ी कुछ कॉन्ट्रोवर्सीज- 

1. फिल्म 'हैप्पी न्यू इयर' को लेकर जया बच्चन का विवाद- 

अभिषेक बच्चन, शाहरुख खान की फिल्म 'हैप्पी न्यू इयर' को लेकर जया बच्चन ने कहा था कि, 'हैप्पी न्यू इयर एक नॉनसेंस (बकवास) फिल्म है।' ये बयान जया ने एक लिट्रेचर फेस्टिवल के 'The failure of literature in informing current cinema’ नामक इवेंट में दिया था। इसके बाद ये खबर आई थी कि अमिताभ बच्चन को मैसेज भेजकर माफी भी मांगनी पड़ी थी। हालांकि, अमिताभ बच्चन वाली खबर की पुष्टी नहीं हुई थी, लेकिन जया बच्चन का ये बयान कई दिनों तक सुर्खियों में बना रहा था।  

Recommended Video

2. ऐश्वर्या बच्चन को लेकर लगाई थी फोटोग्राफर्स को डांट- 

ऐश्वर्या राय की फोटो खींचने वाले एक फोटोग्राफर को भी जया बच्चन ने डांट लगा दी थी। एक फोटोग्राफर ने ऐश्वर्या को 'ऐश' कहकर पुकारा था और जया बच्चन को लगा कि ये गलत है। उन्होंने कहा, 'क्या ऐश लगा रखा है, तुम्हारी क्लास में पढ़ती है क्या?' ये घटना सुभाष घई की पार्टी के दौरान की है।  

jaya and aishwarya controversy

3. जब फैन को सिखाई थी 'तमीज़'- 

जया बच्चन का एक वीडियो बहुत वायरल हुआ था। पिछले साल हीरू जौहर की बर्थडे पार्टी से वापस आते समय एक फैन मोबाइल फोन से जया बच्चन की फोटो खींचने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद जया बच्चन ने उस फैन को डांटा तो वो जाने लगा इसपर जया बच्चन ने वापस उसे बुलाकर कहा, 'आप मोबाइल से फोटो क्यों खींच रहे थे? मुझसे इजाजत ली आपने? तमीज़ सीखो थोड़ी।' 

4. जब फोटोग्राफर्स को कहा था जंगली- 

जया बच्चन के मीडिया को लेकर दिए गए बयान बहुत ही फेमस होते हैं। 2014 इलेक्शन में वोट डालने के दौरान जया बच्चन की किसी फोटोग्राफर ने फोटो खींची थी। उस समय कई फोटोग्राफर्स सामने थे और जया बच्चन ने कहा था, 'कैसे जंगली की तरह बिहेव कर रहे हो', इस दौरान अभिषेक बच्चन ने जया बच्चन को शांत करवाया था।  

इसे जरूर पढ़ें- जया बच्चन ने खोले अमिताभ और ऐश्वर्या के कई राज 

5. जब फैन को कह दिया था 'स्टूपिड'- 

जया बच्चन ने एक फैन को स्टूपिड भी कह दिया था। दरअसल, एक स्थानीय मंदिर में जाते वक्त जया बच्चन के साथ एक फैन ने सेल्फी लेने की कोशिश की तो जया बच्चन को गुस्सा आ गया। दरअसल, फैन ने जया बच्चन को छू भी लिया था और जया इसको लेकर बहुत ही तेज़ी से रिएक्ट किया। जया बच्चन ने सबके सामने चिल्ला कर कहा 'स्टूपिड' और सभी ने जया के गुस्से को देखा।  

जया बच्चन अपने गुस्से के लिए फेमस हैं और अब वो इसी कारण ट्रेंड भी कर रही हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।